2018 में क्या कह रहे हैं सितारों के सितारे


बॉलीवुड आम आदमी के जीवन का एक अहम हिस्सा हो गया है। बॉक्स ऑफिस के लिहाज से पुराना साल कुछ खास नहीं रहा। पंडित श्री चंद्र शेखर शास्त्री बता रहे हैं कि 2018 में बॉलीवुड के सितारे कैसा प्रदर्शन करने वाले हैं।

कला व फ़िल्मी दुनिया का कारक शुक्र होता है तथा वर्षांक 9 है तथा इसका स्वामी मंगल है। चूँकि शुक्र व मंगल एक-दूसरे के विपरीत हैं, तो वर्षारंभ में शुक्र अग्नि तत्व की राशि धनु में सूर्य-शनि के साथ है।

ग्रहो की दशा बता रही है कि इस वर्ष हिंसात्मक फिल्मे अधिक चर्चा में रहेंगी, बजाय कलात्मक फिल्मों के । इस वर्ष कुछ बड़ी फिल्में के साथ विवादास्पद स्थिति बनने के पूरे आसार हैं, जिससे फिल्म उद्योग को नुकसान भी झेलना भी पड़ सकता है।

वर्षारंभ में मंगल को गुरु का साथ मिलने से कुछ गंभीर, सामाजिक विचारात्मक फिल्में आ सकती हैं, जिसके चलते फिल्म जगत को कुछ राहत महसूस होगी |

जनता का भाव चतुर्थ भाव को माना जाता है और चतुर्थ भाव का स्वामी शुक्र की राशि तुला में है। अत: फिल्मों को जनता के माध्यम से कुछ लाभ व कुछ नुकसान की स्थिति बनी रहेगी। वर्षारंभ में शनि, सूर्य व शुक्र का संयुक्त होना भी कोई खास फायदेमंद नहीं रहेगा । हालाँकि पंचम भाव मनोरंजन का है, जिसका स्वामी मंगल, शुक्र की राशि तुला में है, जो फिल्म जगत को लाभ के बजाए नुकसान के संकेत दे रहा है ।

इस वर्ष बड़े बजट की फिल्मों के सफल होने के चांस कम या न के बराबर हैं। सौ बातो की एक बात यह है कि यह साल फ़िल्मी दुनिया वाले के लिए कुछ खास नहीं रहेगा और इस कारण कुछ फिल्में घाटे में न रहकर अच्छा लाभ कमाने में सफल भी हो सकती है |

अगर आपका जन्म जनवरी में हुआ है तो ये साल आपके लिए है कुछ खास

इन वारदातों से हिल गया था सारा संसार

जीवन में आने वाली सभी परेशानियों का एकमात्र उपाय है दसमहाविद्या

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें

Leave a Reply