ज्योतिष

यदि चाहते है वर्ष 2018 में शादी करना, तो करे ये अचूक उपाय

हर नया साल अपने साथ अविवाहितों के लिए उम्मीद लेकर आता है कि इस वर्ष उनका विवाह जरुर हो जाएगा, मगर कई बार साल कब गुज़र जाता है पता ही नही चलता और रह जाता है तो एक बार फिर एक नए साल का इंतजार । मगर सच तो यह है कि यदि राशि के हिसाब से साल की शुरुवात में ही उपाय किया जाये तो विवाह की संभावना प्रबल हो जाती है। यकीन न आये तो आजमा के देख ले

मेष राशि : मेष राशि की कन्या को प्रत्येक गुरुवार व मंगलवार को गाय को गुड़ खिलाना चाहिए  तथा 'ॐ शुं शुक्राय नम:' का जाप भी करना चाहिए । अगर सप्तम भाव में कोई क्रूर या वक्री ग्रह स्थान बनाकर बैठा है तो उसकी शांति करवाना भी बेहद आवश्यक है । जबकि मेष राशि के पुरुष को शुक्र मंत्र का जाप तथा शुक्रवार को गाय को खीर खिलाना आवश्यक है ।

अगर कर्जे से परेशान हैं तो अपनाए ये उपाय

वृषभ राशि : वृषभ राशि की कन्याओं को 'ॐ अं अंगारकाय नम:' का जप करना चाहिए तथा मंगलवार को गाय को गुड़ जरुर खिलाना चाहिए | यदि सप्तम भाव में या सप्तम भाव के ऊपर  किसी क्रूर ग्रह की दृष्टि है तो उसका जप भी अवश्य करें। जबकि इस राशि के पुरुष जातकों को शुक्र तथा मंगल ग्रह के मंत्र का जाप व किसी देशी लाल गाय को मंगलवार को गुड़ जरुर खिलाना चाहिए।

मिथुन राशि : मिथुन राशि की कन्याओं को केले के पेड़ में जल देना है व घी का दीपक लगाना चाहिए । बृहस्पतिवार के दिन गाय को गुड़ खिलाये व 'ॐ बृं बृहस्पतये नम:'का जाप करना चाहिए ।जबकि इस राशि के पुरुष जातकों को भी यही करना तथा साथ में शुक्र देवता के मंत्र का जाप भी करना है ।

कर्क राशि : कर्क राशि की कन्याओं को शनिवार को पीपल में जल तथा तेल का दीपक लगाना चाहिए तथा 'ॐ शं शनैश्चराय नम:' का जप भी करना चाहिए। इस राशि के पुरुष भी यही करें तथा शुक्र देवता के मंत्र को जपे |

अंक ज्योतिष से जानिए कैसा रहेगा साल 2018

सिंह राशि : सिंह राशि की कन्याओं को पीपल में मीठा जल चढ़ाना चाहिए तथा तेल का दीपक लगाना चाहिए । इसी राशि के पुरुष को भी यही करना है तथा शनिवार को तेल दान याद से करे ।

कन्या राशि : कन्या राशि की कन्याओं को 'ॐ बृं बृहस्पतये नम:' का जप जरुर करना चाहिए, केले का पूजन करे, मंदिर में पीले कपड़े में चने की दाल गुरुवार को दान करे तथा गाय को गुड़ या चने की दाल खिलाये । बिलकुल ऐसा ही इस राशि के पुरुषों को भी करना है और साथ में शुक्र ग्रह के मंत्र का जप करना है ।

तुला राशि : तुला राशि की कन्या को मंगलवार को गाय को गुड़ खिलाने, 'ॐ अं अंगारकाय नम:' मंत्र का जाप और मंगलवार का व्रत रखना है । इस राशि के पुरुष जातकों को भी यही उपाय अपनाते हुए हनुमान चालीसा के 11 पाठ 40 दिन तक करने होंगे ।

वृश्चिक राशि : इस राशि की कन्या मंगलवार को गाय को गुड़खिलाएं, देवीजी के मंदिर में खीर का नेवैद्य लगाये तथा शुक्रवार का व्रत अवश्य रखे । इस राशि के पुरुष जातको को भी यही उपाय करने है तथा साथ में 'ॐ शुं शुक्राय नम:' मंत्र का जाप भी करना है |

धनु राशि : इस राशि की कन्या को 'ॐ बुं बुधाय नम:' के मंत्र का जाप, गुरुवार को गाय को गुड़, हरी घास/ पत्ते वाली भाजी खिलाने के साथ साथ गणेश मंदिर भी रोज जाना चाहिए । इस राशि के पुरुषो को भी यही उपाय करने के साथ साथ बुधवार को हरी वस्तुओ का दान करना चाहिए ।

जीवन में आने वाली सभी समस्याओं का निराकरण करेंगे दस महािवद्या

मकर राशि : मकर राशि की कन्याओ को 'ॐ सों सोमाय नम:' मंत्र का जाप, शिवजी को दूध मिला जल चढ़ाने के साथ साथ सोमवार का व्रत भी रखना चाहिए । इस राशि के पुरुष जातकों को भी यही उपाय अपनाने चाहिए मगर पुरुष जातको को सोमवार को दूध व वस्त्र का दान भी करना चाहिए तथा पूर्णिमा को सत्यनारायण भगवान का पूजन व व्रत करना चाहिए ।

कुंभ राशि : कुम्भ राशि की कन्याओ को  'ॐ ह्रीं सूर्याय नम:' मंत्र के जप के साथ साथ सूर्य को कुमकुम मिले जल से अर्घ्य देना चाहिए व रविवार को नमक का सेवन नहीं करना चाहिए साथ ही गाय को गुड़ भी खिलाना चाहिए । इस राशि के पुरुष जातक भी ऐसा ही करते हुए शनिवार को सुंदरकांड का पाठ जरुर करना चाहिए |

मीन राशि : इस राशि की कन्याओ को  'ॐ बुं बुधाय नम:' मंत्र का जाप, बृहस्पतिवार को गाय को गुड़, बुधवार को गाय को हरी घास-सब्जी खिलानी चाहिए तथा इस राशि के पुरुष जातको को  भी ऐसा ही करते हुए हरी वस्तुओ का दान करना चाहिए तथा गणेशजी के दर्शन नित्य करने चाहिए ।

ये सभी उपाय राशि के अनुसार हैं, इसके अतिरिक्त यदि पत्रिका मांगलिक हो तो मंगल शांति, गुरु के साथ क्रूर ग्रह होने पर चांडाल योग की शांति, पितृदोष तथा कालसर्प दोष, सूर्य-चन्द्र ग्रहण दोष की शांति आवश्यक है।

सर्वारिष्ट स्त्रोत करेगा सभी समस्याओं का निपटारा

जानिए शिव के गले लिपटे नागों का रहस्य

क्यों आते हैं मरे हुए लोग सपने में जानिए कारण

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: if you want to get married in 2018 then do these exact solutions | In Category: ज्योतिष  ( jyotish )

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *