ज्योतिष

अगर ये उपाय करेंगे तो 2018 में नहीं होगी कोई परेशानी

जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए वैसे तो वैदिक ज्योतिष में, लाल किताब में और हस्तरेखा विज्ञान में तरह तरह के उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर मानव अपने जीवन में आने वाली परेशानियों को काफी हद तक कम कर सकता है। पीताम्बरा विद्यापीठ सीकरी तीर्थ के अधिष्ठाता और विश्व प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित चंद्रशेखर शास्त्री ने खुलासा डॉट कॉम के पाठकों के लिए राशि के हिसाब से कुछ उपाय बताएं हैं जिन्हें अपनाकर न सिर्फ नए साल में आने वाली परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है बल्कि ये छोटे छोटे उपाय आपके किस्मत के दरवाजे भी खोल देंगे।

मेष

 इस राशि के जातको को सूर्य को अर्ध्य देना चाहिए, पर ध्यान रहे कि सूर्य को जल चढ़ाने के लिए शुभ समय सूर्योदय के 15 मिनट तक ही होता है। बाद में चढ़ाया गया जल उतना फलदायक नही होता । जल में कुमकुम व लाल पुष्प मिलाएं और ध्यान रखें कि जल पैरों में न आये  | जल चढ़ाते समय 'ॐ ह्रीं सूर्याय नम:' मन्त्र का 21 बार जाप करे । ऐसा करने से मेष राशि के जातको के सौभाग्य, आरोग्य, धन-धान्य में निश्चित रूप से वृद्धि होने के साथ साथ समाज में सम्मान भी बढेगा ।

वृषभ

इस राशि के जातको को भुना हुआ आटा चीटिंयों के बिल पर डालना चाहिए अथवा घी और शक्कर मिलाकर सुबह चीटियों को चुगाने से भी सौभाग्य की प्राप्ति होगी।

मिथुन

इस राशि के जातको को अमावस्या वाली संध्या को खोपरा गोला लेकर उसका मुख काटकर सिका आटा, शक्कर, पंचमेवा पीसकर उसमें भर दें तथा मुंह पहले जैसा बंद कर काले कपड़े में लपेटकर पीपल के नीचे गाड़ दें। ऐसा करने से 1,000 ब्राह्मणों को भोजन कराने के बराबर पुण्य प्राप्त होगा तथा शनिदेव की कृपा बनी रहेगी।

कर्क

इस राशि के जातको को पीपल में मीठा जल चढ़ाना चाहिए। पीपील के पेड़ के नीचे घी या तेल का दीपक जलाने से तथा पेड़ की परिक्रमा करने से भी नववर्ष में लाभ की प्राप्ति होगी | हिन्दू धर्म की मान्यता के हिसाब से पीपल में सभी देवताओं का वास होता है और एक बात हमेशा ध्यान रखे कभी भी पीपल के नीचे दोपहर के समय में न जाए ।

सिंह

सिंह राशि के जातक बुजुर्गों के पैरों को हाथ लगाकर आशिर्वाद लें। सिंह राशि के जातको को बड़ों की सेवा करने से न सिर्फ पुण्य की प्राप्ति होगी बल्कि इनके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो जाएंगी।

कन्या

गाय को रोटी दे ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है। अत: इस राशि के जातक गाय देशी हो तथा रोटी पर घी-शक्कर लगा हो, इस बात का अवश्य ध्यान रखे |

तुला

इस राशि के जातको को कुत्ते को रोटी तेल लगाकर देनी चाहिए, ऐसा करने से राहु-केतु-शनि की कृपा बनी रहती है तथा भैरव महाराज परिवार की रक्षा करते हैं। इसके अतिरिक्त कालसर्प दोष का प्रभाव भी कम होता है ।

वृश्चिक

इस राशि के जातको का पेड़-पौधों को सींचने और उनका रोपण करने मात्र से कल्याण हो जाता है । ऐसा करने से बुध देवता प्रसन्न होते हैं तथा कई दोषों की शांति होती है।

धनु

इस राशि के जातको को कन्या भोजन, सुवासिनी भोजन आदि करना चाहिए ऐसा करने से सभी देवियों की कृपा मिलने के साथ साथ शुक्र देवता भी प्रसन्न होते हैं। धन-ऐश्वर्य की कोई कमी नहीं रहती ।

मकर

इस राशि के जातको को असहाय, निर्धन, अपंग तथा गरीब विद्यार्थी अर्थात जिन्हें सहयोग की आवश्यकता हो, उनकी मदद करने मात्र से इनके सभी पाप  नष्ट हो जाते है ।

कुंभ

इस राशि के जातक किसी को भी अपशब्द कहने से बचे तथा किसी जानवर को परेशान न करे | किसी पेड़ को न काटें तथा जल का दुरुपयोग न करें | एक बात याद रखे कि किसी की कोई भी वस्तु बलपूर्वक या छल से पाने कि कोशिश न करे वरना परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे ।

मीन

मद्य-मांस के सेवन से दूरी बनाने के बाद इस राशि के जातको को सफलता मिलने के आसार है  साथ में एक और बात का ध्यान रखे कि परिवार में किसी का भी अपमान न करें। पराई स्त्रियों से बचकर रहें तथा विशेष तिथियों में संभोग न करें, आपका भाग्य निश्चित तौर पर चमक जायेगा ।

ज्योतिष संबंधी किसी भी तरह की जानकारी के लिए संपर्क करें:Acharya Chandrashekhar Shaastri

पंडित चंद्रशेखर शास्त्री पीताम्बरा विद्यापीठ सीकरी तीर्थ

मोबाइल नम्बर +91 7055851111

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: perfect remedies to make new year 2018 auspicious

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *