ज्योतिष

जनवरी में जन्मे जातकों के लिए ये साल है ख़ास

एस्ट्रोलॉजी के अनुसार जनवरी माह में जन्में जातक बेहद संस्कारी और आदर्श होते हैं, जिसकी छाप वो समाज पर भी छोड़ते हैं। आकर्षक और प्रोफेशनल होने के साथ-साथ इनका भाग्य हमेशा चमकता रहता है।

चूँकि जनवरी में जन्मे जातक कभी भी अपने गमों कि नुमाइश (Exhibition) नही करते हैं तो ऐसे में अक्सर दुनिया को खुशमिजाज व्यक्तित्व के तौर पर इनकी छाप मिलती है | सिर्फ मेहनत नहीं बल्कि 'कड़ी'  मेहनत में विश्वास रखने वाले ये जातक काम और करियर के प्रति जुझारू(Combative) रूप से समर्पित होते हैं |

अक्सर जनवरी में जन्मे जातक कई लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बनते हैं। ऐसे जातक हर काम को बेहद बारीकी से करते है। वाणी की देवी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहती है, जिसके चलते बाते करने में आपका कोई तोड़ नहीं होता । सबको साथ लेकर चलने में आपको खुशी मिलती है और बिखराव आपको बिलकुल पसंद नहीं है।

कांच की तरह स्वच्छ मन होने के साथ साथ इंसान को पहचानने की विलक्षण शक्ति भी आपके पास होती है, फिर भी आपके आसपास मौजूद लोग आपको धोखा देने में सफल हो जाते हैं । जब आपको किसी से काम निकलवाना होता है तो आप उसी कमियों को नज़रंदाज़ तक कर जाते हैं और काम निकल जाने के बाद आप उनका हिसाब चुकता कर देते हो |

आपकी पर्सनेलिटी प्रखर और प्रभावशाली होने के कारण किसी को  खुद पर हावी नहीं होने देती हालाँकि जनवरी में जन्मे कुछ जातकों में पूरी बात सुनने से पहले ही रिएक्ट कर देने की बेहूदा आदत पायी जाती है, तो कुछ जातक कान के कच्चे भी होते हैं।

कूल और सीधे दिखने वाले ये जातक कभी कभी मनमुताबिक काम न होने पर अमर्यादित बर्ताव तक कर जाते हैं | हर काम समय पर चाहने वाले ये जातक कभी दूसरों के समय की उस हिसाब से कद्र नहीं करते ।

लाइफ के प्रति आपका नजरिया बेहद स्पष्ट होता है, जिस कारण आपको पता होता है कि आपको कब, कितना और क्या  चाहिए ? परिस्थितियों के अनुसार खुद में परिवर्तन लाना आपकी विशेषता है । आपका स्वभाव काफी धार्मिक होता है, तो प्यार के मामले में आप जैसा शायद ही कोई हो ।

हालाँकि कुछ किशोर थोड़े कन्फ्यूज्ड टाइप भी होते है, जिसके चलते वो हर किसी को दिल दे बैठते हैं या प्यार का वादा कर लेते है और जब उनके अंदर परिपक्वता (maturity ) आती है तो बहुत ही चालाकी से वो किसी एक को चुन बाकियों से पल्लू झाड लेते हैं । अक्सर गलत फैसले ले लेते हैं, परन्तु आपके गलत फैसलों को जल्दी भुला भी देते हैं |

जनवरी में जन्में जातक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, आर्मी, चार्टेड अकांउटेंट, लेक्चररशिप या फिर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में काफी नाम कमाते है और इनमे नेतृत्व क्षमता बहुत अच्छी होती है।

इस माह में जन्मी लड़कियां बेहद रोमांटिक और स्मार्ट होती है तथा ये हमेशा मासूम होने का ढोंग रचती हैं, मगर होती नहीं है । अफेयर्स के मामले में बेहद चर्चित रहते है | ये कभी भी अपना प्यार छुपाकर नहीं रख सकतीं और रोमांटिक स्वभाव के कारण इनका पार्टनर इनके प्रति आकर्षित रहता है । साथ ही साथ लड़कों को बस में रखने की अदभुत कला में ये माहिर होती है।

इस माह में जन्मे जातको के लिए एक सलाह है कि स्वार्थीपन से बचे और कभी-कभी दूसरों के नजरिये से भी दुनिया को देखने की कोशिश करे । चूँकि भाग्य का सितारा सर्वदा आपके साथ है तो सही वक्त को पहचान कर ही कोई कार्य करे । जनवरी माह में जन्मे सभी जातको को खुलासा टीम कि तरफ से वर्ष 2018 के जन्मदिन की हार्दिक शुभ कामनाये |

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: this year is a special year for people born in january

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *