इन मंदिरों में प्रवेश करने से डरते है लोग


एक कहावत है कि इंसान है तो भगवान का अस्तित्व भी है, यदि भगवान है तो शैतान भी है, भारत में ऐसे बहुत मंदिर हैं, जो इस कहावत को सत्यार्थ करते है | इन मंदिरों में जहां जाने पर भय से इंसान की चीख तक निकल जाती है। इन मंदिरों में कोई सामान्य व्यक्ति प्रवेश करता है, तो मंदिर के अंदर का वातावरण देख कर उसके होश फाख्ता हो जाते हैं ।

मेहंदीपुर बालाजी

राजस्थान के मेहंदीपुर नामक स्थान पर बाला जी का मंदिर स्थित है। ये भगवान हनुमान जी का मंदिर है परन्तु इस स्थान पर हनुमान जी को बाला जी के नाम से पुकारते हैं। इस मंदिर में भूत-प्रेत की बाधा से ग्रस्त लोग देश विदेश कोनो कोनो से आते हैं। इस मंदिर में प्रवेश करने के बाद यहां सभी कार्य बाला जी महाराज खुद ही संभालते हैं। यहां पर ग्रसित लोगों को जंजीरो तथा पत्थरों से बंधा देखा जा सकता है  ।

People are scared to enter these temples

 

शारदा देवी मंदिर

मध्य प्रदेश के मालाजपुर नामक स्थान में स्थित शारदा देवी मंदिर भी भूत-प्रेतो से ग्रस्त इंसान के उपचार के लिए प्रसिद्ध है। ऐसी मान्यता है कि आज भी इस मंदिर में पहली आरती आल्हा-उदल करते हैं।

sharda-devi-mandir

देवीमहाराज मंदिर

इसे भी मानव शरीर से शैतानी शक्ति को बाहर निकालने के लिए जाना जाता है। इस मंदिर में भूतों का मेला भी लगता है तथा प्रेत बाधा से ग्रस्त लोग यहां आकर अपनी परेशानी को हल पा जाते हैं ।

People are scared to enter these temples


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *