इस सावन में करे पीपल से जुड़े ये उपाय, चमक जाएगी किस्मत


जीवन में कोई न कोई परेशानी लगी हुई है, कड़ी मेहनत मशक्क्त के बाद भी सफलता नहीं मिल रही, घर में आया हुआ पैसा रूक नहीं रहा है, या घर में कोई न कोई बीमार बना रहता है तो हम खुलासा में आज आपको वो ज्योतिषीय उपाय बताने वाले हैं जिसके करने से आपका भाग्य चमकने लगेगा। पौराणिक धर्मग्रंथों में भी पीपल की महानता को बताया गया है, पीपल के वृक्ष में साक्षात शिव का वास होता है। पीपल के पूजन से घर में न सिर्फ शांति आती है, बल्कि कुंडली में उपस्थित कई सारे दोषों का निवारण सिर्फ पीपल के पूजन मात्र से हो जाता है।

सावन में महामृत्युंजय मंत्र से मिलता है दस गुना लाभ

1 गाय का दूध, तिल और चंदन मिला हुआ पवित्र जल पीपल को अर्पित करें।

2. ज्योतिष में बताया गया है कि पीपल का पौधा लगाकर उसकी देखभाल करने वाले व्यक्ति की कुंडली के सभी गृह दोष शांत हो जाते हैं। जैसे-जैसे पीपल बड़ा होगा, घर परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ती जाएगी।

3. यदि कोई व्यक्ति किसी पीपल के नीचे शिवलिंग स्थापित कर नियमित रूप से उस शिवलिंग का पूजा करने से सभी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं। बुरा समय दूर करने का ये सबसे अच्छा उपाय है।

आर्थिक तंगी के शिकार हैं तो सावन में करें ये उपाय

4. प्रति शनिवार पीपल पर जल चढ़ाकर सात बार परिक्रमा करे यदि आप शनि दोष, शनि की साढेसाती और ढय्या के बुरे प्रभावों को दूर करना चाहते है |

5.शाम के समय पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक लगाना चाहिए।

6. पीपल के नीचे बैठकर हनुमान चालीस का पाठ करें, इस उपाय से हनुमानजी प्रसन्न होते हैं और कार्यों में आ रही बाधाएं दूर हो सकती हैं।

इस सावन में गलती से भी न करें ये काम होगा नुकसान

अंबूबाची मेला: जहां लगता है तांत्रिकों और अघोरियों का जमघट

एक ऐसा मंदिर जहां होती है कुत्ते की पूजा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें

Leave a Reply