धर्म कर्म

अंक ज्योतिष से जाने कैसा रहेगा आपका वर्ष 2018

ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष का एक महत्वपूर्ण स्थान है। हर व्यक्ति के जीवन में एक अंक की मुख्य भूमिका होती है। यही अंक तय करता है कि व्यक्ति जीवन में कितना सफल होगा। उसे नौकरी में सफलता मिलेगी या उसके लिए व्यवसाय उत्तम रहेगा। यही मूलांक व्यक्ति के जीवन प्रेम, करियर, नौकरी, व्यवसाय, परिवार और सुख समृद्धि का कारक होता है। आइए जानते हैं पंडित चंद्रशेखर शास्त्री जी बताते हैं इस वर्ष का अंक 18 है, जिसका जोड़ अंक 9 बनता है और 9 का स्वामी अंक मंगल है, जो कि साहस, ऊर्जा, उग्र स्वभाव व साहसी कार्य का कारक है। तो आइये जानते है कि वर्ष 2018 अंक ज्योतिष के अनुसार कैसा बीतने वाला है -

1
जिनका जन्म 1, 10,19, 28 तारीख को हुआ है,उनका स्वामी सूर्य है और सूर्य मंगल का मित्र है | अत: एक नई ऊर्जा के साथ कई महत्वपूर्ण कार्य वर्ष 2018 में बनते हुए नज़र आ रहे है । इस वर्ष स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या भी कम या न के बराबर होंगी । बेरोजगार कोई थोडा प्रयास करने कि जरुरत है, जिसके बाद निश्चित रूप से सफलता प्राप्त होगी । पदोन्नति के योग भी बन रहा हैं और अगर राजनीती से जुड़े हुए है तो लाभ भी मिलेगा | पुलिस सेवा से जुड़े व्यक्ति को भी सफलता मिलेगी । शत्रु वर्ग पर प्रभाव बना रहेगा और वादविवाद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी |

2

जिनका जन्म दिनांक 2, 11, 20, 29  को हुआ हैं उनका स्वामी चन्द्र है और मंगल चन्द्र का मित्र है। जिसके परिणामस्वरूप इस साल एक नई ऊर्जा का संचार होने के साथ साथ रुके हुए कार्य पुरे होंगे । स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखद नज़र आ रहा है ।

3

जिनका जन्म दिनांक 3, 12, 21, 30 को हुआ है, उनका स्वामी गुरु है और गुरु मंगल का मित्र है। न्यायिक क्षेत्र से जुड़े इंसान को सफलता प्राप्त होगी । प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के पूरे योग है । अब तक जो  अविवाहित थे उनके लिए खुशखबरी आने वाली है । अधिवक्ताओं, प्रशासनिक क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति भी अनुकूल सफलता पाएंगे।

4

जिनका जन्म दिनांक 4,13, 22,31 में हुआ है, उनका स्वामी राहु है। चूँकि मंगल राहु का शत्रु है तो ऐसे में इन अंको के स्वामी किसी गोपनीय चिंता से चिंतित रहेंगे । कार्य में रूकावट आने के परे पुरे आसार है । कोई भी कार्य योजना बनाये तो उसे गुप्त रखे, तभी सफलता मिलने के आसार है । आर्थिक परेशानियों से जूझना पड सकता है ।

5

जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हैं उनका स्वामी बुध है। चूँकि मंगल बुध में समभाव होता है तो विशेष कार्य में अनुकूल सफलता मिलेगी। साहसबल में वृद्धि होती नज़र आ रही है । सुखद समाचार मिलने के पूरे के पूरे आसार हैं। यदि आप कोई नवीन व्यवसाय करना चाहते हैं तो यह समय अनुकूल है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, साथ ही साथ शत्रु पक्ष प्रभावहीन होंगे।

6

6, 15, 24 को जन्मे जातको का स्वामी शुक्र है। चूँकि शुक्र मंगल की आपस में शत्रुता होती है अत: इस साल आपको सावधानी बरतनी होगी। किसी भी प्रकार के आर्थिक मामलों में जोखिम लेने से बचे । जितना हो सके नियंत्रण में रखकर ही कोई फैसला ले, खासकर स्त्री पक्ष को ध्यान देना होगा । दाम्पत्य जीवन में मिलीजुली स्थिति रहेगी।

7

7, 16, 25  को जन्मे लोगो का स्वामी नेप्चुन है और मंगल के साथ ना तो इसकी मित्रता है और ना ही शत्रुता, तो ऐसे जातको के लिए कामकाज में सामान्य स्थिति रहेगी। व्यापार व्यवसाय में जोखिम लेने से बचे । स्त्री पक्ष के मामलों में सावधानी रखें और आर्थिक मामलों में लेनदेन से बचना भी जरुरी है । स्वास्थ्य मिलाजुला रहेगा।

8

8, 17, 26 को जन्मे जातको का स्वामी शनि है। चूँकि शनि मंगल का शत्रु है अत: वर्ष 2018 में आपको काफी संभलकर चलने की आवश्यकता है । पारिवारिक मामलों से जुड़े किसी भी मामले में जल्दी फैसला न करे । व्यवसाय में किसी प्रकार का कोई जोखिम न ले । वाहन चलते हुए  सावधानी बरते । नौकरीपेशा लोगो को कार्यक्षेत्र में लापरवाही से बचना होगा । स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

9

9, 18, 27  को जन्मे जातको का स्वामी मंगल है और वर्ष का स्वामी भी मंगल ही है। अत: वर्ष 2018 आपके लिए बहुत शुभ है। उत्साह में वृद्धि होगी तथा स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। शत्रुपक्ष प्रभावहीन होंगे और व्यापार में फायदा ही फायदा नज़र आ रहा है । नौकरीपेशा के लिए सुखद स्थिति रहेगी तथा जमीन जायजाद के कार्य बनेंगे।

 

Acharya Chandrashekhar Shaastri

Acharya Chandrashekhar Shaastri

 

ज्योतिष संबंधी किसी भी तरह की जानकारी के लिए संपर्क करें:

पंडित चंद्रशेखर शास्त्री पीताम्बरा विद्यापीठ सीकरी तीर्थ

मोबाइल नम्बर +91 7055851111

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: what numerology says about 2018

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *