जन्म लग्न से जानिए कैसा होगा वर्ष 2018


मेष

वर्ष 2018 मेष लग्न वालों के लिए प्रभावशाली है, विशेषकर राजनीति से जुड़े लोगो के लिए, उन्हें इस वर्ष उत्तम व विशेष सफलता प्राप्त होने के आसार है । नई ऊर्जा का संचार होता हुआ दिख रहा है । एक तरह जहाँ पिता के सहयोग से मन प्रसन्नता होगा तो दूसरी तरफ व्यापार की स्थिति में सुधारती हुयी नज़र आ रही है । नौकरीपेशा जातको के लिए बहुत अच्छा समय है | यदि यात्रा पर जाते है तो थोड़ी सी सावधानी बरतें। दैनिक जीवन में यदि कोई समस्या है तो मिलकर उसका निवारण खोजे तथा दांपत्य जीवन में मिली-जुली स्थिति बनी रहेगी |

पारिवारिक मामलों, स्थानीय राजनीति, मकान-भूमि संबंधित कार्यों में अत्यधिक सावधानी बरते | यदि माता का स्वास्थ्य ठीक न हो, तो किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। आर्थिक स्थिति में सुधार नज़र आ रहा है | शत्रुपक्ष पर प्रभाव बना रहेगा व  स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । प्रतियोगी परीक्षाओं में थोड़ी सी मेहनत आपको सफलता दिला सकते है । हालाँकि 12 अक्टूबर के बाद भाग्य का प्रभाव कम होता हुआ नज़र आ रहा है ।

उपाय- प्रति मंगलवार बजरंग बाण का पाठ करें व गुड़-चने का प्रसाद वितरण करें और सिर्फ 1 बार मंगलवार को बजरंग मंदिर में ध्वजा चढ़ाएं। 5 गुरुवार तक सवा किलो आलू हल्दी में रंगकर गौशाला में गाय को खिलाएं तथा एक  पीला रूमाल हमेशा पास में रखने से आपकी परेशानियाँ कुछ कम होंगी । हो सके तो मूंगा व पुखराज पहनें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *