बॉलीवुड की वो सात हसीनाएं जिन्हें दिया सल्लु मियां ने मौका


सपनों की नगरी बॉलीबुड के बारे में कहा जाता है कि हजारों लोग अपने सपने लेकर इस शहर में जाते हैं, कुछ कामयाब हो जाते हैं और कुछ लोगों के हाथ आती है सिर्फ निराशा। वैसे बॉलीवुड भी कुछ लोग ऐसे हैं जो अच्छे टैलेंट की हमेशा कद्र करते हैं अपने सल्लु मियां जी हां सलमान खान भी उनमें से एक हैं। सलमान खान ने बॉलीवुड में कई सारे सितारों को आगे आने का मौका दिया। खुलासा डॉट इन में हम ऐसी सात हसीनाओं की बात कर रहे हैं जिन्हें सल्लू मियां ने मौका दिया। इनमें से कुछ का सितारा आज भी बुलंद है और कुछ गुमनामी के अंधेरे में खो गई हैं। वैसे बता दें कि सल्लु मियां जब भी किसी नई अदाकारा को मौका देते हैं, तो उनके अफेयर की चर्चा भी जोर पकड़ लेती है, ये अलग बात है कि कुछ दिनों बाद वो सलमान को टाटा बाय बाय करके निकल लेती हैं और अपने सल्लू मियां फिर तनहाइयों में रह जाते हैं, बहरहाल हम बात करते हैं ऐसी सात हसनीओं की जो सलमान खान की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में आईं।

 

katrina-kaif-1

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सलमान खान की भूतपूर्व प्रेमिका कैटरीना कैफ का। अब कैटरीना बेशक सलमान के साथ नहीं हो लेकिन बॉलीवुड में उनकी एक से बढ़कर एक फिल्म आ रही है। ये अलग बात है कि सल्लू और कैटरीना बीच बीच में एक साथ कई फिल्मों में नजर आते रहते हैं, लेकिन सलमान की ये प्रेमिका अब सलमान के नहीं किसी और के नाम की माला जप रही हैं।

 

 बॉलीवुड की वो सात हसीनाएं जिन्हें दिया सल्लु मियां ने मौका salmankhan launch these seven actress in bollywood Zareen-Khan

सन् 2010 में सलमान ने एक और अभिनेत्री जरीन खान को मौका दिया। फिल्म थी वीर, फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन जरीन खान का जलवा अभी भी कायम है।

 

sonakshi-sinha

सोनीक्षी सिन्हा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है, मगर आप को जानकर हैरानी होगी फिल्म दबंग के लिए साल 2010 में सलमान खान ने सोनाक्षी का चुनाव किया था।

बॉलीवुड की वो सात हसीनाएं जिन्हें दिया सल्लु मियां ने मौका salmankhan launch these seven actress in bollywood sneha-ullal

क्या आपको सन् 2005 की फिल्म लकी नो टाइम फॉर लव याद है। शायद आप में से कई सारे लोग इस फिल्म को भूल गए होंगे। मगर आपको बता दें कि इस फिल्म में ऐश्वर्या राय से मिलती जुलती शक्ल की एक लड़की दिखाई दी, जिसकी चर्चा जोरों पर थीं। जी हां, स्नेहा उल्लाल, सही पहचाना आपने। इनको भी सलमान खान ने ही बॉलीवुड में मौका दिया था।

बॉलीवुड की वो सात हसीनाएं जिन्हें दिया सल्लु मियां ने मौका salmankhan launch these seven actress in bollywood Athiya-Shetty

 

साल 2015 में सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी को भी सलमान खान ने अपने बैनर तले बनी फिल्म हीरो में लांच किया था। आथिया के अभिनय सफर की अभी शुरुआत हुई है और लोग उनके काम की तारीफ कर रहे हैं।

actor-daisy-shah_e8191fbc-92f1-11e7-8e40-f0ddfb773b93

साल 2014 में आई सलमान खान की फिल्म जय हो में एक नई लड़की नजर आई। जी हां हम डेजीशाह की बात कर रहे हैं। सल्लुमियां ने ही डेजी शाह को इस फिल्म के लिए कास्ट किया था। ये अलग बात है कि डेजी को बॉलीवुड में उस तरह से सफलता नहीं मिली पर पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त।

बॉलीवुड की वो सात हसीनाएं जिन्हें दिया सल्लु मियां ने मौका salmankhan launch these seven actress in bollywood bhumika.jpg

साल 2003 की सुपरहिट फिल्म ‘तेरे नाम’ में भूमिका चावला सलमान खान के साथ नजर आई थीं। भूमिका ने टॉलीवुड में काफी नाम और दाम कमाया लेकिन बॉलीवुड में वह ज्यादा कामयाब नहीं रहीं।

साल 2017 की वो फिल्में जो नहीं देखी तो अच्छा किया

साल 2017 में इन खिलाड़ियों ने लिए सात फेरे

इन देशों में जो शादी नहीं करते थे उन्हें देना पड़ता था टैक्स

 

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें

Leave a Reply