जिम में कसरत करने से पहले रखें इन बातों को ध्यान


कभी भी खाली पेट जिम में एक्सरसाइज करने के लिए नहीं जाना चाहिये क्योंकि जिम करने से शरीर की एनर्जी पर असर जरूर होता है अत: जिम जाने से आधे घंटे पहले कुछ ऐसा जरूर खा लेना चाहिये जिससे शरीर को एनर्जी मिलती रहे, मगर याद रहे कि जरूरत से ज्‍यादा न खाएं यानि कि लिया गया प्रोटीन आहार बर्न की गई कैलोरी से अधिक न हो।

पुरुष हमेशा इन चीजों से रहें दूर

हमेशा पहले वॉर्मअप करना चाहिए तथा उसके बाद वर्कआउट करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नर्वस सिस्‍टम को वर्कआउट करने के लिए तैयार होने का समय मिल जाता है | जिसके परिणामस्वरूप  शरीर पर अचानक से जोर नहीं पड़ता व थकान भी कम लगती है।

वर्कआउट करने में हम शरीर का काफी पसीना बहाते है, जिसके कारण शरीर से काफी मात्रा में पानी निकल जाता है। अत: वर्कआउट करने से पहले कम से कम दो से तीन गिलास पानी जरूर पीना चाहिए ताकि शरीर हमेशा हाइड्रेट रहे |

अगर आप भी शरीर की बदबू से परेशान हैं तो इन चीजों से करें तौबा

वर्कआउट से पूर्व थोड़ी कैफीन लेने से थकान को न के बराबर महसूस करने के साथ साथ बेहतर ढ़ंग से वर्कआउट भी कर पाते हैं। अगर मुमकिन हो तो वर्कआउट करने से पहले ट्रेडमिल पर 5 से 10 मिनट तक जॉगिंग जरूर करे |

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Title: do these things before exercising at the gym
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