दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरती लाल गोयल का निधन


नई दिल्ली। भाजपा के एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरती लाल गोयल का 89 साल की उम्र में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में निधन हो गया है।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेतृत्व चरती लाल गोयल कल रात निधन हो गया। 90 के दशक में वह दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं में शुमार होते थे। वह दिल्ली में भाजपा की पहली सरकार के दौरान विधानसभा अध्यक्ष थे ये शासन 1993 में मुख्यमंत्री मदनलाल खोराना के नेतृत्व में बनाई गई थी।

उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे सहित खेल मंत्री विजय गोयल और दो बेटियां शामिल हैं। गोयल राजनीतिज्ञ के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता भी थे उन्होंने कम उम्र से ही आरएसएस की विचारधारा के लिए खुद को समर्पित कर रखा था। उनके अंतिम संस्कार आज यहां दिल्ली में किया गया।

इस अवसर पर भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, वेंकैया नायडू, मनोज सिन्हा, भाजपा जनरल स्कीर्टरी रामलाल, प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, दिल्ली के राज्यपाल नजीब जंग, विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल, विधानसभा में विपक्ष लीडड़ विजेंद्र गुप्ता और बड़ी संख्या में राजनीतिक नेता और प्रमुख हस्तियों मौजूद थीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें

Leave a Reply