खासखबर

नितिन गडकरी और केशव प्रसाद मौर्य के आने से पहले शुरू हुई एनएच 233  राष्ट्रीय राज मार्ग पर सियासत !

सिद्धार्थनगर ब्यूरो। आगामी 9तारीख को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जिले में कई योजनाओं का शिलान्यास करने हेतु जिले में पधार रहे हैं। जिसकी जानकारी स्थानीय जन प्रतिनिधियों को लगते ही एनएच 233 पर सियासत तेज़ हो गयी है। अब तक बदहाली की भेंट चढ़े इस राष्ट्रीय राज मार्ग को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्थानीय सांसद  ने धांधलियों का आरोप विभाग पर मढ़ दिया जबकि स्थानीय जनता से जानकारी लेने पर सांसद महोदय की भूमिका खुद घेरे में है।

सांसद पर लगाया अनदेखी का आरोप

लोगों ने सांसद पर  विकास कार्यों की अनदेखी क आरोप लगाया है साथ ही चुनाव पूर्व सांसद महोदय द्वारा दी जा रही सफाई लोगों के गले नहीं उतर रही जबकि ये महोदय विगत कई वर्षों से क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे है. ऐसे में अब तक उनकी चुप्पी और ठीक चुनाव के पहले सफाई स्थानीय लोगों के गले नहीं उतर रही है।
बताते चलें एनएच 233 पिछले कई वर्षों से बहुत ही दयनीय स्थिति में है तमाम कोशिशों के बाद और सरकार के बदलने के बाद येन केन प्रकारेण इसकी मरम्मत के लिए कुछ धन आवंटित हुआ था .जिसके बाद इस राष्ट्रीय राजमार्ग के मरम्मत का कार्य शुरू हो सका था मगर जैसे-जैसे मरम्मत का काम आगे बढ़ा इसमें भ्रष्टाचार के कई मामले उजागर होने लगे. जब स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू किया तो ऊपर से दबाव बनने लगे स्थानीय लोगों का कहना है कि इसमें कई बड़े अधिकारी और बड़े जनप्रतिनिधियों का हाथ है जो चुनाव आने पर अपना रंग बदल रहे हैं.

अधिकारियों के सर पर जनप्रतिनिधियों का हाथ

हमारे संवाददाता ने कई स्थानीय लोगों से बातचीत की जिन्होंने  अनौपचारिक रूप से यह कहा की मरम्मत के कार्य में हो रही अनियमितताओं से जुड़े अधिकारियों पर स्थानीय रसूखदार जनप्रतिनिधि का हाथ है बहुत कुरेदने के बाद भी लोगों ने उस जनप्रतिनिधि का नाम नहीं लिया मगर इशारों इशारों में यह बता गए कि वह विगत कई वर्षों से क्षेत्र में सक्रिय हैं ऐसे में 9 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के दौरे को देखते हुए अब विभाग के लोग और तमाम जनप्रतिनिधि लीपापोती पर लग गए. स्थानीय सूत्रों के अनुसार जब से भाजपा ने कई सांसदों के टिकट काटने की घोषणा की है तब से डुमरियागंज लोकसभा के सांसद महोदय काफी सक्रिय हो गए मगर जब यह अनियमितताएं हो रही थी तब उन्होंने एक बार भी इसकी सुध लेना जरूरी नहीं समझा.
Read all Latest Post on खासखबर khaskhabar in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: poltics start on national highway 233 in Hindi  | In Category: खासखबर khaskhabar

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *