फिल्म समीक्षा मनोरंजन

Film review 3 स्टोरीज : उलझे रिश्तों को सुलझाने की कोशिश  

फिल्म का एक डायलॉग फिल्म के रिलीज से पहले ही सुपरहिट हो चुका है, जिसमे फिल्म की नायिका कहती है कि  ‘प्रॉब्लम नहीं, दर्द है’ । ऐसे में फिल्म आज रिलीज हो चुकी है तो जान लें कि कैसी है ये फिल्म ? फिल्म की स्टार कास्ट भी आकर्षण का केंद्र है क्योंकि जहाँ इस फिल्म में पुलकित सम्राट, मसुमेह मखीजा, शरमन जोशी और आयशा अहमद मुख्य भूमिका में नज़र आ रहें वहीं बरसों बाद रेणुका शहाणे एक बार फिर इस फिल्म से बॉलीवुड में कमबैक कर रही हैं । रेणुका शहाणे को आज भी सलमान खान की भाभी के तौर पर ही जाना जाता है, जो किरदार रेणुका ने हम आपके हैं कौन में निभाया था ।

फिल्म की कहानी मुंबई के दृश्य से शुरू होती है जहाँ सुदीप एक घर खरीदने के उद्देश्य से फ्लोरी से मिलता है । फ्लोरी अपना घर बेचने के लिए तैयार है मगर उसकी अपनी कुछ शर्ते हैं, जो उन्हें मानेगा ये घर वो उसे ही बेचेंगी। इसी सोसायटी में वर्षा भी  रहती है, जो शंकर से बे-इन्तहा प्यार करती थी, परन्तु कुछ कारणों से उससे शादी नहीं कर पा रही है । इसी सोसाइटी में मालिनी भी रहती है, सुहेल  से प्यार करती है, परन्तु इन दोनों के खिलाफ इन्ही का परिवार खड़ा है । कैसे इन तीनो की कहानी अपने अंजाम तक पहुँचती है यही फिल्म का क्लाइमेक्स है ।

फिल्म की स्टार कास्ट नयी होने के बावजूद फिल्म दमदार बन पड़ी है और डायरेक्शन से लेकर सिनेमेटोग्राफी और फिल्म की एडिटिंग भी बेहतर है | फिल्म में इस्तेमाल की गयी  रीयल लोकेशन लुभाती है | फिल्म की सबसे बड़ी कमी है फिल्म की अवधि, जिसे निर्देशक चाहते तो कम कर सकते थे | फिल्म के कुछ दृश्य काफी खींचे खींचे लगते हैं, ऐसे में दर्शक उबने लगता है । ऐसे में फिल्म का प्लस पॉइंट बनता है, इसके कलाकारों का अभिनय । पुलकित सम्राट ने इस फिल्म से दर्शको को चौकाया है और साथ ही साथ अपने बॉलीवुड में अपने भविष्य को सुरक्षित करते नज़र आते है | शरमन जोशी भी अपना प्रभाव छोड़ते हुए नज़र आते हैं । मसुमेह मखीजा, अंकित राठी और आयशा खान ने पूरी लगन से अपने किरदार के साथ इन्साफ किया है । फिल्म में ऋचा चड्डा भी नज़र आती हैं । फिल्म में कई डायलॉग ऐसे हैं जो आने वाले कई समय तक याद किये जायेंगे । फिल्म का गीत-संगीत ठीक ठाक है ।

वीडियो में देखिए 3 स्टोरीज का मूवी रिव्यू

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *