मैडम तुसाद में अमिताभ बच्चन का नया पुतला लगाने की तैयारी शुरू


मुंबई। खबर मिली है कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नया पुतला मैडम तुसाद में लगाने की तैयारियां शुरू हो गई है। इस नए पुतले में अमिताभ बच्चन नए लुक में नजर आएंगे।

उल्लेखनीय है कि महानायक अमिताभ बच्चन का पुतला मैडम तुसाद संग्रहालय में करीब 16 साल पहले सन 2000 लग चुका है। वे ही सबसे पहले बॉलीवुड कलाकार थे जिनका पुतला मैडम तुसाद संग्रहालय में लगाया गया। चूंकि जब यह पुतला लगाया गया तो अमिताभ फिल्म कभी खुशी कभी गम की शूटिंग कर रहे थे तो इस पुतले में उनका वही लुक है जो लुक उनका फिल्म में था। इस पुतले में बिग बी फ्रेंच कट सफेद दाढ़ी में दिख रहे थे। लेकिन अब करीब 16 सालों के बाद मैडम तुसाद संग्रहालय बच्चन के इस पुतले को बदलना चाहता है। जिसके लिए जरूरी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं।

बताया जा रहा है कि अमिताभ इस पुतले में आज के लुक में नजर आएंगे। बता दें कि मैडम तुसाद संग्रहालय लंदन की मैरिलेबोन रोड पर स्थित है और यह मोम की मूर्तियों का संग्रहालय है। इसकी स्थापना सन 1835 में फ्रांस की प्रमुख शिल्पकार मेरी तुसाद ने की। मेरी तुसाद मोम की मूर्तियां बनाती थीं। इसकी कई शाखाएं विश्व के प्रमुख शहरों में भी हैं। इस संग्रहालय में करीब 400 से ज्यादा मोम की मूर्तियां हैं जो देखने में एकदम सजीव लगती हैं। लंदन के अलावा इस संग्रहालय की शाखाएं एम्सटर्डम, लास वेगास, न्यूयॉर्क, हांगकांग और शंघाई में स्थित हैं जहां हर साल लाखों दर्शक इन मोम के पुतलों को देखने जाते हैं। इस म्यूजियम में संसार भर के चर्चित लोगों के मोम के पुतले हैं।

बता दें बॉलीवुड से सबसे पहले महानायक अमिताभ बच्चन का पुतला ही संग्रहालय में लगाया गया था। उसके बाद एश्वर्या राय, रजनीकांत, सलमान खान, शाहरुख खान और कई अन्य कलाकारों के पुतले वहां लगाए गए।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *