और अब दीपिका के साथ नजर आएंगे आमिर खान


मुंबई। आमिर खान हमेशा से प्रयोगधर्मी कलाकार रहे हैं। उन्होंने हर बार अपनी पुरानी छवि को तोड़कर पर्दे पर कुछ नया करने का प्रयास किया है। अगर आ रही खबरों को सही माना जाया तो खबर है कि आमिर खान जल्द ही दीपिका के साथ एक फिल्म् में नजर आने वाले हैं। जी हां आमिर और दीपिका की जोड़ी जल्द ही यशराज बैनर तले आने वाली फिल्म ठग में एक साथ नजर आएंगे।

बता दें खान बंधुओं में शाहरुख और दीपिका की जोड़ी हमेशा से हिट फिल्म् की गारंटी मानी गई है। लेकिन अब तक दीपिका ने सलमान या आमिर खान के साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया था। गौरतलब है कि ठग वही फिल्म है जिसमें पहले रितिक काम करने वाले थे, ठग में ऋतिक का किरदार समुद्री लुटेरे का था उनका किरदार मशहूर हॉलीवुड किरदार कैप्टन जैक स्पैरो से प्रेरित था। अब आमिर खान के आने के बाद देखते हैं उनके किरदार में क्या चेंजेज किए जाते हैं।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं हुआ कि ऋतिक को किसी फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया हो। पहले भी कई बार ऐसा हुआ है कि कई अच्छी फिल्मों को ऋतिक ने न कर दिया।

शुद्धि: करीना और ऋतिक इस फिल्म के लिए फाइनल थे। लेकिन फिर फिल्म में काफी देर होने लगी औऱ ऋतिक ने अपनी डेट्स मोहनजोदड़ो को दे दी।

रंग दे बसंती: ऋतिक को इस फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी पर वो डीजे यानि आमिर खान का रोल करना चाहते थे। जबकि आमिर इस रोल के लिए फाइनल किए जा चुके थे।

बंटी और बबली: यशराज के साथ ऋतिक ने मुझसे दोस्ती करोगे में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। यही कारण था कि वो यशराज और रानी दोनों को ही लेकर श्योर नहीं थे।

मैं हूं ना: फराह खान की इस फिल्म में ऋतिक को लकी यानि लक्ष्मण प्रसाद के रोल के लिए अप्रोच किया गया था और शाहरूख का भाई बनकर वो बहुत क्यूट लगते। लेकिन ऋतिक ने ये रोल सुज़ैन के भाई ज़ाएद खान के लिए छोड़ दिया और यह फिल्म ज़ाएद के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

स्वदेस: आशुतोष गोवारिकर ने इस रोल के लिए ऋतिक को अप्रोच किया पर उन्हें लगा कि ज़मीन से जुड़े किरदार में वो फिट नहीं बैठ पाएंगे और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया।

दिल चाहता है: आकाश यानि आमिर खान के रोल को केवल ऋतिक रोशन के लिए लिखा गया था। लेकिन ऋतिक को ये रोल कुछ जंचा नहीं। तब आमिर को अक्षय खन्ना वाले रोल के लिए फाइनल किया गया था पर फाइनली आकाश का किरदार आमिर ने किया।

बाजीराव मस्तानी: इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन को लगभग फाइनल किया जा चुका था लेकिन शुद्धि, मोहनजोदड़ो, जोधा अकबर…सब ऋतिक के हवाले थी। भंसाली को लगा वो रिपीट हो जाएंगे!

बजरंगी भाईजान: ऋतिक रोशन ने ये फिल्म भी रिजेक्ट कर दी थी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *