हैदराबादी व्यंजन हमेशा से मुझे भाता रहा है: राणा दग्गुबती


एसएस राजामौली के ऐतिहासिक एक्‍शन ड्रामा बाहुबली: द बिगनिंग और बाहुबली : द कनक्‍लुजन में भल्‍लाल देव की शानदार भूमिका निभाकर भारतीय सिनेमा के सबसे यादगार खलनायकों में शामिल हो चुके हैं। नेगेटिव रोल में ही नहीं बल्कि एक हीरो के तौर पर भी दर्शको ने राणा को खूब सराहा है, जिसका प्रमाण 2017 में रिलीज गाजी अटैक है | पर क्या आपको पता है कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री में काम करने के अलावा राणा उद्यमी व एआर और टेक एंथुजिएस्‍ट भी हैं। अभिनेता बनने से पहले लगभग 7 वर्षों तक विजुअल इफेक्ट्स  में काम करने वाले राणा ने इसी दौरान 80 से अधिक फिल्में  की और अभिनेता बनने के बाद फिल्म् में तकनीक का उपयोग कर बेहतर कहानी कहने का गुण उन्होंने यहाँ भी इस्तमाल किया ।

खुद को बदलने का हुनर आता है मुझे राजकुमार राव

हिंदी फिल्मो के बारे में राणा बताते है कि, ”मेरा दृढ़ विश्‍वास है कि कहानियां धाराप्रवाही हो सकती हैं और आज काफी हद तक वही हुआ। सात वर्ष बाद, मैं यहां खुशीपूर्वक बैठा हुआ हूं और कह सकता हूं कि इस वर्ष मेरी कुछ शानदार फिल्‍में रिलीज हुईं जैसे- बाहुबली 2: द कंक्‍लूजन और गाजी अटैक। ये फिल्‍में मूल रूप से हैदराबाद में बनीं, लेकिन इन्‍होंने राष्‍ट्रीय पहचान हासिल की। इसी तरह, अगले वर्ष के लिए मेरे पास कई फिल्‍में हैं।”

राणा बताते है कि उन्हें पार्टी करने के लिए ऐसी जगह पसंद है जहाँ खाने-पीने की ढेर सारी अच्‍छी चीजें और काफी मात्रा में अल्‍कोहल मौजूद हो | घुमने के शौक़ीन राणा अपने घर को अपना पसंदीदा नाईट स्‍पॉट मानते है। राणा को खाली समय में फिल्‍में देखना बेहद पसंद है। परन्तु जहाँ नाईट लाईफ की बात आती है, राणा को न्‍यूयॉर्क सबसे अच्‍छा शहर लगता है, जबकि  भारत में पार्टी के दृष्टिकोण से गोवा को अच्छा मानते है । एक बार जब राणा से पूछा गया कि क्या उन्हें खाना पकाना पसंद है तो उन्होंने हँसते हुए कहा, “मुझे खाना खाना पसंद है। और हैदराबादी व्‍यंजन हमेशा से मुझे भाता रहा है |”

शनिवार/रविवार के खाली दिनों में राणा दग्‍गुबती क्‍या करते हैं?

शनिवार और रविवार को ढेर सारी फिल्‍में देखने के साथ किताबें पढ़ने और खाने-पीने वाली चीजों के साथ राणा अपना वीकेंड मनाते है |

मैं काफी संघर्षों के बाद यहां तक पहुंचा

इस कलाकार ने पहाड़ी वादियों को फिल्मों में मशहूर कर दिया

फिल्मों से ज्यादा अफेयर के लिए रही ये अदाकारा मशहूर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें

Leave a Reply