लिपस्टिक अंडर माई बुर्का को मिलेगा सेंसर सर्टिफिकेट, जल्द होगी भारत में भी रिलीज


नई दिल्ली। दुनिया भर के 25 फिल्म महोत्सवों से ज्यादा का हिस्सा बन चुकी और फ्रांस में हुए फिल्म्स जे फेमिस क्रेटील में ग्रैंड जूरी पुरस्कार जीतने के बाद अब लिपिस्टक अंडर माई बुर्का जल्द ही भारत में भी रिलीज होगी। बता दें कि सेंसर से सर्टिफिकेट न मिलने के कारण लिपस्टिक अंडर माई बुर्का अभी तक इंडिया में रिलीज नहीं हो पाई थी।

फिल्म निर्माताओं के बयान के मुताबिक पहलाज निहलानी की अध्यक्षता वाला सीबीएफसी इस फिल्म को प्रमाणपत्र देने से कतराता रहा था। उनका कहना है कि फिल्म में अश्लीलता और अभद्र भाषा का उपयोग किया गया है। फिल्म के निर्देशक अलंकृता श्रीवास्तव ने कहा कि सीबीएफसी एक बार फिर महिलाओं की आवाज दबाने की कोशिश कर रहा है और जानबूझकर फिल्म के भारत में प्रदर्शन को टाल रहा है।

lipstic-under-my-burkha-coming-soon-in-india_1

उल्लेखनीय है कि सीबीएफसी के सर्टिफिकेट देने से इनकार करने के बाद निर्माताओं ने न्यायाधिकरण में अपील की और शुक्रवार को एफसीएटी ने सीबीएफसी को इस फिल्म एक हफ्ते के अंदर सर्टिफिकेट सौंपने का आदेश दिया। लिपिस्टिक अंडर माई बुर्का छोटे शहरों में रहने वाली चार ऐसी महिलाओं की कहानी है जो अपनी जिंदगी अपनी शर्तों पर जीना चाहती हैं। फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, अहाना कुमरा और प्लाबिता बोरठाकुर मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *