फिल्म समीक्षा

बागी 2 movie review: एक्शन से भरपूर मसाला फिल्म

जब दिल और दिमाग में जंग छिड़ी हो ऐसे समय में हमेशा दिल का साथ दो, जैसी सोच रखने वाले कैप्टन रणवीर प्रताप सिंह उर्फ रॉनी का उसकी एक सहपाठी नेहा के साथ प्रेम सम्बन्ध है, जो नेहा के पिता को कतई पसंद नहीं है। जब-जब समाज दीवानों के बीच दीवार बनता है, तो बॉलीवुड मसाला फिल्मों में हीरो-हीरोइन घर से भागकर शादी करने का फैसला करते हैं। इस फिल्म में भी ऐसा ही होता है, जिसके चलते रॉनी और नेहा घर से भाग कर शादी करने का फैसला लेते हैं।

सब कुछ पुरानी बॉलीवुड मसाला फिल्म की तरह ही चल रहा होता है कि तभी फिल्म निर्देशक अपनी राइटर टीम के साथ कहानी में एक नया ट्विस्ट लाते हैं, जिसके बाद नेहा और रॉनी एक दुसरे से अलग हो जाते हैं।

नेहा की शादी हो जाती है और रॉनी आर्मी में कमांडो बन जाता है। फिल्म की कहानी को 4 साल आगे धक्का मारा जाता है, जिसके बाद नेहा एक बार फिर रॉनी से मिलती है और अपनी किडनैप हुई बेटी को बचाने की मदद मांगती है। इसके बाद फिल्म में एक के बाद एक कई रहस्य सामने आते हैं और फिल्म के अंत से पहले आप जान जाते हैं कि फिल्म का अंत क्या होने वाला है।

युवा पीढ़ी के लोग बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहे थे, तो आज उनका ये इंतजार खत्म हुआ, साथ ही साथ चार दिन की छुट्टी का फायदा भी इस फिल्म को मिलने वाला है। इस फिल्म को वर्ल्डवाइड 4125 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है, जिनमें भारत में 3500 और ओवरसीज 625 स्क्रीन्स शामिल हैं। फिल्म का बजट मात्र 75 करोड़ है, जबकि विश्व के 45 देशों में इस फिल्म को रिलीज किया जा रहा है, ऐसे में फिल्म को सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

फिल्म में सबसे ज्यादा ध्यान एक्शन पर दिया गया है, एक्शन के बाद फिल्म में संवाद ही फिल्म के प्लसपॉइंट है। दिशा पटानी और टाइगर की एक्टिंग पर मनोज बाजपेयी, रणदीप हुड्डा और दीपक डोबरियाल हावी नज़र आते हैं। फिल्म के एक्शन के अलावा कोरियोग्राफी, डायरेक्शन और सिनेमेटोग्राफी अच्छी है। फिल्म के गाने पहले ही हिट हो चुके है। फिल्म का सबसे कमजोर पक्ष एडिटिंग और फिल्म का क्लाइमेक्स है। फिल्म के निर्माताओं ने इस फिल्म की अगली कड़ी बनाने की घोषणा भी कर दी है।

लोग क्या कहते हैं बागी 2 के बारे में देखिए वीडियो

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: action packed masala film baaghi 2 movie review in hindi | In Category: फिल्म समीक्षा  ( movie_review )

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *