खुद को हर बार बदलने का हुनर आता है मुझे राजकुमार राव  


ये बात अब जगजाहिर हो चुकी है कि राजकुमार राव एक शानदार अभिनेता हैं। पहली फिल्‍म- लव सेक्‍स और धोखा से लेकर हाल ही में आयी फिल्‍म बरेली की बर्फी तक, राजकुमार राव ने हमेशा एक नया किरदार दर्शको के सामने पेशकर वाहवाही लुटी है |

फ़िलहाल वो एकता कपूर की नयी वेब सीरीज काम कर रहे है,जिसमें उनका स्‍वतंत्रता सेनानी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस का किरदार है, और ये राजकुमार जैसे कलाकार के लिए संभव था कि इस वेब सीरीज में उन्होंने अपने लुक और अदाकारी से सभी को आश्‍चर्यचकित कर दिया है।

मैं काफी संघर्षों के बाद यहां तक पहुंचा :अरशद वारसी

जहाँ उन्होंने फिल्म ट्रैप्‍ड और बहन होगी तेरी के लिए अपने शरीर को सुडौल बनाने के लिए जिम में घंटों व्‍यायाम किया, वहीं इस वेब सीरीज के लिए राजकुमार राव ने बोस डेड/अलाइव के लिए न केवल अपना वजन बढ़ाया था बल्कि नेताजी सुभाष चंद्रा बोस की भूमिका निभाने के लिए उन्‍होंने स्‍वयं को आधा गंजा भी कर लिया था। ऐसा करना सबके बस की बात नहीं है, ये कोई सच्चा कलाकार ही कर सकता है | अक्सर कलाकार ऐसा करने से बचते हैं या फिर विग का इस्तमाल करते हैं मगर परफेक्‍शनिस्‍ट कलाकार राजकुमार ने ऐसा न करते हुए अपना सिर आधा गंजा कराने का फैसला किया।

राजकुमार ने एक तस्वीर पोस्‍ट की, जो फिल्म ट्रैप्‍ड और बहन होगी तेरी के दौरान की गयी जिम में की गयी कसरत और बोस में अपने लुक पे किये एक्सपेरिमेंट की है तथा साथ में कैप्‍शन दिया है  – ”किरदार का निर्माण। पर्दे पर किसी और की जिंदगी को तलाने की प्रक्रिया से अधिक मजा किसी भी और चीज़ में नहीं मिलता।’

फिल्मों से ज्यादा लवअफेयर के लिए जानी जाती हैं ये अदाकारा

राजकुमार राव बताते है कि ”मैंने बोस से जुड़ी हर एक चीज़ पढ़ी। शुक्र है कि ढेर सारी सामग्री उपलब्‍ध है। कुछ डॉक्‍युमेंटरीज में उनकी आर्काइव फूटेज थी। उन क्लिप्‍स से मुझे उनके शारीरिक हाव-भाव और आवाज को समझने में मदद मिली।”

बोस डेड/अलाइव के निर्माता हंसल मेहता पहले भी राजकुमार के साथ काम कर चुके हैं, और हर बार की तरह वो राजकुमार से पूरी तरह से इम्प्रेस हैं, वो राजकुमार के बारे में कहते है, ”मैं उनका समर्पण देखकर चकित हूं। उनका परिवर्तन महज शारीरिक ही नहीं था। यहां भी, उन्‍होंने बोस को समझने में स्‍वयं को डूबो दिया। मुझे उम्‍मीद है कि इस शो से हमारे देशवासियों को एक सबसे करिश्‍माई हीरो के बारे में पता चल सकेगा।”

बहुत ही कम लोग ऐसे है जो इस तरह के एक्सपेरिमेंट करने से बिलकुल नहीं हिचकते, राजकुमार उनमें से ही  एक है |

खाना पीने के लिहाज से दिल्ली बेहतर है: बोमन ईरानी

हम दौड़ेंगे तो हर खेल में अच्छे होंगे

मेरी मां वेश्यावृत्ति करती थी और मुझे इस पर गर्व है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें

Leave a Reply