ये है भारत के दस हॉन्टेड हाईवे, जहां दिखाई देती हैं लोगों को अजीबोगरीब चीजें


युं तो संसार में बहुत से ऐसे हाइवे हैं जिनके बारे में बहुत सी कहानियां प्रचलित हैं, कहीं जाने वाला वापस लौट के नहीं आता, कहीं लोगों को अजीबोगरीब अनुभव होते हैं, मगर भारत में भी कुछ ऐसे हांटेड हाइवे हैं जिन के बारे में लोगों में बहुत सी कहानियां प्रचारित हैं। खुलासा डॉट इन में हम भारत के ऐसे ही दस हाइवे के बारे में बात करेंगे जहां जाने वालों को न सिर्फ अजीबो गरीब अनुभव होते हैं ब्लकि कई लोगों को तो वहां विचित्र चीजें दिखाई देती हैं,।

HAUNTED  हाईवे में पहला नाम State Highway 49 का आता है, जो दो लाइन का हाईवे है | इसे East Coast Road (ECR) के नाम से  भी जाना जाता है | ये हाईवे पश्चिम बंगाल को तमिल से जोड़ता है परन्तु  चेन्नई से पांडिचेरी के बीच का ये रास्ता भूत की वजह से काफी डरावना है | ऐसा सुनने में आया है कि कुछ ड्राइवर बताते है कि रात में अचानक एक सफेद साड़ी पहनी औरत दिखाई देती है, जिससे ड्राईवर का ध्यान टूट जाता है और एक्सीडेंट हो जाता है। एक और बात, औरत दिखने के बाद ही ड्राइवर को महसूस होता है कि तापमान अचानक गिरने के साथ रोड भी सिकुड़ रही है। कई ड्राइवरो को ऐसा लगता है कि  जब सफेद साड़ी वाली औरत दिखने पर रीढ़ की हड्डी के नीचे कंपन महसूस होने लगती है।

भारत में रहती है दुनिया की सबसे बड़ी फैमिली

Ranchi Jamshedpur Highway-33 पर अस्वाभाविक रूप से हादसे होते है, यह देश का एकमात्र ऐसा हाईवे जिसके लिए ऐसा कहा जाता है । इस हाईवे के दोनों कोनो पर मंदिर है, ऐसा कहा जाता है कि मंदिर में बिना पूजा किये जाने वाले यात्री को भूत परेशान करते हैं, नतीजतन हादसे होते हैं । इस हाइवे से गुजरने वाले अधिकांश यात्रियों को सफेद साड़ी पहनी एक लंबी औरत दिखाई देती हैं।

भीड़-भाड से भरा दिल्ली भी इससे अछूता नही है | दिल्ली कंटोनमेंट रोड के लिए भी ऐसा ही कहा जाता है कि यहाँ सफ़ेद साडी में कोई औरत दिखाई देती है | इस रोड से जाने वाले हर शख्स को यह औरत जरुर दिखाई देती है, जिस कारण इस रोड को भूतिया घोषित किया हुआ है |

मुंबई का खूबसूरत मड आइलैंड जितना आकर्षक है उतना ही डरावना भी है । ड्राइवरों के अनुसार उन्हें इस रास्ते पर रात में एक शादी के जोडे में महिला दिखाई देती है और साथ ही साथ डरावनी आवाज़ें भी सुनाई देती हैं। इसके अलावा मुंबई-नासिक हाईवे का कसारा घाट भी डरावना है क्योंकि यहां भूत दिखने और अहसास होने की कई घटनाये हो चुकी हैं। सड़क के दोनों ओर घने पेड़ होने के कारण रात के वक्त यह रास्ता और अधिक डरावना हो जाता है।

नेहरू और एडिवना की मोहब्बत की अनसुनी दास्तान

कशेदी घाट या Mumbai-Goa Highway के लिए कहा जाता है कि यहाँ रात के वक्त चलती गाड़ी के सामने अचानक एक व्यक्ति आकर गाड़ी रोकने का इशारा करता है | जिससे अकसर संतुलन बिगड़ जाता है तथा जो ड्राइवर नहीं रुकते उनका एक्सीडेंट हो जाता है | इस हाईवे पर सैकड़ों हादसे हुए हैं और कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है। अब तो यहाँ ट्रक का गिरना, बस पलट जाना और लोगों की मौत होना आम हो गया है।

NH-209 या सत्यमंगलम wildlife sanctuary corridor इस हाईवे पर किसी वक़्त में मशहूर चंदन तस्कर वीरप्पन का डर सताता था परन्तु अब डरावनी आवाज़ें, अनजान परछाइयां और डरावनी रोशनी लोगो को परेशान करती है। अब तो लोग ये मानने लगे है कि मरने के बाद रास्ते पर वीरप्पन का भूत भटक रहा है।

चेन्नई की Blue Cross Road पर अचानक आत्महत्याएं की घटनाये बढ़ गयी है । लोगों का ऐसा मानना है कि यहां आत्महत्या करने वालों की आत्माएं भटकती रहती हैं। लोगों ने रात में दूर तक साथ चलने वाली अनजानी सफेद आकृति दिखाई देने की बात स्वीकारी है |

महाठग अनुभव मित्तल जिसने लगाया भोले भाले लोगों को अरबों का चूना

चेन्नई में Besant Avenue Road सुबह से शाम तक भीड़ से भरी रहती है परन्तु शाम होते ही यहाँ डरावनी गतिविधियां होने लगती हैं। लोगों के अनुसार ऐसा लगता है मानो कोई उन्हें थप्पड़ मार रहा है या किसी ने उन्हें उठाकर दूर फेंक दिया हो । लगातार इस रोड से जुड़े ऐसे  अनगिनत किस्से में बढ़ोतरी वहो रही हैं।

Delhi Jaipur Highway पर भानगढ़ किले के आसपास के क्षेत्र में अक्सर रात को डरावनी घटनाये होती रहती हैं। ये अनुभव इतना डरावना होता है कि कोई इसे जाहिर भी नही कर पता कि उसने क्या महसूस किया ।

देश में आज भी सात लाख से ज्यादा लोग ढोते हैं सर पर मैला


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *