वीडियो

ताश के पत्तों की तरह ढह गयी 15 मंजिला ईमारत, देखे वीडियो

ताश के पत्तों की तरह ढह गयी 15 मंजिला ईमारत, देखे वीडियो High-rise building demolished in 10 seconds

आप आराम से घर में बैठे टीवी देख रहे हैं या फिर अपने ऑफिस में काम कर रहे हैं या कुछ और कर रहे हैं, कि तभी अचानक से ऐसा शोर हो मानो ज़मीन फट गयी हो या आसमान गिर गया हो तो आपको कैसा लगेगा ? ऐसा ही कुछ चाइना में रहने वाले लोगों के साथ हुआ, जब एक 15 मंजिला ईमारत अचानक से गिरने लगी। कान फोड़ने वाले शोर और गिरती इमारत के दृश्य को जिसने भी देखा, वो भौचका रह गया।

दरअसल यह दृश्य चीन में एक 20 साल पुरानी इमारत को ध्वस्त करने का है। जब तक इस इमारत के गिरने का कारण पता चला, तब तक बहुत देर हो चुकी थी और लोगों ने गिरती इमारत का वीडियो बना कर शेयर करना पहले शुरू कर दिया था। सबसे पहले इस वीडियो को People's Daily, China ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया, जिसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक 15 मंजिल बिल्डिंग 10 सेकंड में ढेह गयी, जो कि एक एक्जिबीशन सेंटर था।

साउथ वेस्ट चीन के चेंग्दु शहर में स्थित यह बिल्डिंग के आस पास के एरिया को पहले ही दूर भेज दिया गया था ताकि कोई हानि न हो और उसके बाद एक्प्लोजन के इस्तेमाल से इस बिल्डिंग को उड़ाया गया।

जैसे ही ईमारत गिर गयी उस पर पानी डालने का कार्य शुरू किया गया ताकि धुआं ज्यादा न हो, जिसके लिए हाई प्रेशर वॉट पंप का प्रयोग किया गया। आप भी देखें इस वीडियो को।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: high rise building demolished in 10 seconds

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *