जब हाथी भी उड़ाने लगा धुएं के छल्ले तो हो गया वीडियो वायरल


अभी कुछ दिनों पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे एक बन्दर सिगरेट पी रहा था, अब एक हाथी का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे मादा हाथी के मुंह से धुआं निकल रहा है, तो क्या मान लिया जाए कि अब जानवर भी ध्रूमपान के शौक़ीन होते जा रहे हैं । चलिए किसी भी फैसले पर पहुँचने से पहले इस वीडियो कि सच्चाई जान लेते हैं ।

वाइल्ड लाइफ कंजर्वेशन सोसायटी ने अपने फेसबुक पेज पर 20 मार्च को एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमे मादा हाथी के मुंह से धुआं निकल रहा था। पता करने पर पता चला कि यह वीडियो कर्नाटक के नागरहोल नेशनल पार्क में रिकॉर्ड यानी शूट किया था। चूँकि मादा हाथी के मुंह से लगातार धुआं निकल रहा था अत: इस वीडियो को वायरल होने में ज्यादा देर नहीं लगी।

वीडियो देखने पर आप पाएंगे कि मादा हाथी के मुंह से बहुतायत में धुआं निकल रहा है, आखिर ऐसा कैसे संभव है, यदि मादा हाथी ने ध्रूमपान भी किया है तो इतनी सिगरेट नेशनल पार्क में कैसे पहुंची ? इस बारे में डॉक्टर वरुण गोस्वामी जो कि डब्ल्यूसीएस इंडिया में वैज्ञानिक है, बताते हैं कि मादा हाथी ने लकड़ी का कोयला निगलने की कोशिश की और जो धुआं दिख रहा है दरअसल वो सूंड से बाहर आती हुयी राख है तथा बाकी के बचे पदार्थ को वो खा रहा था।

तो आप भी देखिये ये वायरल वीडियो जिसके चलते लोगो को हो गयी गलतफहमी

 

 

आमिर खान और शाहरुख ने की साथ फिल्म

कैसे करें एग्जाम की स्ट्रेस को दूर देखें वीडियो

ये वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे इमोश्नल

जब एक बच्चे ने लड़कियों को कहा पटाका

दलदल से ऐसे निकाला गया हाथी का बच्चा

इरफान खान को कौन सा रोग हुआ देखिए वीडियो

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें

Leave a Reply