वीडियो

आपने पहले नहीं कभी नहीं देखी होगी ऐसी परेड, वायरल वीडियो

आपने पहले नहीं कभी नहीं देखी होगी ऐसी परेड, वायरल वीडियो Viral video: you have never seen such amazing parade

एक प्रकार का जुलूस जिसमे चलने वाले सभी व्यक्ति किसी विशेष वेशभूषा में संगठित ढंग से चलते हैं, परेड (parade) या मार्च कहलाती है। हालाँकि जगह-जगह पर परेड का मतलब भिन्न भिन्न है, कहीं पर परेड को आमतौर पर सैनिक दस्तों के जुलूस को कहा जाता है तो कही पर ग़ैर-सैनिक लोगों की चाल को। मगर परेड में एक विशेष बात यह भी होती है कि इनमे अक्सर संगीत-वादय बजाने वाले और झांकियाँ या अन्य ध्यान आकर्षित करने वाली वस्तुएँ भी शामिल होती हैं, जिनका वहां मौजूद दर्शक लुफ्त उठाते हैं ।

ऐसी ही एक झांकी का आज कल वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे बड़े ही विशेष तरीके से झांकी के सदस्यों ने प्रस्तुति दी है, जो सबका मन मोह लेती है। यह वीडियो कौन से देश का है तथा इस झांकी का निर्माण किस परेड के लिए किया गया था यह अभी तक मालूम नहीं हो पाया है, मगर उम्मीद है कि जल्द ही इस बारे में अन्य जानकारी मिल जाएँगी।

बहराल यह वीडियो इतना ज़बरदस्त है कि यह आपका पूर्ण मनोरंजन करता है तथा 1 मिनट के इस वीडियो को आप बार बार देखना पसंद करोगे। इस वीडियो में सभी लोगो ने हरे रंग की ड्रेस पहनी है, जिससे ये बात तो साफ़ तौर पर साबित होती है कि यह किसी देश की सेना की परेड की तैयारी के दौरान की वीडियो है। परन्तु वीडियो इतनी दूर से लिया गया है कि न तो ड्रेस का ढंग से पता चलता है और न ही किसी प्रकार के किसी चिह्न का ।

दूर से रिकॉर्ड किये जाने के बावजूद झांकी में मौजूद सभी लोगो कि गतिविधियाँ साफ़ साफ़ देखी जा सकती हैं। यदि आपको यकीन नहीं आ रहा है तो खुद ही ये वायरल वीडियो देंखे

 

https://www.youtube.com/watch?v=l_9vPheYQlk&feature=youtu.be

 

आमिर खान और शाहरुख ने की साथ फिल्म

कैसे करें एग्जाम की स्ट्रेस को दूर देखें वीडियो

ये वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे इमोश्नल

जब एक बच्चे ने लड़कियों को कहा पटाका

दलदल से ऐसे निकाला गया हाथी का बच्चा

इरफान खान को कौन सा रोग हुआ देखिए वीडियो

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: viral video you have never seen such amazing parade

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *