• फाइजर ने भारत में अपने कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल को मंजूरी देने का अनुरोध किया था
  • कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ”फाइजर ने अपने कोविड-19 टीके के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी………..
  • फाइजर डीजीसीआई के संपर्क में रहेगी और अतिरिक्त जानकारी के बाद मंजूरी के लिये दोबारा आवेदन करेगी

नई दिल्ली, 05 फरवरी (एजेंसी)। प्रमुख दवा कंपनी फाइजर ने शुक्रवार को कहा कि उसने भारत में अपने कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल को मंजूरी देने के लिये दाखिल आवेदन वापस लेने का फैसला किया है। फाइजर ऐसी पहली दवा कंपनी है, जिसने भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से भारत में अपने कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल को मंजूरी देने का अनुरोध किया था। इससे पहले उसे ब्रिटेन और बहरीन में मंजूरी मिल चुकी थी।

यह भी पढ़ें : Saaho Movie Leaked Online: Tamilrockers पर साहो को फ्री में Download कर देख रहे हैं लोग

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ”फाइजर ने अपने कोविड-19 टीके के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी देने के विषय पर तीन फरवरी को भारतीय औषधि महानियंत्रक की विशेषज्ञ समिति की बैठक में भाग लिया था। बैठक में हुई चर्चा और अपनी समझ के आधार पर कंपनी ने अपना आवेदन वापस लेने का फैसला किया है।”

यह भी पढ़ें : Mughal King Humayun History In Hindi biography of humayun the mughal emperor in hindi

बयान में कहा गया है कि फाइजर डीजीसीआई के संपर्क में रहेगी और अतिरिक्त जानकारी के बाद मंजूरी के लिये दोबारा आवेदन करेगी। कंपनी ने दिसंबर 2020 में यह आवेदन दाखिल किया था।

यह भी पढ़ें : Sai nath ki aarti lyrics | साईनाथ आरती

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें