• लॉकडाउन के समय लाखों-लाख मजदूर मर गए
  • 20 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाना है, इसमें 7 साल लगेंगे
  • सरकार कृषि कानून क्यों लाए? आर्टिकल 137 क्या कहता है?

नयी दिल्ली 05 फरवरी (एजेंसी) । सूत्रों के अनुसार राज्यसभा में कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में महामारी की उपलब्धि तो बता दीं, लेकिन लॉकडाउन के समय लाखों-लाख मजदूर मर गए। गाड़ियां कहां की कहां चली गईं। एक बच्चा स्टेशन पर अपनी मरी मां पर से कंबल हटाता है। यह संवेदनहीनता है। इस सदन में जय जवान, जय किसान की बात की गई, उसमें जय विज्ञान की बात भी कही गई। 20 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाना है, इसमें 7 साल लगेंगे।

यह भी पढ़ें : Famous poet dusyant gajal in hindi: Is Nadi ki dhaar mai thandi hawa aati to hai

देश में विज्ञान का बनना 1950 के दशक में शुरू हो गया था। उसी समय कई अहम संस्थान बन गए थे। भारत में पहला सैटेलाइट कब गया, 1975 में। उस समय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं। सरकारें आती जाती रहती हैं, विकास होता रहता है। लेकिन यह कहना है कि हमारे समय में ही सबकुछ हुआ। सदन में यह कहते रहना कि हम बड़े हैं, वो नहीं, यह गलत है।

यह भी पढ़ें : Aapke baar baar depression mai jaane ka karan aapki kundli ke grah to nahi

सरकार कृषि कानून क्यों लाए? आर्टिकल 137 क्या कहता है? आप कैसे कह सकते हैं कि संवैधानिक बात हुई? बिल स्टेंडिंग कमेटी में नहीं गया। सभी ने देखा कि बिल कैसे पास हुआ। महामारी में बिल लाए और उसे जिस तरह से पास कराया, वो प्रजातंत्र नहीं है। ये वापस होंगे और ये देश देखेगा। सरकार हठधर्मिता दिखा रही है। शर्मा की तेज आवाज पर सत्ता पक्ष से किसी सांसद ने कहा कि आप गुस्से में हैं। शर्मा बोले कि नाराज नहीं हूं, आवाज बुलंद है।

यह भी पढ़ें : Holi ki chhuti hindi stroy by premchand | प्रेमचंद की हिंदी कहानी ‘होली की छुट्टी’

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें