• सेना में प्रवेश के लिए ढाई लाख अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया था
  •  उम्मीदवारों को उनके कक्षा 10वीं के परिणाम के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया
  • महिलाओं की दूसरी बार प्रवेश के लिए महिला भर्ती रैली का आयोजन किया

जबलपुर, 04 फरवरी (एजेंसी)। मध्य प्रदेश के जबलपुर में भारतीय सेना में प्रवेश के लिए महिलाओं की भर्ती रैली आयोजित की गई, इसमें 92 महिला उम्मीदवारों ने ग्राउंड टेस्ट पास किया। इन सभी का एक से तीन फरवरी तक सैन्य अस्पताल जबलपुर में चिकित्सकीय परीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें : कहाँ तो तय था चराग़ाँ हर एक घर के लिये : दुष्यंत कुमार

बताया गया है कि सेना में प्रवेश के लिए ढाई लाख अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया था। उनमें से, 10 हजार उम्मीदवारों को उनके कक्षा 10वीं के परिणाम के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया था। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में से मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड राज्यों के 1,820 उम्मीदवारों को जबलपुर में भर्ती रैली के लिए बुलाया गया था। कुल 502 उम्मीदवारों ने ग्राउंड टेस्ट के लिए उपस्थिति दर्ज की थी। इनमें से 92 महिला प्रतिभागीय ग्राउंड टेस्ट में सफल रहे है।

यह भी पढ़ें : Bhouri Movie: एक औरत को हासिल करना चाहता है पूरा गांव

इस भर्ती रैली के दौरान सफल उम्मीदवार अब अप्रैल के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाली कॉमन एंट्रेस परीक्षा में शामिल होंगे। चयनित उम्मीदवार महिला सैन्य पुलिस के दूसरे बैच के रूप में बैंगलोर के कोर ऑफ मिल्रिटी पुलिस सेंटर में शामिल होंगे। सेना के भर्ती क्षेत्र जबलपुर में जम्मू और कश्मीर राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर में अधिकारी स्तर से नीचे के रैंक में महिलाओं की दूसरी बार प्रवेश के लिए महिला भर्ती रैली का आयोजन किया।

यह भी पढ़ें : Bhimashankar, Lord Shiva’s Jyotirlinga story in hindi

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें