• इंडोनेशिया में आये भूकंप में कम से कम 35 लोग मारे गए
  • करीब 15,000 लोगों को 10 इवैक्युशन पोस्ट पर पहुंचाया गया
  • 5.9 तीव्रता के भूकंप के झटके उसी स्थान पर दोपहर 2.35 बजे महसूस किए गए

जकार्ता, 15 जनवरी (एजेंसी)। इंडोनेशिया के पश्चिम सुलावेसी प्रांत में शुक्रवार को रिक्टर पैमाने पर 6.2 तीव्रता का भूकंप आने के बाद कम से कम 35 लोग मारे गए। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने यह जानकारी दी। पश्चिम सुलावेसी प्रांतीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख डारनो माजिद ने कहा, मजेने जिले में नौ लोगों की मौत हो गई और मामजु जिले में 26 अन्य लोगों की मौत हो गई। कुल 35 लोगों की मौत हुई है। सूत्रों के अनुसार, 637 लोग घायल हुए और करीब 15,000 लोगों को 10 इवैक्युशन पोस्ट पर पहुंचाया गया।

यह भी पढ़ें : AAP MLA Somnath Bharti के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट, 18 जनवरी को होगी पेशी

भूकंप से बिजली, संचार, और सड़कें कटने के अलावा लगभग 300 घरों, होटलों, सरकारी भवनों, अस्पतालों और छोटे बाजारों को भी नुकसान पहुंचा है। भूकंप बीती रात 2.28 बजे आया। गुरुवार को, 5.9 तीव्रता के भूकंप के झटके उसी स्थान पर दोपहर 2.35 बजे महसूस किए गए थे। मौसम विज्ञान, क्लाइमेटोलॉजी और भूभौतिकी एजेंसी ने उल्लेख किया कि गुरुवार से एक ही स्थान पर 28 बार भूकंप आए।

यह भी पढ़ें : Mask for pollution : प्रदूषण और घने कोहरे से बचाने के लिए मास्क बेहद कारगर साबित हो रहा

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें