• एसएफजे मामले में पिछले हफ्ते एनआईए की तरफ से दीप सिंद्धू को तलब किया
  • ट्रैक्टर परेड के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में हिंसक झड़पें हुईं
  • सिद्धू ने लालकिले की प्राचीर पर झंडा लगाते हुए फेसबुक लाइव भी किया

नई दिल्ली, 27 जनवरी (एजेंसी)। सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) मामले में पिछले हफ्ते नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की तरफ से तलब किया गया पंजाबी अभिनेता दीप सिंद्धू मंगलवार को लालकिले में घुसकर ऐतिहासिक स्मारक पर झंडे फहराने वाले किसानों के समूह में शामिल था।

मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में हिंसक झड़पें हुईं। ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल और कार पर सवार सैकड़ों किसान हाथों में तिरंगा और दूसरे झंडे लेकर मंगलवार दोपहर लालकिला परिसर में घुस गए। सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों की संख्या से अधिक संख्या में किसान जल्द ही स्मारक की प्राचीर पर चढ़ गए और वहां अपने झंडे लगा दिए।

सिद्धू ने लालकिले की प्राचीर पर झंडा लगाते हुए फेसबुक लाइव भी किया। वीडियो में सिद्धू ने पंजाबी में कहा, हमने विरोध जताने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करते हुए लाल किले पर सिर्फ निशान साहिब का झंडा फहराया है।

पिछले हफ्ते एनआईए ने सिद्धू को सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) मामले की जांच के सिलसिले में पेश होने के लिए समन भेजा था, जो पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था। लाल किले की घटना के बाद किसान संगठन अब उससे पल्ला झाड़ रहे हैं।

यहां तक कि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने भी सिद्धू से दूरी बना ली है और उस पर किसानों को लालकिले की ओर ले जाने का आरोप लगाया। एसकेएम ने कहा कि सिद्धू सोमवार रात को एक मंच पर दिखा और भड़काऊ भाषण देकर तोड़फोड़ किया।

गुरदासपुर के सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का करीबी माने जाने वाला सिद्धू 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी नेता के लिए चुनाव प्रभारी भी था। पिछले साल दिसंबर में देओल ने सिद्धू से दूरी बना ली थी। यहां तक कि किसान यूनियनों ने भी पिछले साल सिद्धू पर प्रतिबंध लगा दिया था।

राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में मंगलवार को भड़की हिंसक झड़पों में कम से 86 पुलिसकर्मी और कई किसान घायल हो गए। मध्य दिल्ली में आईटीओ चौराहे के पास बैरिकेडिंग पर टक्कर मारने के बाद ट्रैक्टर में पलट जाने से एक किसान की भी जान चली गई।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें