• वे दिन बीत गए जब अमेरिका  देश रूस की आक्रामक कार्रवाई के सामने झुकता था : बाइडन
  • बाइडन ने कहा, “हम अपने लोगों के हितों की रक्षा करने और रूस को जवाब देने में संकोच नहीं करेंगे
  • जेक सुलिवन ने कहा कि पिछले प्रशासन के उलट बाइडन प्रशासन, रूस को उसकी गलत …………….

वाशिंगटन, 05 फरवरी (एजेंसी)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वे दिन बीत गए जब उनका देश रूस की आक्रामक कार्रवाई के सामने झुकता था।इसके साथ ही बाइडन ने रूस को चेतावनी दी कि उनका प्रशासन, मास्को को जवाब देने में संकोच नहीं करेगा। बाइडन ने विदेश मंत्रालय के कर्मचारियों से कहा, “मैंने अपने पूर्ववर्ती (ट्रंप) से अलग रुख अपनाते हुए राष्ट्रपति पुतिन को स्पष्ट रूप से बता दिया है कि वे दिन बीत गए जब अमेरिका रूस की आक्रामक कार्रवाई के सामने झुकता था। रूस ने हमारे चुनावों में हस्तक्षेप किया, साइबर हमले करवाए और हमारे नागरिकों को जहर दिया।”

यह भी पढ़ें : Shri Khatu Shyam Chalisa in hindi | ।।श्री खाटु श्याम चालीसा।।

रूस के राष्ट्रपति विश्व के उन नेताओं में से एक हैं जिनसे बाइडन ने फोन पर बात की है।बाइडन ने कहा, “हम अपने लोगों के हितों की रक्षा करने और रूस को जवाब देने में संकोच नहीं करेंगे। हम रूस के साथ मिलकर काम करने में अधिक प्रभावी सिद्ध होंगे, उसी प्रकार जैसे समान विचारधारा वाले अन्य देशों के साथ होता है।”बाइडन ने कहा कि अलेक्सेई नवलनी को राजनीति से प्रेरित होकर जेल भेजा गया।

यह भी पढ़ें : A secret to the dead peoples comes in dream | मृत लोगो का सपने में आना एक रहस्य

उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और शांतिपूर्वक प्रदर्शन को दबाने का रूस का प्रयास, अमेरिका तथा वैश्विक समुदाय के लिए चिंता का विषय है।राष्ट्रपति ने कहा, “नवलनी को सभी रूसी नागरिकों की तरह रूस के संविधान के तहत अधिकार प्राप्त हैं। उन्हें भ्रष्टाचार का खुलासा करने की सजा दी जा रही है। उन्हें बिना शर्त तुरंत छोड़ा जाना चाहिए।”

यह भी पढ़ें : शिव चालीसा : Shiv Chalisa in Hindi and English – Lord Shiva Chalisa

विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बृहस्पतिवार को अपने रूसी समकक्ष सर्जेई लावरोव से फोन पर बात की तथा ‘नई स्टार्ट संधि’ पर चर्चा की।इस दौरान दोनों नेताओं ने नई निरस्त्रीकरण नीतियों की जरूरत पर बात की जिसमें रूस के सभी नाभिकीय हथियारों और चीन की ओर से बढ़ते खतरे से निपटना शामिल है। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि पिछले प्रशासन के उलट बाइडन प्रशासन, रूस को उसकी गलत हरकतों के लिए जवाबदेही तय करने की दिशा में कदम उठाएगा।

यह भी पढ़ें : Shri balaji ki aarti lyrics | श्री बाला जी की आरती

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें