• अंजू ने नेशनल वुमन्स रेसलिंग चैम्पियनशिप में 55 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल जीता
  • अंजू पहली बार सीनियर लेवल पर गोल्ड मेडल जीतने में सफल
  • उन्होंने कहा कि पापा का सपना पूरा करना है

आगरा 31 जनवरी (एजेंसी) प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा के हिसार की अंजू ने आगरा में चल रहे नेशनल वुमन्स रेसलिंग चैम्पियनशिप में 55 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है। फाइनल से पहले विपक्षी रेसलर बंटी चोटिल हो गईं है, जिसके चलते अंजू को वॉकओवर मिला। इसके बाद अंजू पहली बार सीनियर लेवल पर गोल्ड मेडल जीतने में सफल हुईं। बता दे कि अंजू के पिता का 18 जनवरी को निधन हो गया था। कोच जसबीर सिंह ने बताया कि पिता के अंतिम संस्कार के बाद अंजू ट्रेनिंग के लिए स्टेडियम पहुंची थीं। यह देखकर वे दंग रह गए थे। अंजू से इसकी वजह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पापा का सपना पूरा करना है। इतना सुनते ही कोच जसबीर ने बिना कुछ कहे ट्रेनिंग शुरू कर दी।

सूत्रों के अनुसार अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ये गोल्ड मेरे पिता को समर्पित है। वे चाहते थे कि मैं देश के लिए ओलिंपिक मेडल जीतूं। मैं पापा के सपने को पूरा करना चाहती हूं। मेरा टारगेट 2024 ओलिंपिक है। मुझे उम्मीद है कि एशियन चैम्पियनशिप में भी देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। मैं एशियन चैम्पियनशिप में भी मेडल जीतना चाहती हूं, ताकि मुझे नौकरी मिल सके। मैं बचपन में अपने गांव में कबड्डी की प्रैक्टिस करती थी। उसी जगह रेसलिंग की भी ट्रेनिंग करवाई जाती थी। इस दौरान मेरी फ्रैंड अंकुश कैडेट वर्ग में देश के लिए एशियन चैम्पियनशिप में मेडल जीतकर आई। इसके बाद गांव में उसका भव्य स्वागत हुआ।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें