अगर आप उन शहरों में रहते हैं जो इलेक्ट्रिक वाहनों को सब्सिडी देते हैं, तो इसकी कीमत और कम हो जाती है। उदाहरण के लिए बता दें, दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों पर लगभग 15,000 रुपये की सब्सिडी दी जाती है।

इलेक्ट्रिक वीकल निर्माता कंपनी Ather Energy ने अपनी नयी स्कूटी Ather 450X को लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 99,000 रुपये है, जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 85,000 रुपये है। आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर प्लस और प्रो दो वेरियंट में लॉन्च लॉन्च कर चुकी है। इतना ही नहीं आप चाहे तो इस स्कूटर का प्लस वेरियंट 1699 रुपये के मंथली सब्सक्रिप्शन पर जबकि प्रो वेरियंट को 1999 के मंथली सब्सक्रिप्शन में ले सकते है । आपको बता दे कि यह स्कूटर Ather 450 का अपग्रेडेड वर्जन है जो कि मैटल ग्रे और मिंट ग्रीन कलर में उपलब्ध करवाया गया है। आप इसको ऑनलाइन भी बुक करवा सकते है, जिसकी डिलिवर जुलाई 2020 से शुरू होगी ।

स्कूटर का प्लस पॉइंट इसकी पावरफुल बैटरी है, जो कि 2.9kwh की है जबकि 450 मॉडल में 2.71kwh बैटरी दी गई थी। स्टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले Ather 450X  का वजन 11 किग्रा कम है जबकि Ather 450X 85 किमी प्रति घंटा है जो कि इस सीरिज की सबसे ज्यादा स्पीड है। हालाँकि इसको भारत में टक्कर देने के लिए बजाज के चेतक और टीवीएस के iQube से होना मुमकिन है | इसी श्रेणी में Okinawa iPraise भी इस मुकाबले में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा सकता है |

अथर 450X की फुल चार्ज होने पर सर्टिफाइड रेंज 116Km है जबकि ऑनरोड 85km की रेंज से आसानी से देता है। ग्राहकों के लिए इस स्कूटर में दो राइड मोड ईको मोड जो कि 85km की रेंज देता है तो दूसरा राइड मोड है जो कि 75km  की रेंज देता है । इसके अलावा स्कूटर में डार्क मोड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे लुभावने फीचर भी दिए गये है जिससे आप इनकमिंग कॉल्स को रिसीव या कैंसल कर सकते हैं।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें