गल्फ ऑयल ने बनाया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

Ravi Chawla, MD, Gulf Oil receiving Certificate for new Guinness Record ...

मुंबई : देश की एक अग्रणी लुब्रिकेंट मैन्यूफैक्चरिंग और मार्केटिंग कंपनी गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स इंडिया लिमिटेड (गल्फ ऑयल) ने रक्षा बंधन के अवसर पर अपने एक अनूठे अभियान सुरक्षा बंधन के माध्यम से एक नया रिकॉर्ड कायम किया और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया। रिकॉर्ड बुक में गल्फ ऑयल का नाम ट्रक ड्राइवरों द्वारा हस्ताक्षरित पोस्टकार्ड की सबसे बड़ी पंक्ति के लिए दर्ज किया गया।

इस साल राखी के पावन पर्व के मौके पर गल्फ ऑयल ने ट्रक ड्राइवरों को यह अवसर दिया कि वे अपनी बहनों के लिए पोस्टकार्ड पर अपने दिल के जज्बात को उकेरें और उन्हें बताएं कि वे उनकी रक्षा के लिए कितने तत्पर रहते हैं। गल्फ ऑयल ने ट्रक ड्राइवरों द्वारा हस्ताक्षरित 20,691 पोस्टकार्डों की एक लंबी पंक्ति बनाई और इस तरह पोस्टकार्ड से संबंधित पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोडते हुए नया रिकॉर्ड बनाया।


इस अभियान के सिलसिले में गल्फ ऑयल ने 92.7 बिग एफएम के साथ भागीदारी की, जिसमें रेडियो नेटवर्क ने ट्रक ड्राइवरों और उनकी बहनों को एक-दूसरे के लिए अपनी कहानियों, साथ बिताए लम्हों, एक दूसरे के लिए अनुरोधों या संदेशों को साझा करने के लिए आमंत्रित किया। कहानियों को ऑन-एयर के साथ-साथ रेडियो नेटवर्क के डिजिटल प्लेटफार्मों पर भी साझा किया गया था। ट्रक ड्राइवरों, उनकी बहनों, ट्रक ऑपरेटरों और ट्रक कंपनी मालिकों के लिए एक विशेष हॉटलाइन बनाई गई थी।

गल्फ ऑयल के एमडी रवि चावला कहते हैं, ‘अपने सुरक्षा बंधन अभियान के माध्यम से हमें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल होने का गौरव हासिल हुआ है और हम यह सम्मान हासिल करने वाले सबसे बड़े लुब्रिकेंट ब्रांडों में से एक हैं। हमारा ब्रांड सुपरफ्लीट टर्बो़ इंजन ऑयल किसी भी ट्रक इंजन के लिए बेहतर सुरक्षा का वादा करता है और इसीलिए यह अभियान ब्रांड और इसके मूल उपभोक्ताओं यानी ट्रक ड्राइवरों के बीच एक मजबूत रिश्ता कायम करता है। अपने अभियान के जरिये हमने यह सुनिश्चित किया है कि हमेशा पहियों पर रहने वाले और जरूरी सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने वाले ये अनजाने हीरो रक्षाबंधन को एक विशेष तरीके से मनाएं और हमने उन्हें अपनी बहनों को कोई संदेश भेजने का मौका दिया।

इस अभियान को जो प्रतिक्रिया मिली, उसे देखते हुए हम कृतज्ञ हैं और ऊपर से विश्व रिकॉर्ड स्थापित करना तो सोने में सुहागे के समान है।’‘रक्षा के लिए प्रतिज्ञा‘ संबंधी पोस्टकार्ड ट्रक ड्राइवरों को दिये गए और उन्हें कहा गया कि वे इस पर अपनी बहनों के नाम कोई खास संदेश लिखें। इस तरह उन्हें रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहनों को आश्चर्यचकित करने का एक अनूठा अवसर भी मिला।

ये पोस्टकार्ड मुंबई, कोलकाता, नागपुर, औरंगाबाद, अहमदनगर, इंदौर, भोपाल, राजकोट, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, अहमदाबाद, ग्वालियर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर और उदयपुर सहित विभिन्न शहरों में बने ट्रांसपोर्ट नगरों से एकत्रित किए गए थे। फिर उन्हें विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए एक क्रमबद्ध तरीके से रखा गया था।

 

Read all Latest Post on अर्थ जगत arth jagat in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: gulf oil through a unique campaign suraksha bandhan sets a guinness book of world record for the largest line of postcards in Hindi  | In Category: अर्थ जगत arth jagat

Next Post

किया मोटर्स ने भारत में लॉन्च की स्‍टाइलिश 'सेल्टोस'

Mon Aug 26 , 2019
मुंबई : विश्व के आठवें सबसे बड़े ऑटोमेकर किया मोटर्स ने आज भारतीय बाजार में मिड-एसयूवी सेगमेंट में अपने पहले प्रोडक्ट- सेल्‍टोस को लॉन्‍च किया। कंपनी ने सेल्टोस के लिए अभी तक रिकार्ड 32,035 बुकिंग मिलने की भी घोषणा की, जिसने देश में मिड-एसयूवी सेगमेंट में नए मानदंड स्थापित किए […]
Kia Motors launches first 'Made in India' SUV Seltos; price starts at  9.69 lakh

All Post