मेष
इस सप्ताह परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। सोशल मीडिआ पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत एहसास होगा। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।
यह सप्ताह आपके लिए 66 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 04,06

वृषभ
इस सप्ताह सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। शुक्रवार के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। सोमवार  के दिन काम करते वक़्त आपको कोई ख़ास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।
यह सप्ताह आपके लिए 63  प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 07,10

मिथुन
इस सप्ताह अगर आप पर्याप्त आराम नहीं कर रहें है तो आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंगे और आपको अतिरिक्त आराम की ज़रूरत होगी। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। आपको आश्चर्य में डालते हुए आपके बचाव में आपका भाई आगे आएगा। आपको एक-दूसरे की ख़ुशी के लिए आपसी सहयोग और साथ में मिलकर काम करने की ज़रूरत है। याद रखें कि सहयोग जीवन का केंद्र-बिंदु है। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। अपनी कोशिशों को सही दिशा दें और आपको असाधारण क़ामयाबी से नवाज़ा जाएगा। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।
यह सप्ताह आपके लिए 66  प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  :  04,09

कर्क
इस सप्ताह तनाव से छुटकारा पाने लिए कर्णप्रिय संगीत का सहारा लें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएँ। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपनी निजी ज़िंदगी को दरकिनार न करें। आपको दोनों पर ही बराबर ध्यान देने की ज़रूरत है। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। शादी सिर्फ़ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है; एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी ज़रूरी है।
यह सप्ताह आपके लिए 74 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 05,07

सिंह
यह सप्ताह आपके दापंत्य जीवन के लिए एक नयी शुरआत लेकर आयेगा। आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम सप्ताह है। पेशेवर तौर पर यह सप्ताह सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर सप्ताह को बेहतरीन बनाएंगे। इस सप्ताह आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है।
यह सप्ताह आपके लिए 65 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 05,06

कन्या
इस सप्ताह भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी यह सप्ताह आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। इस सप्ताह आप दूसरे सप्ताह की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। पारिवारिक विवादों के कारण इस  सप्ताह आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।
यह सप्ताह आपके लिए 68 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 08,09

तुला
इस सप्ताह कुछ ख़ास पर आपका जीवन सवार देंगे। आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। विद्यालय का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं। आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं।  कुछ ऐसा सप्ताह है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपका जीवनसाथी आपको ज़्यादा ख़ास वक़्त देने वाला है।
यह सप्ताह आपके लिए 65 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 06,07

वृश्चिक
किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। इस सप्ताह कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा।  काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं की सप्ताह अच्छा गुज़रे, तो चुप्पी साधे रहें।
यह सप्ताह आपके लिए 67 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 05,08

धनु
इस सप्ताह अवसाद या तनाव मन की शान्ति को नष्ट कर सकता है। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। इस सप्ताह ऐसा होना मुमकिन है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष सप्ताह है। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।
यह सप्ताह आपके लिए 61 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार  और तारीख  : 08, 09

मकर
इस सप्ताह बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। इस सप्ताह ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है।
यह सप्ताह आपके लिए  67 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  : 04,07

कुम्भ
अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं। आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा सप्ताह नहीं है। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा सप्ताह है। अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है।
यह सप्ताह आपके लिए 79 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 04,05,06

मीन
इस सप्ताह योग और ध्यान आपको बेडौल होने से बचाने और मानसिक तौर पर सेहतमंद रखने में मददगार साबित होंगे।  सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा; लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपसे कोई बड़ी ग़लती सम्भव है, जो वैवाहिक जीवन के लिए ख़राब हो सकती है।
यह सप्ताह आपके लिए 63 प्रतिशत शुभ है।
आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 08,10

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें