Kannauj (UP), 31 दिसंबर (एजेंसी)। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इन्‍होंने राजनीति को दूषित किया है और ये नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले लोग हैं। सपा प्रमुख ने शुक्रवार को कन्नौज में समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन के यहां छापेमारी के कुछ घंटों बाद पत्रकारों से बातचीत में भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा, ”भाजपा के लोग नफरत फैलाने वाले लोग हैं और इन्होंने राजनीति को दूषित किया है, ये नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले लोग हैं, ये सौहार्द और सुगंध को कैसे पसंद करेंगे।” उन्होंने कहा, ”नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले भाजपा के लोग हैं जानबूझकर समाजवादी पार्टी को बदनाम करना चाहते हैं, ये कन्नौज को भी दुनिया भर में बदनाम करने में लगे हैं।” यादव ने एक नारा दिया ” अब इत्र का इंकलाब होगा, 22 में बदलाव होगा।”

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या की जनसभा में कानपुर में इत्र व्यापारी के घर आयकर विभाग की छापेमारी की ओर इशारा करते हुए कहा कि अब ठेले भर भर के नोटों की गड्डियां मिल रही हैं और समाजवादी इत्र की दुर्गंध पूरे उप्र में फैल गई है, आज जब छापा पड़ रहा है तो उनके पेट में उबाल हो रहा है, भाई अखिलेश आपको क्या तकलीफ है।” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले दिन से कह रहा हूं कि जिस जगह (कानपुर और कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन) इन लोगों ने छापा मारा उससे समाजवादी पार्टी का कोई संबंध नहीं है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि जिस पर पहली बार छापा पड़ा उससे भाजपा के लोगों का संबंध है, भाजपा बताए कि इतने बड़े पैमाने पर रुपया कैसे निकला, जिस भाजपा ने बताया कि नोटबंदी के बाद काला धन नहीं आएगा तो फिर ये काला धन कहां से आ गया।

उन्‍होंने कहा कि ये लोग ढूंढ़ने गये थे समाजवादी इत्र बनाने वाले पुष्पराज जैन को और ढूंढ़ निकाला अपने ही सहयोगी साथी पीयूष जैन को और अब अपनी खीज मिटाने के लिए समाजवादी इत्र बनाने वाले पुष्पराज जैन के यहां छापा मारा है। उन्होंने दावा किया कि यह छापा इसलिए पड़ रहा है क्योंकि लखनऊ और दिल्ली वालों में झगड़ा चल रहा है। यादव ने कहा कि भाजपा डरी हुई है, जो अधिकारी दो दिन बाद रिटायर होने वाला था, उस अधिकारी (दुर्गा शंकर मिश्र) को उप्र का मुख्‍य सचिव बना दिया और हमारे बाबा मुख्‍यमंत्री सोते रहे। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात रहे 1984 बैच के आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्र को सेवानिवृत्त होने से दो दिन पहले एक वर्ष का सेवा विस्तार देकर उन्हें उप्र का मुख्‍य सचिव बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को जब से हार का डर सताने लगा है तबसे दिल्‍ली के नेताओं का आना शुरू हो गया और यह रुकेगा नहीं। जैसे जैसे भाजपा हारने के करीब पहुंचेगी, बड़ी संख्या में उनके नेता उप्र में दिखाई देंगे और ईडी, सीबीआई, आयकर सभी आएंगे।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने की घोषणा

उन्होंने रैलियों में लोगों को डराकर ले जाने का आरोप लगाया और कहा कि घबराने वाले लोगों ने छापे वाला अपना आचरण पहली बार नहीं दिखाया, जब बंगाल में चुनाव हो रहा था तो सभी एजेंसियां बंगाल पहुंच गई थीं। सपा प्रमुख ने कहा कि यह कन्नौज क्षेत्र समाजवादियों से जुड़ा हुआ क्षेत्र है और यहां का इतिहास सौहार्द का रहा है, इत्र यहां वर्षों से बन रहा है और यहां के किसान भी इत्र के कारोबार से जुड़े हुए हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने कन्नौज में विकास का कोई कार्य नहीं किया, समाजवादियों के किये गये कार्य को सरकार ने रोक दिया। उन्‍होंने कहा कि कन्नौज की जनता ने हमेशा जयचंद को पहचाना है और यहां की जनता जयचंदों को सबक सिखाने का कार्य करेगी।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें