• भारतीय टीम ने चौथी पारी में जीत के लिए जरूरी 49 रन बनाकर मैच अपने नाम किया
  • लॉयड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल से विकेट की प्रतिस्पर्धा को लेकर जवाब मांगा
  • बोर्ड्स को, खास तौर इंग्लैंड में, काफी कमाई इस बात से होती है कि मैच कितना लंबा चलता है

नई दिल्ली, 26 फरवरी (एजेंसी)। अहमदाबाद टेस्ट मैच दूसरे दिन समाप्त होने के बाद इंग्लैंड के कॉमेंटेटर डेविड लॉयड की पिच की आलोचना की है। लॉयड ने अहमदाबाद टेस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि क्रिकेट का सबसे बड़ा प्रारूप एक ‘लॉटरी’ बन कर रह गया है जिसका दुनिया के क्रिकेट पर ‘काफी बड़ा असर’ होगा।

यह भी पढ़ें : Ek shabd yogi ki atmakatha in hindi : एक शब्‍दयोगी की आत्‍मगाथा

भारत ने तीसरा टेस्ट मैच दूसरे ही दिन 10 विकेट से जीत लिया। गुरुवार को भारतीय टीम ने चौथी पारी में जीत के लिए जरूरी 49 रन बनाकर मैच अपने नाम किया और सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। यह दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहला टेस्ट मैच है जो इतने कम वक्त में समाप्त हुआ। मैच में 140 के करीब ओवर फेंके गए। इस मैच में गिरने वाले 30 में से 28 विकेट स्पिनर्स ने हासिल किए।

यह भी पढ़ें : Chetan anand Hindi Gazal: Yaad aate hai hame jab chand chehre der taq

ब्रिटिश अखबार डेली मेल के अपने कॉलम में लॉयड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल से विकेट की प्रतिस्पर्धा को लेकर जवाब मांगा। उन्होंने लिखा, ‘जब मैच इस तरह की लॉटरी हो सही मायनों में मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन जीत रहा है। यह कोई मुकाबला नहीं था। हां, तकनीक खराब रही है लेकिन अगर यह पिच आईसीसी को स्वीकार्य है तो ऐसा और होगा और इसका वर्ल्ड टेस्ट क्रिकेट पर काफी गहरा असर होगा। बोर्ड्स को, खास तौर इंग्लैंड में, काफी कमाई इस बात से होती है कि मैच कितना लंबा चलता है। छोटे टेस्ट मैचों से आर्थिक तौर पर काफी नुकसान होता है।

यह भी पढ़ें : ANUSUYA DEVI TEMPLE , CHAMOLI !! अनसूइया जहां एकाकार होती है भक्ति और प्रकृति

उन्होंने कहा, ‘पहले दिन मैंने इस पिच को बेनेफिट ऑफ डाउट दिया लेकिन माफी चाहता हूं यह पिछली पिच जैसी ही खराब थी। ऐसे में एक बार फिर सवाल आईसीसी से पूछा जाना चाहिए। क्या आप खेल को ऐसे चलते हुए देखना चाहते हैं? टेस्ट मैच समय से इतना पहले खत्म हो जाए। यह मैच तो दो दिन भी नहीं चला? मैं दुबई (आईसीसी) से जवाब मांगता हूं लेकिन मुझे वहां से कोई जवाब नहीं मिलेगा।’

यह भी पढ़ें : Isaimini 2021 , Isaimini Movies 2021 – Tamil Movies Download Website

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें