8 अक्टूबर, गुरुवार को चंद्रमा मृगशिरा नक्षत्र में है। जिससे मृत्यु नाम का अशुभ योग बन रहा है। इस कारण कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को संभलकर रहना होगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक इन 7 राशि वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। लेन-देन और निवेश में संभलकर रहना होगा। धन हानि के योग बन रहे हैं। तनाव भी बढ़ सकता है। इनके अलावा मेष, वृष, मिथुन, कन्या और धनु राशि वाले लोग सितारों के अशुभ असर से बच जाएंगे। इस तरह 12 में से 5 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा।

मेष 
आज ग्रहों के शुभ योग आपके अनुकूल हैं और आपको सम्‍मान मिलने के बारे में सूचना दे रहे हैं। अगर आप व्यक्ति, बैंक या संस्था से ऋण लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आज कदापि न लें, आज लिए गए ऋण का उतरना कठिन रहेगा। पुराने मित्रों से आज मुलाकात होगी और सहयोग भी प्राप्‍त होगा। आज पत्‍नी और ससुराल पक्ष से भी आपको लाभ मिलेगा। रात के वक्‍त गपशप करेंगे। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृषभ
आज का दिन काफी व्‍यस्‍तता में बीतेगा और काफी दौड़भाग भी आपको झेलनी पड़ेगी। इस कारण थकान का भी अहसास हो सकता है। पैर में चोट लगने की आशंका है। संभलकर वाहन चलाएं और सावधानी से कहीं बाहर जाएं। आज रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। किसी काम में विनिमय करना पड़े तो दिल खोलकर करें, आगे चलकर उसका भरपूर लाभ मिलेगा। सांयकाल किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। आज भाग्‍य 68 फीसदी साथ देगा।

मिथुन
आज सितारों की स्थिति आपके अनुकूल नहीं है, दिन संयम पूर्वक बिताएं। बेहतर होगा कि गैर जरूरी खर्चों पर नियंत्रण रखें। सामाजिक कार्यों में सहभागिता बढेगी, लोग आदर देंगे। कुछ अकस्मात् लाभ होने से आपकी धर्म, आध्यात्म के प्रति आस्था सुदृढ़ होगी। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा। शाम से लेकर रात का समय आनंददायक है, मनोरंजन और हंसी मजाक में वक्त बीतेगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ दे रहा है।

कर्क
आज का दिन भाग्‍य की दृष्टि से काफी उत्‍तम माना जा रहा है। आपको आज परिश्रम का लाभ मिलेगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा। आज ननिहाल पक्ष से आपको लाभ होने की उम्‍मीद है। आज अपनी शान शौकत के लिए धन खर्च करेंगे जिससे आपके शत्रु परेशान होंगे। आज माता-पिता के स्‍वास्‍थ्‍य का खास ख्‍याल रखें। आपको विशेष रूप से आराम मिलेगा। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

सिंह
आज का दिन आपको मिश्रित लाभ देगा। मानसिक अशांति, खिन्नता एवं उदासीनता के कारण आज आपका मन भटक सकता है। आज आपको परिवार का सहयोग प्राप्‍त होगा। ससुराल पक्ष से आज किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। कोई बात विवाद का कारण बन सकती है। यदि नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है तो उसमें सुधार निश्चित है। आज भाग्‍य 69 फीसदी साथ देगा।

कन्या
आज का दिन आपके लिए शुभ है। आप निर्भीकता के साथ और साहसपूर्ण ढंग से अपने सभी कार्यों को पूर्ण करेंगे। आपको अपने अभिभावकों की ओर से पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा। पत्नी को शारीरिक रूप से कुछ कष्ट होने की वजह से चिढ़ हो सकती है। व्यर्थ व्यय का योग भी है। आप मन से लोगों का भला सोचेंगे किन्तु लोग इसको आपकी मजबूरी या स्वार्थ ही समझेंगे। व्यापार में धनलाभ होगा। आज का दिन भाग्‍य आपका 80 फीसदी साथ देगा।

तुला
आज ग्रह नक्षत्र आपके अनुकूल होने से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप दूसरों की सेवा में भी लगे रहेंगे और अपने कार्यों को भी पूर्ण करेंगे। गुरु के प्रति पूरा सम्‍मान और निष्‍ठा रखेंगे। आज नये कार्यों में इनवेस्ट करना पड़े तो शुभ रहेगा। आज आपको चारों ओर से शुभ परिणाम प्राप्‍त होंगे। मन अच्‍छे कार्यों में लगेगा और परिवार का सहयोग भी मिलेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी आपका साथ देगा।

वृश्चिक
आज आपका मन किसी कारण से हताश और परेशान हो सकता है। आज आपके प्रयास भी उतने सफल नहीं हो पाएंगे। मित्रों को आपसे किसी बात का लेकर समस्‍या हो सकती है। आज आपको विजय प्राप्‍त करने में सफलता मिल सकती है। कोर्ट कचहरी के मामले भी आज सुलझ सकते हैं। आज का दिन भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।

धनु
आज का दिन आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिल रहा है। आपके दान और परोपकार के कार्यों से आपको लाभ होगा और परिवार में भी सुख शांति स्‍थापित होगी। आप धार्मिक कार्यों में भी भाग लेंगे। आज रुपये पैसे के मामले में भी आपको भाग्‍य का साथ मिल रहा है। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। सांयकाल से लेकर रात्रिपर्यन्त पेट खराब हो सकता है। सावधान रहें तथा खानपान पर संयम बरतें। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

मकर
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। बहुमूल्‍य वस्‍तु की प्राप्ति भी होगी तो अनावश्‍यक खर्च भी आ सकते हैं। आपको ये पैसे न चाहते हुए भी खर्च करने पड़ सकते हैं। वहीं ससुराल पक्ष से आपको लाड़ दुलार मिलेगा। व्‍यापारियों और नौकरीपेशा के लिए भी आज लाभ का दिन है। रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। किसी नए कार्य में इनवेस्ट करना पड़े तो अवश्य करें। आज भाग्‍य 69 फीसदी साथ देगा।

कुंभ
ग्रह स्थिति आपके अनुकूल होने से आज आपका बुद्धि विवेक अच्‍छा काम करेगा। आप सीमित एवं आवश्यकतानुसार ही व्यय करें। किसी अपने से धोखा मिलने की आशंका है। संभलकर रहें। सांयकाल से लेकर रात्रि तक समीप की यात्रा भी हो सकती है, जो लाभकारक रहेगी। आज आपका भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

मीन
आज का दिन आपके अनुकूल है और बहुत समय से लटके कार्य आज पूर्ण होंगे। परिवार और मित्रों का सहयोग मिलेगा। आपका व्‍यवहार लोगों को आपकी ओर खींचेगा। लोग आपके साथ संबंध बनाने के बारे में सोचेंगे। ऑफिस में भी आज आपको प्रशंसा प्राप्‍त होगी। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। रात्रि में प्रियजनों व परिजनों से हास्य विनोद रहेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें