04 October 2020 Rashifal चंद्र राशि पर आधारित दैनिक राशिफल। सभी बारह राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल। प्रत्येक राशि का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है। राशिफल को निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विवरण का विश्लेषण किया जाता है। वैदिक पूजन के द्वारा दैनिक राशिफल में बारह राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। यहाँ पर दिये गए राशिफल को पढ़कर आप अपनी रोजाना की योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते है । इस राशिफल में आपके लिए व्यापार, लेन-देन, नौकरी, परिवार, सेहत और मित्रों के साथ संबंध एवं दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी जाती है। मंगल ग्रह 4 अक्तूबर को मीन राशि में वक्री हो रहे हैं और फिर 14 नवंबर को मार्गी होंगे। मंगल की वक्री चाल की अवधि कुल 48 दिनों की रहेगी। मीन राशि जल तत्व की राशि है और यह बृहस्पति द्वारा शासित है, बृहस्पति और मंगल आपस में मित्र हैं। मंगल की इस वक्री चाल का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानते हैं आपकी राशि पर इसका क्या असर होगा…

मेष
सेहत के लिहाज से यह समय आपके लिए शुभ नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में चुनौतियां आने की संभावना है। साहस के साथ-साथ धैर्य से काम लेना होगा। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

वृष
आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय बनते-बनते काम रुक सकते हैं। हालांकि जमीन से जुड़े मामलों में लाभ होने की संभावना है। आपको क्रोध बहुत आएगा।

मिथुन
कार्यक्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में समस्याएं बढ़ सकती हैं। ऑफिस में किसी के साथ कहासुनी हो सकती है। कारोबार में बदलाव के संकेत हैं। पिता की सेहत का ध्यान रखें।

कर्क
आपके भाग्य में मंगल की वक्री चाल ग्रहण लगा सकती है। इस अवधि में अपनी सेहत का ख्याल रखें। आर्थिक स्थिति को लेकर मन में निराशा बनी रहेगी।

सिंह
आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। इस समय आपको अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। रहस्यमयी चीजों की तरफ ध्यान जाएगा। पैतृक संपत्ति को लेकर किसी तरह का नुकसान हो सकता है।

कन्या
वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय किसी के साथ साझेदारी में व्यापार करना शुभ नहीं होगा। किसी के साथ मिलकर अभी नए कार्य की शुरूआत करना ठीक नहीं रहेगा। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें।

तुला
सेहत में सुधार हो सकता है। इस दौरान अचल संपत्ति के बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। हालांकि कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। सीनियर्स के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं। शत्रुओं की संख्या में वृद्धि हो सकती है।

वृश्चिक
प्रेम संबंध के लिए परिस्थिति ठीक नहीं है। प्रियतम के साथ अनबन हो सकती है। इस दौरान आपके खर्चों में भी बढोतरी होने की संभावना है। उच्च शिक्षा को लेर असमंजस की स्थिति रहेगी।

धनु
सुखों में कमी आ सकती है। इस अवधि में माता जी की सेहत ठीक नहीं रहेगी अथवा आपकी उनके साथ किसी बात पर मनमुटाव होने की भी संभावना है। नया कार्य शुरू कर सकते हैं।

मकर
आपके साहस और पराक्रम में कमी आएगी। मन में किसी चीज को लेकर भय रहेगा। छोटे भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर तू-तू-मैं-मैं हो सकती है। समझदारी से काम लें।

कुंभ
धन की बचत कर पाना मुश्किल होगा। आप इस अवधि में किसी से अपशब्द कह सकते हैं। कुंटुंब में परिजनों के बीच विवाद की स्थिति देखने को मिल सकती है। व्यापार में लाभ होगा।

मीन
इस अवधि में मानसिक परेशान हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में अनबन हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें