24 September 2020 Rashifal चंद्र राशि पर आधारित दैनिक राशिफल। सभी बारह राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल। प्रत्येक राशि का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है। राशिफल को निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विवरण का विश्लेषण किया जाता है। वैदिक पूजन के द्वारा दैनिक राशिफल में बारह राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। यहाँ पर दिये गए राशिफल को पढ़कर आप अपनी रोजाना की योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते है । इस राशिफल में आपके लिए व्यापार, लेन-देन, नौकरी, परिवार, सेहत और मित्रों के साथ संबंध एवं दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी जाती है।

मेष : मेष राशि के जातक आज अपने कामकाज से संबंधित गतिविधियों को गुप्त रखना चाहेंगे और दूसरों से विचार विमर्श करने से बचेंगे। दूसरों के ऊपर विश्वास करना आपके लिए कठिन रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। मनोवांछित लाभ होगा। शुभ कर्मों पर धन खर्च का योग भी बन रहा है।

वृषभ : वृष राशि के जातकों की अपने साझेदारों से संबंध खराब होने की संभावना बन रही है। कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करें। रुपये पैसों के लेनदेन में भी सावधानी बरतना जरूरी है। भावुकता में आकर किसी को भी पैसा देने से बचना चाहिए। आर्थिक दृष्टिकोण से सामान्य समय है।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी विरोधियों से भी सतर्क रहना आपके लिए जरूरी है। कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धा का माहौल रहेगा एकाग्रता ही सफलता दिलाने में सहायक होगी आमदनी अच्छी होने की संभावना है साथ ही खर्च भी अनियंत्रित हो सकते हैं।

कर्क : कर्क राशि के जातकों का ध्यान नए प्रॉडक्ट की तलाश में रहेगा ताकि अपने व्यापार व्यवसाय को विस्तारित किया जा सके। पूरे जोश के साथ काम करेंगे और दूसरों को भी प्रोत्साहित कर समय सीमा में काम को पूरा करने का प्रयास करेंगे। काम से अच्छी आमदनी होगी। घर की मेंटिनेंस से संबंधित धन खर्च का योग बन रहा है।

सिंह : सिंह राशि के जातकों को कामकाज पूरा करने के बाद भी संतुष्टि कम मिलेगी और मन व्यथित रहेगा। जमीन जायदाद से संबंधित निवेश नुकसानदायक हो सकता है। लोगों से बातचीत और सोशल मीडिया पर प्रचार से लाभ होने की संभावना है। व्यापार बढ़ाने के लिए सोचसमझकर निवेश करें।

कन्या : कन्या राशि के जातक जोश और पराक्रम के साथ कार्य करेंगे और अपने व्यवसाय को नए स्तर तक आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। अपने निकटतम लोगों के साथ संबंध सुधारने से लाभ होगा। संघर्ष से आप की गुणवत्ता में भी बढ़ोतरी होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभ दिलाने वाला समय है।

तुला : तुला राशि के जातकों को बदतमीजी से बातचीत करने से बचना चाहिए। इससे उनके रिश्ते निकटजनों से खराब हो सकते हैं। मानसिक तनाव बहुत ज्यादा रहेगा। चुनौतियों का सामना करें और अपने काम पर ध्यान दें। सफलता जरूर मिलेगी। आर्थिक दृष्टिकोण से कमाई के मुकाबले खर्चे अधिक रहने की संभावना बन रही है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातक अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे रहने के लिए योजना बनाकर काम करेंगे। इसके लिए वह आत्ममंथन द्वारा अपनी कमियों को दूर करने का प्रयास करेंगे। सहयोगी कर्मचारियों के साथ गलतफहमी पैदा हो सकती है। इसलिए बातचीत में पारदर्शिता बनाए रखें। आमदनी अच्छी होगी जिसे निवेश कर सुरक्षित रखने पर जोर देंगे।

धनु : धनु राशि के जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में आज बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। काम में व्यवधान आने के योग बन रहे हैं। संतान से संबंधित चिंताएं बढ़ेंगी। आमदनी के लिहाज से दिन सामान्य है। अनावश्यक खर्चों को लेकर मन चिंतित रहेगा। प्रकृति की गोद में मन को शांति मिलेगी।

मकर : मकर राशि के जातकों को सफलता पाने के लिए अथक परिश्रम करना पड़ेगा। दिन चढ़ने के साथ-साथ स्थितियां बेहतर होती जाएंगी। काम को जल्दी पूरा करने के लिए शॉर्टकट अपनाएंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। खर्चों को नियंत्रित जरूर रखें।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों को सावधानीपूर्वक अपने काम को निपटाना चाहिए। व्यर्थ के विवाद से मानसिक तनाव हो सकता है। किसी नए काम को शुरू करना या उसके लिए निवेश सोच समझकर ही करें। साझेदारों से तनाव की संभावना बन जाती है। आमदनी के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है।

मीन : मीन राशि के जातकों को सोच समझकर अपनी बात उच्चाधिकारियों के आगे रखना चाहिए। अधिक जोश में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। धन संबंधी लेनदेन में सतर्कता बहुत जरूरी है। आमदनी के लिहाज से समय अनुकूल है। पैसा जोड़ने की तरह ध्यान देंगे जो वक्त की मांग भी है।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें