12 साल बाद गुरु कर रहे हैं कर्कराशि में प्रवेश बन रहा है परमहंस योग

after 12 year jupiter make parmhansh yog

देवगुरु बृहस्पति 12 सालों के बाद एक बार फिर 19 जून को कर्क में प्रवेश कर रहे हैं। आप को बता दें कि गुरु कर्क राशि में उच्च हो जाते हैं और  गुरु एक पूरी सदी में गुरु लगभग आठ बार उच्चराशिगत रहते हैं । इससे पहले ये जुलाई 2002 से जुलाई 2003 के बीच कर्कराशि में थे। जब-जब  गुरु कर्क राशि में गोचर करते हैं तब-तब ये उच्च के होकर  ‘परमहंस’ योग का निर्माण करते हैं। जिससे जिन जातकों की कुंडली में गुरु कर्क राशि में होते हैं या केंद्र या त्रिकोण में होते हैं उन्हें इसके अभूतपूर्व लाभ मिलते हैं। गुरु का यह राशि परिवर्तन प्रत्येक जातक के जीवन में कुछ न कुछ प्रभाव लेकर आ रहा है। गुरु का यह राशि परिवर्तन शिक्षा के क्षेत्र में भी सुधार लेकर आएगा  इस वर्ष सरकार द्वारा नई नई योजनाएं घोषित की जाएंगी जो पूर्णतः कारगर सिद्ध होंगी। शेयर बाजार में भी बैकों, बीमा और फार्मा के क्षेत्र में भी भारी उछाल आने की संभावना है।  इसी के साथ शेयर बाज़ार के टॉप फिफ्टी शेयर्स जैसे बैंक, बीमा  भारी उद्योग, फार्मा इंफ्रा आदि में सकारात्मक खरीदारी से बाज़ार भारी उछाल आएगा। जानिए कैसे रहेगा आपके लिए बृहस्पति का कर्क राशि में गोचर ।

मेष – विदेश यात्रा की संभावना, मकान और गाड़ी का सुख, व्यापार में उन्नति, की संभावना।


बृषभ – धार्मिक एक मांगलिक  कार्यों का समय,  आर्थिक उन्नति का समय, साहस और पराक्रम से भाग्य को उन्नत करने का समय

मिथुन – अधिक खर्च से उलझन बढ़ने की संभावना, पर साथ ही किसी बड़े सुखद समाचार से मन प्रसन्न  होगा, रोजगार के अवसर उपलब्ध रहेंगे ।

कर्क – वर्ष का बेहतरीन समय शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता, मंजिल तक आसानी से पहुचेंगे, नौकरी में पदोन्नति एवं पुरस्कार प्राप्ति ।

सिंह – अधिक खर्च से परिवार में तनाव रहेगा, किन्तु आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं कार्यों की सराहना होगी, मातापिता के स्वास्थय का रखें ।

कन्या – आय के साधन बढेंगे, शिक्षा एवं संतान संबंधी चिंता दूर होगी, परिश्रम का पूर्ण फल एवं उच्चाधिकारियों से सहयोग मिलेगा।

तुला – मान-सम्मान में वृद्धि, विद्यार्थी वर्ग के लिए यह परिवर्तन वरदान की तरह, निर्णय लेने में शीघ्रता दिखाएँ, कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

बृश्चिक – शासन सत्ता का भरपूर सहयोग, विद्यार्थी वर्ग को भी मिलेगी शिक्षा-प्रतियोगिता में बड़ी सफलता , आकस्मिक बड़े अनुबंध प्राप्ति के अवसर।

धनु – स्थान परिवर्तन के योग, उच्च अधिकारियों से मधुर सम्बन्ध बनाएँ, यात्रा सावधानी पूर्वक करें , नए प्रेमप्रसंग से हो सकती है बदनामी।

मकर – आपके द्वारा किये गए कार्यों की सराहना होगी, शादी विवाह की वार्ता सफल रहेगी, व्यापार में उन्नति,  विद्यार्थियों के लिए सफलतादायक वर्ष ।


कुंभ – गुप्त शत्रुओं से बचें, कोर्टकचहरी के मामले बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा, यात्रा के समय सामान चोरी होने से बचाएं, नई नौकरी मिलने के योग ।

मीन – संतान तथा शिक्षा संबंधी चिंता दूर होगी, आयके साधन बढेंगें नए अनुबंध के सुअवसर, सरकारी अथवा अदालती निर्णय आपके पक्ष में आयेंगें , बृहस्पति को अधिक प्रसन्न करने ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें


Read all Latest Post on ज्योतिष jyotish in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: after 12 year jupiter make parmhansh yog in Hindi  | In Category: ज्योतिष jyotish

Next Post

सफेद बालों के लिए हैं बढ‍़ता प्रदूषण नहीं आपका जीन है जिम्मेदार

Thu Jun 16 , 2016
लंदन| अंतर्राष्ट्रीय समूह के विशेषज्ञों ने शोधों में पता लगाया है कि कम उम्र में ही बाल सफेद होने के पीछे पर्यावरण ही नहीं आपके अनुवांशिक कारक भी जिम्मेदार हैं। विशेषज्ञों ने इस दल ने अमेरिका के अलग अलग छह हजारों लोगों पर शोधों के बाद बालों के रंग, रंग, […]
White hairs

All Post


Leave a Reply

error: खुलासा डॉट इन khulasaa.in, वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख कॉपीराइट के अधीन हैं। यदि कोई संस्था या व्यक्ति, इसमें प्रकाशित किसी भी अंश ,लेख व चित्र का प्रयोग,नकल, पुनर्प्रकाशन, खुलासा डॉट इन khulasaa.in के संचालक के अनुमति के बिना करता है , तो यह गैरकानूनी व कॉपीराइट का उल्ल्ंघन है। यदि कोई व्यक्ति या संस्था करती हैं तो ऐसा करने वाला व्यक्ति या संस्था पर खुलासा डॉट इन कॉपी राइट एक्त के तहत वाद दायर कर सकती है जिसका सारे हर्जे खर्चे का उत्तरदायी भी नियम का उल्लघन करने वाला व्यक्ति होगा।