मीन राशिफल 2021 , मीन राशि 2021 , मीन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मीन 2021 का राशिफल , Meen Rashifal 2021 in Hindi‌ , Meen 2021 Love Rashifal , Pisces 2021 Horoscope in Hindi , Meen Varshik Rashifal 2021, Meen Rashifal 2021, Meen 2021 Rashifal Hindi

मीन राशिफल 2021

मीन राशि के लोग काफी भावुक होते हैं. उनकी यही भावुकता कभी उनकी बहुत बड़ी शक्ति बनती है, तो कभी बहुत बड़ी मजबूरी. एक बात का ध्यान रखें कि प्रेम जीवन में कदम बढ़ाते वक्त किसी पर भी एकदम से विश्वास ना करें, नहीं तो आपका भरोसा टूट सकता है. आमदनी के क्षेत्र को लेकर आपको 2021 में अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपकी इनकम भी ठीक-ठाक बढ़ जाएगी, इससे आपको किसी तरह की आर्थिक समस्या नहीं होगी. आपके साहस और पराक्रम की शक्ति बढ़ेगी और आप रिस्क लेने से नहीं घबराएंगे. यही आदत आपको आपके व्यापार में आगे बढ़ाएगी. केवल इतना ही नहीं, आप अपने मित्रों का भरपूर साथ देंगे और उनके साथ भी कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होंगे, जिससे आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा और आपके अनुयायियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो सकती है. परिवार का माहौल आशाजनक रहेगा और आपको उन के साथ में वक्त बिताने का अवसर मिलेगा. कुछ आवश्यक बातें भी आपको सीखने को मिलेंगी, जो आप अभी तक नहीं जान पाए थे, लेकिन जानना चाहते थे. मीन राशि के जातकों के लिए 2021 में आपके पिताजी का स्वास्थ्य पीड़ित हो सकता है और उन्हें किसी वजह से शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने कार्यों के साथ-साथ इसका भी ध्यान रखें, जो आपके लिए परम आवश्यक हैं. विदेश जाने का सपना देखने वालों के लिए यह साल अधिक आशाजनक नहीं है, इसलिए अपनी ओर से थोड़े धैर्य का परिचय दें, तभी आपको कामयाबी मिल पाएगी. आप अपने पिता को भरपूर सम्मान देंगे और वे आपको अपनी संपत्ति से में थोड़ा हिस्सा भी देंगे. यह आपकी आशा के अनुरूप होगा और आपको बहुत प्रसन्नता देगा. यात्राओं के योग बनेंगे. यात्राएं आपके लिए फायदे का सौदा साबित होंगी और आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से होगी, जो समाज में गणमान्य होंगे और उनके साथ बढ़ने से आपकी स्थिति बहुत मजबूत हो जाएगी. आपको विदेशी स्रोतों से भी अच्छा लाभ होगा और विदेशी माध्यमों के लाभ से आपको विदेशी मुद्रा की प्राप्ति भी होगी, इससे आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत बनेगी. मीन राशि के जातकों को इस साल आपकी माताजी की वजह से भी अनेक स्थानों पर लाभ की प्राप्ति होगी. आपको निजी प्रयासों से भी फायदा मिलेगा, इसलिए किसी और पर ज्यादा भरोसा करने के बजाय खुद काम करें. इससे आपके फायदे की सीमा भी बढ़ेगी और आपको आत्मविश्वास भी मिलेगा.

मीन प्रेम संबंध राशिफल 2021

मीन प्रेम राशिफल 2021 (Pisces Love Horoscope 2021) के अनुसार, प्रेम संबंधों की बात की जाए तो प्रेम संबंध में साल 2021 अच्छा गुजरता हुआ नजर आएगा. आपको प्रेमी साथी की तरफ से पूरा पूरा सहयोग मिलेगा. साथ ही साथी आपकी बातें सुनता हुआ और समझता हुआ आपका पूरा पूरा साथ देगा. स्थिति पूरी तरह से आपके हाथों में रहेगी. हल्के पूरे विवाद और झगड़े हो सकते हैं लेकिन प्यार से ही यह झगड़े खत्म कर लिए जाएंगे. आपकी प्रेम को लेकर की गई कोशिश इस साल पूरी हो सकती हैं. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और आपने उन्हें अभी तक नहीं बताया है, तो इस साल आप अपने दिल की बात कह पाएंगे. उसमें भी साल का अगस्त और सितंबर का महीना बहुत अनुकूल रहेगा, जब आपका प्रेम परवान चढ़ेगा. साल 2021 में ऐसे जातक जो काफी समय से एक साथ रिश्ते में हैं वह लोग अपने माता पिता से बात करते हुए नजर आ सकते हैं और आने वाले समय में आप शादी विवाह कर सकते हैं.

मीन स्वास्थ्य राशिफल 2021

मीन स्वास्थ्य राशिफल 2021 अनुसार, साल 2021 के अंदर यदि मीन राशि वालों के स्वास्थ्य की बात करें तो स्वास्थ्य कुछ समय के लिए खराब रहता हुआ और कुछ समय में सही रहता हुआ नजर आने वाला है. स्वास्थ्य के लिहाज से साल मध्यम स्तर का बोल सकते हैं. ऐसा नहीं है कि इस साल आपको बिल्कुल भी बीमारियाँ नहीं होंगी लेकिन हल्की पूरी छोटी मोटी बीमारी आपको होंगी और जल्द ही आप इनसे रिकवर करते हुए नजर आने वाले हैं. साल 2021 के अंदर जिस तरीके से शनि आपके लिए नीच के स्थान पर बैठे हुए हैं तो वह आपके लिए मुश्किलें खड़ी करते हुए नजर आने वाले हैं. आप यदि बाहर का खाना खाना खाते हैं और घर से दूर रहते हैं तब स्थिति आपके लिए भी खराब हो सकती हैं. आपको हमारी सलाह है कि आप अप्रैल से अगस्त के महीने तक अपने स्वास्थ्य का बहुत अधिक ध्यान रखें. इस समय में स्वास्थ्य को लेकर आपके लिए समस्या खड़ी हो सकती हैं. अक्टूबर के बाद समय आपके लिए फिर से एक बार सही जाता हुआ नजर आने वाला है.

मीन करियर (नौकरी) राशिफल 2021

मीन करियर (नौकरी) राशिफल 2021 के अनुसार, करियर के लिहाज से साल 2021 को देखें तो साल अच्छा बोला जा सकता है. इस साल आपको नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी. ऐसे जातक जिनको नौकरी प्राप्त नहीं हो पा रही है साल की शुरुआत में ही आप देखेंगे कि आपको अच्छी नौकरी मिल रही है. ऐसे जातक जो कि विदेश में जाकर नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए स्थिति शायद 2021 में इतनी अच्छी ना बन पाए और आपको बहुत ही कम मौके प्राप्त हो पाए लेकिन देश के अंदर आपको नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी. नौकरी के अंदर आपको मान सम्मान मिलेगा और पद भी बढ़ता हुआ नजर आने वाला है.

मीन शिक्षा राशिफल 2021

मीन शिक्षा राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 के अंदर शिक्षा की बात करें तो ऐसे छात्र जो की पढ़ाई कर रहे हैं और बोर्ड की परीक्षाएं इन बच्चों की आने वाली हैं तो आपके लिए यह साल अच्छा जाने वाला है. आपकी मेहनत जितनी भी रहेगी उससे अधिक आपको प्रणाम प्राप्त होते हुए नजर आएँगे. मां सरस्वती की पूजा करना आपके लिए बेहद लाभदायक रहेगा. परीक्षाओं से पहले आप मां सरस्वती को एक बार निश्चित रूप से नमस्कार करके ही घर से निकलें. मां सरस्वती की कृपा से आप देखेंगे कि आपको बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त होते हुए नजर आएंगे. ऐसे छात्र जो की बड़ी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और खासकर एमबीबीएस, डॉक्टर के क्षेत्र में जो बच्चे अपना करियर बनाना चाहते हैं उनको सफलता प्राप्त होती हुई नजर आने वाली हैं.

मीन पारिवारिक राशिफल 2021

मीन परिवार राशिफल 2021 के अनुसार, परिवार के लिहाज से साल 2021 को देखें तो इस साल आपकी और आपके परिवार के बीच में दूरियाँ खत्म होती हुई नजर आएँगी. अभी तक जो भी विवाद थे वह खत्म होने लगेंगे और आपको परिवार वाले अपने साथ रखते हुए नजर आएँगे और साथ ही साथ आपके काम में वह इन्वेस्ट करते हुए या पैसा लगाते हुए दिखने वाले हैं. यह समय परिवार के लिहाज से एक अच्छा समय है. परिवार वाले इस साल आपकी ताकत बनते हुए दिखेंगे. हल्की-पूरी अनबन हो सकती है अन्यथा बड़ी समस्याएं आपके और आपके परिवार के बीच में नहीं होने वाली.

मीन धन राशिफल 2021

मीन धन राशिफल 2021 के अनुसार, धन के लिहाज से साल 2021 को देखें तो इस समय में आपको धन प्राप्ति होती हुई नजर आएगी. धन के लिए यह साल बहुत बुरा नहीं बोला जा सकता है. धन आने की गति बेशक शुरुआत में काफी धीमी रहेगी लेकिन धीमे धीमे धन की गति बढ़ने लगेगी और साल 2021 में आप बोलेंगे कि यह साल धन के लिहाज से काफी अच्छा गया है. माता लक्ष्मी की आपके ऊपर इस साल पूरी पूरी कृपा रहेगी और साल के मध्य से आपको अचानक ही लाभ प्राप्त होते हुए नजर आएँगे. आपके व्यवसाय में आपको लाभ होना शुरू हो जाएगा. साल 2021 धन के लिहाज से एक अच्छा साल बोला जा सकता है. आप बेचैन ना हो और अपना धैर्य ना खोयें, शुरुआत में थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

मीन घर राशिफल 2021

मीन मकान राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मकान की बात करें तो आप मकान खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. मध्य साल के अंदर आप मकान खरीदने के लिए काफी मेहनत करेंगे और यह मेहनत सफल होती हुई नजर आने वाली है. साल 2021 में ऐसे जातक जिनके पास अभी तक मकान नहीं है वह लोग भी मकान खरीदते हुए नजर आएँगे. आप यदि परिवार में बड़े हैं तो आप सभी के लिए एक मकान खरीदे, यदि आप केवल और केवल अपने लिए मकान खरीदेंगे और घर से अलग होने का फैसला लेंगे तब स्थिति आपके लिए बिल्कुल ही उलट हो सकती हैं और आपके ऊपर आरोप लगते हुए नजर आ सकते हैं. यही स्थिति आपके लिए खराब हो सकती है इसलिए सबको एक साथ जोड़कर और एक साथ लेकर आगे बढ़ें.

मीन वाहन राशिफल 2021

मीन वाहन राशिफल 2021 के अनुसार, वाहन के नजरिए से देखें तो साल 2021 के अंदर आप वाहन खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. आप अपने लिए वाहन खरीदेंगे और यह वाहन आपको खुशी प्रदान करने वाला होगा. साल 2021 में वाहन के पूरे पूरे योग बन रहे हैं. साल की शुरुआत में भी आप वाहन खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. यदि हमसे पूछे कि साल का वह कौन सा समय सबसे अच्छा है जब आपको वाहन खरीदना चाहिए तो मार्च महीने के बाद का समय आपके लिए अच्छा है. इस समय में यदि आप वहां लेंगे तो यह आपको और आपके परिवार को लंबे समय तक सुख प्रदान करेगा.

मीन संतान राशिफल 2021

मीन संतान राशिफल 2021 (के अनुसार, संतान की बात करें तो आपको संतान प्राप्ति के इस बार आसार नजर आ रहे हैं. साल 2021 में आप माता-पिता बनते हुए नजर आ सकते हैं. इस ज़िम्मेदारी को अच्छे से निभाए और बेहतर तरीके से बच्चे का लालन पोषण करें. जिन लोगों को पिछले काफी समय से बच्चे प्राप्त नहीं हो रहे थे उनको साल 2021 में यह सुख प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. साल के अंत तक आप देखेंगे कि आपका आंगन बच्चे से हरा भरा है और आपके आंगन में एक बच्चा खेल रहा है.

मीन दांपत्य जीवन राशिफल 2021

मीन दांपत्य जीवन राशिफल 2021 के अनुसार, दांपत्य जीवन की बात करें तो आपका दांपत्य जीवन इस साल अच्छा गुजरता हुआ ही नजर आने वाला है. पति-पत्नी के बीच में हल्के पूरे विवाद हो सकते हैं और यह विवाद आप खुद ही सुलझाते हुए नजर आएँगे. ऐसा नहीं है कि इन विवादों के लिए आपको किसी और की आवश्यकता होगी. पति पत्नी अपने इस अच्छे समय का अच्छे से इस्तेमाल करते हुए दिखेंगे और आप अपने इस रिश्ते को और अधिक मजबूत बना लेंगे. समाज में आपके रिश्ते का उदाहरण दिया जाएगा. साल 2021 में शुरुआती समय में हल्की अनबन हो सकती है लेकिन धीमे धीमे यह सब दिक्कतें खत्म हो जाएंगी और आपके लिए साल अच्छा गुजरता हुआ नजर आएगा.

मीन लाभ राशिफल 2021

मीन लाभ राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मीन राशि वालों को लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है. आपको व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा और साथ ही साथ नौकरी पेशा करने वाले लोगों को भी काम के सिलसिले में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है. इस साल आपके खर्चे बहुत अधिक नहीं होंगे बल्कि आप पैसा जोड़ते हुए, लाभ प्राप्त करेंगे. यहां तक कि आपको ससुराल पक्ष या फिर अपने पैतृक संपत्ति की तरफ से भी लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. साल 2021 को लाभ के लिहाज से देखें तो यह क्षेत्र आपका सबसे अच्छा क्षेत्र बोला जा सकता है.

मीन व्यय राशिफल 2021

मीन व्यय राशिफल 2021 के अनुसार, मीन राशि वालों के लिए ख़र्चों की बात करें तो साल 2021 में कहीं सबसे बड़ा खर्च नजर आ रहा है तो वह बच्चों की पढ़ाई और बच्चों के स्वास्थ्य पर पैसा खर्च होगा. इस क्षेत्र में आप जो खर्च करेंगे उसको आप रोक नहीं पाएंगे और ऐसा नहीं है कि यह खर्च इतना बढ़ जाएगा कि आप परेशान हो जाएंगे बल्कि स्थिति आपके हाथ में ही रहेगी लेकिन खर्च यहां पर निश्चित रूप से होता हुआ नजर आएगा. आप घर के ऊपर पैसा खर्च करते हुए नजर आएँगे. यदि आप पहले से ही घर बना रखा है तो आप उस घर को और अच्छा करते हुए दिखेंगे और उस घर के अंदर महंगे महंगे सामान लाते हुए नजर आएँगे.

मीन बिज़नेस राशिफल 2021

मीन बिजनेस राशिफल 2021 के अनुसार, व्यापार के लिहाज से साल 2021 को देखें तो हमने बताया आपको व्यापार में लाभ प्राप्त होता हुआ दिखेगा. साल के शुरुआत में यह लाभ धीमी गति से होगा और आपको इस समय में विचलित नहीं होना है. व्यापार के लिहाज से साल 2021 काफी अच्छा है इसमें दिक्कतों का सामना आपको नहीं करना पड़ेगा. जो लोग इन्वेस्टमेंट का इंतजार कर रहे हैं उनको भी अपने व्यापार में इन्वेस्टमेंट मिलता हुआ नजर आएगा. ऐसे जातक जो कि अपने काम में दूसरे के साथ इन्वेस्ट कर रहे हैं या फिर आपके काम में कोई आपका दोस्त पैसा लगा रहा है तो दोस्त के इरादों को अच्छी तरीके से भाँपने के बाद ही उसके पैसे अपने काम में लगाएँ.

मीन राशिफल 2021 का निष्कर्ष

साल 2021 का कुल निष्कर्ष निकालें तो स्वास्थ्य के क्षेत्र में आपको थोड़ी मोटी दिक्कत हो सकती हैं. संतान के स्वास्थ्य से आपको समस्या हो सकती है अन्यथा पूरे साल आपके लिए सभी क्षेत्रों में अच्छा जाता हुआ नजर आने वाला है. साल 2021 के अंदर आपको विदेश यात्रा करने से बचना चाहिए. यदि आप विदेश यात्रा साल की शुरुआत में कर रहे हैं तब आपको सावधान रहना चाहिए. आपका स्वास्थ्य खराब होता हुआ नजर आ सकता है धीमे-धीमे साल अच्छा जाएगा. परिवार के लिहाज से साल अच्छा है लेकिन आप यदि परिवार से इस साल अलग होने की सोच रहे हैं तब इस विचार को दिमाग से निकाल दें. यह विचार आपको बेहद नुकसान पहुँचाता हुआ नजर आ सकता है. परिवार, प्रेम संबंध और दांपत्य के लिहाज से यह साल अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. साल 2021 एक अच्छा साल है आपको इस साल बहुत अधिक लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. साथ ही साथ दोस्तों की तरफ से भी आप बेफिक्र होकर, दोस्तों के साथ मिलकर व्यापार करते हुए नजर आ सकते हैं.

मीन राशि वाले क्या करें

  • गणेश जी की पूजा करें.
  • सुन्दरकाण्ड का प्रतिदिन पाठ करें.
  • प्रत्येक शनिवार को तिल का दान करें.
  • शनि स्तोत्र का नियमित पाठ करें.
  • शनिवार के दिन गरीबों में काला कंबल का दान करें.

Meen Rashifal January 2021 , Pisces Horoscope January 2021

इस माह जातक के कार्यों में थोड़ी शिथिलता रहेगी लेकिन कोई बड़ा कार्य सिद्ध हो सकता है. यह माह सामान्य एवं साधारण रहेगा लेकिन सुखमय स्थितियां बनी रहेगीं. उत्साहवर्धक स्थितियाँ बनेगीं जिससे जातक सक्रिय होगा. कुछ महत्वपूर्ण कार्य करने का अवसर मिलेगा जिससे जातक की प्रशंसा हो सकती है. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि का योग है. भाग्य एवं प्रारब्ध के कारण सुख एवं महत्व बना रहेगा. कर्म क्षेत्र में प्रगति बनी रहेगी. व्यापार की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा. सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो धन हानि का योग बन सकता है. कोई नया व्यापारिक अनुष्ठान खोलने से बचें.

Meen Rashifal February 2021 , Pisces Horoscope February 2021

इस माह पारिवारिक विरोध एवं तनाव समाप्त होगा. घरेलू वातावरण अनुकूल बनेगा. जिससे सुखद स्थितियाँ बनेगीं. धन लाभ का भी योग बनेगा. कार्यों में भी सफलता मिलेगी. जातक के भाग्य में वृद्धि होगी और जातक एक कदम आगे बढ़ने में सफल होगा. आर्थिक स्थितियों में सुधार होने के कारण जातक का साहस एवं मनोबल बढ़ेगा. साझेदारी के कार्यों से बचें माह के उत्तरार्ध में कुछ परेशानियाँ कम होगीं. जातक के कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें. रचनात्मक कार्यों में लगे लोगों के लिए यह समय लगभग अनुकूल है. बिगड़े हुए कार्य पटरी पर आयेगें और कई महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता भी मिल सकती है. विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं.

Meen Rashifal March 2021 , Pisces Horoscope March 2021

इस माह संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. मातृ सुख की प्राप्ति होगी. मीन राशि वालें जातकों के लिए यह माह अत्यन्त सुखों वाला हो सकता है. इस माह जातक अपनी भावनावत्मक स्थिति से ऊपर उठकर कार्य कर सकता है. निरन्तर संघर्ष से जातक को शक्ति मिलती रहेगी इससे कोई बड़ा लाभदायक अवसर जातक के हाथ आ सकता है. आत्मबल की वृद्धि होगी और कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें. व्यवसायियों के लिए अनुकूल समय है नये व्यवसाय की योजना बन सकती है और कुछ बड़ी योजनाओँ में बड़ी सफलता का योग बन सकता है. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. यह माह अनेक सुखों को देने वाला हो सकता है. जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो कोई बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. आत्मबल बना रहेगा और जातक किसी बड़े मनोरथ को सिद्ध करने के लिए निरन्तर क्रियाशील बना रह सकता है. शिव जी की आराधना करें तो स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं.

Meen Rashifal April 2021 , Pisces Horoscope April 2021

इस माह माता-पिता को कष्ट मिल सकता है . वाहन चालक, मशीनरी समानों के विक्रेताओं को कम लाभ मिल सकता है इसलिए सावधानी से कार्य को आगे बढ़ायें ऋण अदायगी की भी चिंता बनी रह सकती है. स्वार्थी एवं धोखा देने वाले लोगों से बचें. पारिवारिक सदस्यों से कुछ अनबन हो सकती है इसलिए सावधानी बनायें रखें.धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ेगी. साहस एवं पराकर्म में वृद्धि होगी. जिससे जातक सक्रिय बना रह सकता है. जीवन के दैनिक दिनचर्या में अस्त-व्यस्त की स्थिति बनी रह सकती है. पारिवारिक जन से सहयोग एवं सुख-शांति मिलती रहेगी जिससे जातक को तनाव से मुक्ति मिल सकती है.

Meen Rashifal May 2021 , Pisces Horoscope May 2021

इस माह मात-पिता से थोड़ा कष्ट मिल सकता है लेकिन संतान से सुख का योग बनेगा. जिससे जातक राहत महसूस करेगा. व्यापार में उतार-चढाव की स्थिति बनी रह सकती है इसलिए सावधानी से व्यापार को आगे बढ़ायें तभी आर्थिक स्थितियोँ में सुधार होगा. स्वास्थ्य में भी सुधार का योग है. किसी बड़े रोग से मुक्ति मिल सकती है. जातक के मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में सुधार होगा यद्यपि विरोधी थोड़ा बढ़ेगें लेकिन प्रशंसकों के बढ़ने के कारण जातक राहत महसूस करेगा. स्वजनों से थोड़ा मन-मुटाव होगा लेकिन अच्छे लोगों की संगति से जातक को राहत मिलेगा और जातक शांति का अनुभव करेगा. क्रोध या जल्दबाजी के कार्यों में हानि हो सकती है इसलिए सावधानी रखें. बड़ो के सेवा करने से जातक को कुछ बड़ा लाभ मिल सकता है या उनके द्वारा कोई बड़ा सहयोग प्राप्त हो सकता है.

Meen Rashifal June 2021 , Pisces Horoscope June 2021

इस माह मुकदमें एवं न्यायालय के कार्यों में सकारात्मकता बनी रहेगी. संतान-सुख में वृद्धि होगी. कारोबार में अस्थिरता बनी रह सकती है. सोच-समझकर व्यापार में पैसा लगायें तभी लाभ की स्थितियाँ बनेगीं नहीं तो व्यापार में दबाव बन सकता है. इस माह स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. जातक की लोकप्रियता में वृद्धि हो सकती है. विरोधी शांत होगें. अनावश्यक यात्रा से बचें. भोजन एवं शयन पर भी ध्यान बनायें रखें. अचल संपत्तियों में बाधा आ सकती है. नीच कर्मों की प्रवृत्ति मन में बढ़ सकती है. संतान से कष्ट एवं तनाव मिल सकता है. चोरों का भय जातक को तनाव दे सकता है. वाणी पर नियन्त्रण रखें नहीं तो कोई बड़ी हानि हो सकती है. वस्त्र आभूषण के लाभ से जातक वंछित हो सकता है. दुष्ट लोगों की संगति से हानि का योग बन सकता है. घरेलू सुख-सुविधाओं में सुधार का योग है.

Meen Rashifal July 2021 , Pisces Horoscope July 2021

इस माह आर्थिक स्थितियाँ सामान्य लाभकारी हो सकती है. सोच-समझकर ही कार्य-व्यापार को आगे बढ़ायें घरेलू वातावरण सुखमय एवं अनुकूल बना रहेगा. इस माह शुभाशुभ मिश्रित फलकारक स्थितियाँ रहेगीं. कभी-कभी आय से अधिक व्यय होने से मन खिन्न एवं परेशान हो सकता है. प्रतिकूल कार्यों को समाप्त करना जातक के पक्ष में रहेगा. अनावश्यक तर्क-वितर्क से हानि हो सकती है. पत्नी एवं संतान के कारण कष्ठ का योग बन सकता है. जातक के मन में अपमान का बोध हो सकता है. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि का योग है. विष्णु जी की पूजा एवं सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और कई समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

Meen Rashifal August 2021 , Pisces Horoscope August 2021

इस माह जातक को नये कार्य-व्यापार को खोलने का अवसर मिल सकता है. या किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिल सकता है. संपत्ति के क्रय-विक्रय से भी बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. यद्यपि राहु आठवें में अशुभ है जो कि बुद्धि परिश्रम एवं शारीरिक कष्ट को बढ़ाने वाला है इसके अतिरिक्त परिस्थितियाँ घटना-दुर्घटना को भी अंजाम दे सकती है. व्यय की अधिकता के कारण जातक को तनाव मिल सकता है. परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा. धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी. वाद-विवाद एवं झगड़े से बचने का प्रयास करें नहीं तो जातक को तनाव मिल सकता है. कार्यशैली में बदलाव लायें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार की दृष्टि से यह माह लाभदायक सिद्ध हो सकता है. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है.

Meen Rashifal September 2021 , Pisces Horoscope September 2021

यह माह जातक के लिए सुखद एवं प्रगतिशील माह हो सकता है. कारोबार में भी सामान्य से भी अधिक लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. कई बिगड़े हुए कार्य बनेगें या पटरी पर आयेगें. सातवें भाव का राहु थोड़ा दबाव बना सकता है जिसके कारण पारिवारिक लोगों से कष्ट मिल सकता है. इस माह में शुभ समाचारों में वृद्धि हो सकती है जिससे जातक उत्साहित हो सकता है. घर में किसी बड़े बुजुर्ग के विद्रोह के कारण स्थितियाँ दबावपूर्ण बन सकती है. अनावश्यक खर्च के कारण उलझनें बढ़ सकती है. कार्यों में सफलता का योग बनेगा. भाग्योन्नति के कारण जातक आगे बढ़ने में सफल हो सकता है या किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति का योग बन सकता है.

Meen Rashifal October 2021 , Pisces Horoscope October 2021

इस माह कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगीं इसलिए व्यापारी अपने कार्यों को सावधानीपूर्वक आगे बढ़ायें. इस माह पारिवारिक विरोधों का सामना जातक को करना पड़ सकता है लेकिन माह के अन्त आते-आते विरोध भी समाप्त हो सकता है. स्वास्थ्य पर थोड़ा दबाव रहेगा. इसलिए स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. रोजगार में सामान्य लाभ की स्थिति बन सकती है. भाग्य एवं कर्म दोनों की सामान्य गतिशीलता से वृद्दि का योग बन सकता है. जातक के मन में शुभ विचारों का उदय हो सकता है जिससे धर्म-कर्म के प्रति रुचि बढ़ सकती है. इस माह निर्णय लेने की क्षमता का विकास होगा. पत्नी से प्रेम एवं सहयोग मिलेगा. जिससे दोनों के मध्य रागात्मक अनुभूतियाँ बढ़ेगीं.

Meen Rashifal November 2021 , Pisces Horoscope November 2021

इस माह स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. स्वास्थ्य संबंधित परेशानी या बाधायें आ सकती है. कारोबार की दृष्टि से यह माह मध्यम गति से सफलता देने वाला हो सकता है इसलिए निरन्तर क्रियाशील बने रहें. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. रोगों से मुक्ति मिल सकती है. जातक के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार में सुख-शांति का वातावरण बनेगा जिससे घरेलू समृद्धि का योग बनेगा. अच्छे लोगों का संसर्ग प्राप्त होगा. जातक को अपने क्रोध एवं जल्दबाजी के कार्यों से बचने चाहिए नहीं तो हानि हो सकती है. बड़ों की सेवा जातक के लिए हितकर साबित हो सकती है और कोई बड़ा कार्य करने की प्रेरणा मिल सकती है. शारीरिक सुख की प्राप्ति होगी. मन में संतोष एवं शांति की भावना का उदय होगा.

Meen Rashifal December 2021 , Pisces Horoscope December 2021

इस माह स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. नहीं तो स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का योग बन सकता है. नये कारोबार की योजना से लाभ की स्थिति बन सकती है. व्यापारियों के लिए संघर्ष एवं सूझ-बूझ से कार्य करने पर बड़े लाभ की स्थिति हो सकती है. घर में मांगलिक कार्य होने की स्थिति बन सकती है. नई योजनाओं से जातक को नई कार्य दिशा मिल सकती है. यद्यपि स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है. व्यापारिक कार्यों में भी थोड़ी बहुत रुकावटों का योग है. लेकिन सोच-समझकर पैसा लगाने पर स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं और बड़े लाभ की स्थिति भी बन सकती है. लोकप्रतिष्ठा एवं सम्मान बढ़ेगा. शत्रु पराजित होगें. शुभ विचारों का उदय होगा. हनुमान जी का दर्शन एवं सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं.

 

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें