• किसी अटके हुए काम के बारे में प्रगति वाली खबर मिलेगी
  • शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी
  • व्यर्थ के तनाव और भागदौड़ की स्थिति आ सकती है

नई दिल्ली 06 जनवरी (एजेंसी) अपनी चाल बदलते नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है, ऐसे में ज्योतिष विज्ञान (Astrology) बताता है कि आपकी कुंडली और आपका जीवन किस तरह से नक्षत्रों से प्रभावित होता है, चूँकि ग्रहों (Planets) की चाल रोज़ बदलने के कारण हमारा हर दिन अलग होता है, परिणामस्वरूप कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है। ऐसे में जानते है कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा –

मेष: दांपत्य जीवन सुखमय होगा। रोजी-रोटी की दिशा में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। संबंधित अधिकारी का सहयोग मिलेगा। रिश्ते मधुर होंगे। दिन की शुरुआत में ही किसी अटके हुए काम के बारे में प्रगति वाली खबर मिलेगी। जिसकी वजह से आप पर बना तनाव कम होगा, लेकिन खुद को तनावमुक्त रखने के लिए विचारों में बदलाव लाने की आवश्यकता होगी।

वृष: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। प्रियजन से सहयोग मिलेगा। नेत्र विकार के प्रति सचेत रहें। आमोद-प्रमोद का अवसर प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। आपका मनमौजी स्वभाव दूसरों के लिए तकलीफ दायक हो सकता है। नए मित्रों के साथ परिचय बढ़ाने की आवश्यकता होगी। जिसके द्वारा आपका निजी भविष्य में फायदा हो सकता है।

मिथुन: रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। महत्वपूर्ण काम आपके पूरे होने के कारण थोड़ी राहत महसूस होगी। आगे के काम की योजना बनाते समय मन को शांत रखने की आवश्यकता होगी।

कर्क: शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके नरम स्वभाव का कोई गलत फायदा उठा सकता है। इसलिए खुद के लिए सही वक्त पर खड़ा होना आपको सीखना होगा।

सिंह: गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। कड़ी मेहनत के बावजूद भी परिस्थिति में मनचाहा बदलाव ना देख पाना आपके लिए चिंता का कारण हो सकता है। अधिक चिंता के कारण आप अपनी क्षमता के अनुसार काम नहीं कर पाएंगे।

कन्या: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। वाणी पर संयम रखें। रिश्तों में तनाव आ सकता है। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ने के लिए आपके प्रयत्न और अधिक बढ़ाने होंगे। अभी आप खुद के प्रति अधिक जागरूक हो रहे हैं।

तुला: भावुकता पर नियंत्रण रखें। व्यर्थ के तनाव और भागदौड़ की स्थिति आ सकती है। चल या अचल संपत्ति के मामले में सफलता मिल सकती है। संबंधों में मधुरता आएगी। जीवन संबंधित सभी बातों में किस तरह से संतुलन बनाए जाए, इस विचार के कारण आपको चिंता और तनाव का सामना हो सकता है।

वृश्चिक: पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। पैसों संबंधित यदि कोई व्यवहार हुआ है तो उससे जुड़े कागजात को संभाल कर रखिए। फिलहाल आप जरूरत से अधिक कठोर बन रहे हैं, जिसकी वजह से करीबी संबंधों में भी दरार आपको नजर आएगी।

धनु: पद और प्रतिष्ठा की दिशा में प्रगति होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपसी संबंध मधुर होंगे। आप पर काम का बोझ आज बढ़ेगा। दिनभर भागदौड़ी आपकी बढ़ सकती है, लेकिन काम भी आपके वक्त से पहले पूरे होंगे। जिन बातों का इंतजार आपको काफी दिनों से था।

मकर: महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा, लेकिन नेत्र विकार या संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। पारिवारिक व व्यावसायिक स्थिति चिंता का कारण रहेगी। कठिन परिस्थिति में भी आपका वर्चस्व बना रहेगा, परिस्थिति को आपके पक्ष में करने के लिए अपने निर्णय पर डटे रहना आपके लिए बेहद जरूरी होगा।

कुंभ: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। शाही खर्च से बचना होगा। मौसम के रोग से प्रभावित हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। आपके द्वारा तय की गई योजना सफलतापूर्वक आगे बढ़ेगी। जिसकी वजह से आपका खुद के प्रति और लोगों का आप के प्रति विश्वास बढ़ सकता है।

मीन: संतान के कारण चिंतित रहेंगे। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। उच्च अधिकारी से सहयोग मिलेगा। राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। गलत व्यक्ति पर विश्वास दिखाने की वजह से पैसों संबंधित नुकसान आपको उठाना पड़ सकता है। पैसों संबंधित व्यवहार करते समय अधिक जागरूकता रखें।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें