कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ , Kanya 2021 Love Rashifal , Virgo 2021 Horoscope in Hindi , Kanya Varshik Rashifal 2021, Kanya Rashifal 2021, Kanya 2021 Rashifal Hindi , Kanya Rashi 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

कन्या राशिफल वर्ष 2021 पर एक नज़र

कन्या 2021 का वार्षिक राशिफल अपने साथ कई बदलाव लेकर आया है. आपके सामाजिक जीवन में और आपके सीखने / ज्ञान की खोज में, ये परिवर्तन सबसे अधिक होने की संभावना है. शनि आपके भाग्य में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. शनि 2021 में सभी के लिए मकर राशि में होगा. यह एक प्रतिगामी अवधि से गुजरता है, हालांकि सितंबर में समाप्त होता है. आपके कौशल, अर्थात् संचार, प्रौद्योगिकी और शिक्षा कौशल को बढ़ाने के लिए शनि आपको इस बिंदु से प्रोत्साहित करेगा. आप इस वजह से दूसरों के साथ यात्रा या फिर से जुड़ने के लिए अचानक आग्रह कर सकते हैं. अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए, इस आग्रह को सुनें.

पंचम भाव में मौजूद शनि के वक्री होने के कारण कन्या राशिफल 2021 अनुकूल परिणामों की भविष्यवाणी करता है. इसके साथ, आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण सुधार दिखाई देंगे. आपके करियर में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, क्योंकि शनि का पहलू आपको विचलित महसूस करवा सकता है. आप इस वजह से किसी काम को समय पर पूरा करने में भी असमर्थ होंगे. कन्या वार्षिक कुंडली 2021 पूर्वानुमान है कि मजबूत पुनर्वास की संभावनाएं होंगी. आपको ऐसे मामले में छोटे या बड़े अवसरों का उचित लाभ उठाने की आवश्यकता है. व्यवसायियों के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा. निवेश करते समय, सावधान रहें, अन्यथा, नुकसान हो सकता है. इसके अलावा, वैदिक ज्योतिष पर आधारित कन्या राशियों के लिए 2021 की वार्षिक कुंडली के अनुसार, जनवरी, मई, सितंबर और दिसंबर के महीने आपके वित्त के संदर्भ में सबसे अधिक अनुकूल होंगे, क्योंकि आप इस अवधि के दौरान अच्छी कमाई कर पाएंगे. कई स्रोत. इस अवस्था से वित्तीय बाधाएं दूर होंगी.

छात्रों को सावधान रहना चाहिए, क्योंकि कन्या वार्षिक भविष्यफल 2021 के अनुसार, समय ऐसा नहीं लगता है कि राजनीति, सामाजिक सेवाओं या सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अध्ययन करने वालों के अलावा अन्य छात्रों के लिए अनुकूल है. पहले से अधिक मेहनत करने के बाद ही आप सफलता प्राप्त करेंगे, यही वजह है कि आपको आगे बढ़ना चाहिए और अपने प्रयासों को विफल नहीं होने देना चाहिए. ग्रहों का गोचर आपके पारिवारिक जीवन में मिश्रित परिणाम देगा, जैसा कि 2021 कन्या राशिफल में सामने आया है. इस कारण साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी लेकिन साल के अंत में आपका पारिवारिक जीवन प्रतिकूल रहेगा.

कन्या 2021 राशिफल की भविष्यवाणी से पता चलता है कि विवाहित जोड़े अपने जीवन में कई समस्याओं का अनुभव करेंगे. आपके जीवनसाथी की खराब सेहत इस साल आपकी वित्तीय स्थिति को कमजोर करेगी. इसके अलावा, पारिवारिक कारणों के कारण, आप दोनों के बीच विवाद उत्पन्न हो सकते हैं. उसी समय, नए विवाहित जोड़ों को एक बच्चे के साथ आशीर्वाद दिया जा सकता है. बच्चे पांचवें घर में बृहस्पति के साथ अपने कार्यस्थल पर अच्छा करेंगे, जिससे आपको खुशी होगी. यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो आप अनुकूल परिणाम प्राप्त करेंगे, क्योंकि आपकी राशि में शुक्र की स्थिति आपको प्यार के जीवन में अपार सफलता प्राप्त करने में मदद करेगी. इसके प्रभाव से आपका प्यार बढ़ेगा और आप में से कुछ लोग अपने जीवन के प्यार से शादी करने का फैसला भी कर सकते हैं. जैसा कि 2021 के लिए कन्या वार्षिक राशिफल में बताया गया है, वर्ष आपके स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा रहेगा. भीतर से आप ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे आपकी गति बढ़ेगी. हालाँकि आपको छोटी-मोटी समस्याएं होंगी, लेकिन समय-समय पर उनका इलाज करना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित होगा.

Rashifal 2021 के अनुसार,साल 2021 एक ऐसा साल है जो काफी सालों बाद इतने बेहतर रूप में आपके सामने आने वाला है. यह साल आपके लिए नए मौके बनाता हुआ नजर आ सकता है. संबंधों की बात करें तो प्रेम संबंधों में भी यह साल अच्छा गुजरेगा. साल 2021 में आप लोग अपनी शादी का प्लान बना सकते हैं जिन लोगों की शादी पिछले काफी समय से नहीं हो पा रही थी उनको भी इस बार साथ ही मिलने की पूरी पूरी उम्मीद नजर आ रही है. कन्या राशि वाले ऐसे जातक जिनकी उम्र 70 के आसपास हो चुकी है ऐसे जातकों को साल 2021 में अपना ध्यान रखना है. स्वास्थ्य के लिए यह साल आपके लिए बड़ी समस्याएं उत्पन्न कर सकता है. साल 2021 में कन्या राशि वाले जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है. आपका स्वास्थ्य एक बड़ी समस्या उत्पन्न करता हुआ नजर आ सकता है. कैसा रहेगा साल 2021 आपके प्रेम, वैवाहिक, करियर, नौकरी, स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन के लिए? परामर्श करे विश्व प्रसिद्ध ज्योतिषियो से और पायें हर सवाल का सटीक जवाब.

कन्या प्रेम संबंध राशिफल 2021 , Kanya Love Rashifal 2021

कन्या प्रेम राशिफल 2021 (Virgo Love Horoscope 2021 ) के अनुसार प्रेमी जातकों के लिए इस साल का आगाज शानदार रहने वाला है, क्योंकि जनवरी में कन्या लग्न व कार्यक्षेत्र का स्वामी बुध सूर्य के साथ सुख स्थान में बैठकर आदित्ययोग बना रहा है. कन्या प्रेम राशिफल 2021 अनुसार, प्रेम संबंधों के लिए बात करें तो साल 2021 प्रेम संबंधों के लिए भी एक अच्छा समय बोला जा सकता है. इस साल आप अपने साथी के साथ बहुत अच्छे से व्यवहार करते हुए दिखेंगे और खुशी से इस समय का आनंद लेते हुए नजर आएँगे. 2021 राशिफल के अनुसार, साल 2021 में मामूली अनबन उत्पन्न हो सकती है लेकिन कोई बड़े विवाद उत्पन्न नहीं होंगे. आप दोनों एक दूसरे के साथ खुश रहेंगे. प्रेम संबंधों में जो लोग अभी तक धोखा खा रहे थे उनको इस साल एक अच्छा साथी प्राप्त होता हुआ नजर आएगा, जिसके साथ इसी साल आप विवाह करते हुए भी दिख सकते हैं.

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2021

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2021 Virgo Health Horoscope 2021 के अनुसार, कन्या राशि वाले जातकों के स्वास्थ्य की बात करें तो साल 2021 में आपके स्वास्थ के लिए यह साल बहुत अधिक अच्छा नहीं बोला जा सकता है. शुरुआत में ही ही आपको दिक्कतें होती हुई नजर आ सकती हैं जो लोग किडनी जैसी बीमारी से ग्रसित हैं, उन लोगों को अपना और अधिक ध्यान रखना है. साल 2021 के अंदर आपको दिल से जुड़ी हुई बीमारियाँ होती हुई दिख सकती हैं जिन लोगों को ब्लड प्रेशर और घुटनों में दर्द रहता है उनको भी अधिक समस्याएं होती हुई नजर आ सकती हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि आपके लिए साल 2021 स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूरी तरीके से खराब चला जाएगा. आपको एस्ट्रोस्वामीजी के ज्योतिषाचार्य की सलाह है कि आप भगवान शिव की आराधना करना शुरू कर दें और साथ ही साथ इस महामृत्युजय मंत्र का लगातार जाप करें. एक दिन में कम से कम 1000 बार आप इस मंत्र का जाप करेंगे तो निश्चित रूप से आपके बड़े से बड़े कर्म और बड़ी से बड़ी बीमारी भी ही भगवान शिव की कृपा से बड़ी ही आसानी से आपसे दूर रहती हुई नजर आने वाली है. निश्चित रूप से भगवान शिव की पूजा और महामृत्युंजय मंत्र का जाप आपकी सभी परेशानियों को इस साल खत्म करता हुआ नजर आएगा. यही एकमात्र उपाय आपके लिए सबसे अधिक कारगर है.

कन्या करियर (नौकरी) राशिफल 2021

करियर राशिफल 2021 Virgo Career Rashifal 2021 कन्या राशि वालो के संकेत दे रहा है की साल 2021 आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा.करियर के लिहाज से साल 2021 काफी अच्छा साल है. आपको यहां पर नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आने वाली है. करियर में ऐसे जातक जो कि आईटी के क्षेत्र से संबंध रखते हैं और विदेश जाने का प्लान कर रहे हैं तो इनको विदेश में नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है. आपकी यह नौकरी आपको मान सम्मान प्रदान करेगी. साल 2021 करियर के लिहाज से बेहद अधिक अच्छा साल रहने वाला है जिन लोगों की अभी तक नौकरी नहीं लग पा रही थी उनको भी नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आएगी.

कन्या शिक्षा राशिफल 2021

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में कन्या राशि वालों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में यह साल अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. यदि आप इस साल मेहनत नहीं करेंगे और दिल लगाकर पढ़ाई नहीं करेंगे तो निश्चित रूप से आप एक बहुत ही अच्छे और सुनहरे साल को खराब करते हुए नजर आएँगे. ऐसा समय बार-बार नहीं आता है. 2021 में जो बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं उनको उच्च स्थान प्राप्त होता हुआ नजर आएगा और साथ ही साथ उच्च परीक्षाओं में जो विद्यार्थी लगे हुए हैं उनको भी अच्छी नौकरियाँ प्राप्त होती हुई नजर आएँगी. यदि आप पढ़ाई कर रहे हैं और दिल लगाकर पढ़ रहे हैं तो आईएएस जैसी परीक्षाएं भी आप पास करते हुए नजर आ सकते हैं. यह साल 2021 शिक्षा के लिए बेहद अच्छा साल है.

कन्या पारिवारिक राशिफल 2021

पारिवारिक राशिफल के अनुसार, परिवार के लिहाज से साल 2021 को देखें तो इस साल परिवार में स्वास्थ्य को लेकर आपको समस्याएं उत्पन्न होती हुई नजर आएँगी. बड़े बुजुर्गों का स्वास्थ आपके लिए एक बहुत बड़ी समस्या रहने वाली है और यही समस्या आपके लिए गंभीर चुनौती होगी. इस समय में जब सब कुछ सही नहीं चल रहा हो तो आपको धैर्य के साथ काम लेना है. ऐसा नहीं है कि यदि आप चिंता करेंगे और बेवजह गुस्सा करेंगे तो इससे समस्या हल हो जाएंगी. आपको धैर्य रखना है, बड़े बुजुर्गों का स्वास्थ्य धीमे धीमे सही होता हुआ नजर आएगा. स्वास्थ्य के ऊपर भी आप खर्च करते हुए नजर आने वाले हैं. साल 2021 में परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा. ख़ुशियाँ बनी रहेंगी लेकिन बस परिवार वालों का स्वास्थ एक बड़ी समस्या रहने वाली है.

कन्या धन राशिफल 2021

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, धन के लिहाज से 2021 की बात करें तो कन्या राशि वालों के लिए यह साल धन के लिहाज से अच्छा नजर आ रहा है. आपको इस साल धन से जुड़ी हुई समस्याएं फेस नहीं करनी पड़ेगी. धन के लिहाज से यह साल काफी अच्छा है. कुंडली में अगर धन का स्वामी बृहस्पति और गुरु 5 वे भाग में उच्च के होकर बैठे हुए हो तो साल धन के लिए अच्छा बोला जाता है. आपके लिए यह साल धन के लिहाज से बेहद अच्छा दिख रहा है. साल 2021 में धन से जुड़ी हुई समस्याएं आपके सामने उत्पन्न नहीं होने वाली हैं. मार्च का महीना तो आपके लिए अति उत्तम महीना बोला जा सकता है. इस महीने में आपको अकस्मात ही धन प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. साथ ही साथ है आपको पैतृक संपत्ति भी इस साल में मिलती हुई नजर आ सकती है. धन से जुड़ी हुई जो भी समस्याएं या फिर बोले कि आपका धन कहीं पर रुका हुआ था तो वह भी निकलता हुआ नजर आएगा.

कन्या घर राशिफल 2021

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मकान की बात करें तो आप मकान और दुकान दोनों ही तरफ से काफी खुश रहने वाले हैं. मकान खरीदने की प्लानिंग है जो जातक पिछले काफी समय से कर रहे थे और आप मकान नहीं ले पा रहे थे तो आप अप्रैल महीने के बाद एक बार फिर से प्रयास करना चाहिए. अप्रैल महीने के बाद स्थितियाँ सही होने लगेंगी और आप मकान खरीदते हुए नजर आएँगे. यह आपके लिए ख़ुशियाँ लेकर आएगा. निश्चित रूप से साल 2021 में ऐसे जातक जिनके नाम अभी तक कोई भी मकान नहीं है वह लोग भी इस साल घर खरीदने का प्रयास कर सकते हैं. आपको सफलता मिलने की पूरी पूरी उम्मीद है.

कन्या वाहन राशिफल 2021

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में कन्या राशि वाले जातक वाहन खरीदते हुए भी नजर आ सकते हैं. अपने परिवार वालों के लिए आप वहां खरीदेंगे और बड़ा वाहन खरीदते हुए दिख सकते हैं. साल 2021 के अंत तक आप वाहन खरीदते हुए नजर आएँगे. वाहन का स्वामी सूर्य के साथ नक्षत्र में विराजमान है और यह अच्छे संकेत उत्पन्न कर रहा है कि साल 2021 में आप वाहन खरीद सकते हैं. साल के अंत तक आप वाहन खरीद सकते हैं. लेकिन वाहन को लेकर हमारा एक आपको परामर्श है कि आप वाहन छोटे बच्चों को चलाने के लिए ना दें. ऐसे बच्चे जो अभी तक बालिग नहीं हुए हैं, 18 साल से कम उम्र के हैं ऐसे बच्चों को यदि आपने अपने आसपास भी वाहन चलाने के लिए दिया तो यह आपके बच्चे के लिए घातक साबित हो सकता है. साल 2021 में आप इस तरीके की गलती तो बिल्कुल भी ना करें. यहां तक कि आप अपने 18 साल से छोटे बच्चे को दुपहिया वाहन भी चलाने से जरा बचाते रहेंगे तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा.

कन्या संतान राशिफल 2021

संतान के लिहाज से बोलें तो साल 2021 में संतान आपको पढ़ाई के क्षेत्र में तो काफी अधिक सुख देती हुई नजर आएगी लेकिन उनका स्वास्थ्य जब खराब होगा तो उसकी वजह से आप परेशान होते हुए नजर आ सकते हैं. आपके बच्चों का स्वास्थ्य खराब रहता हुआ नजर आ सकता है. साल की शुरुआत में ही उनको कोरोनावायरस जैसी बीमारी से बचाना आपके लिए बेहद आवश्यक है.

कन्या दांपत्य जीवन राशिफल 2021 , Virgo Marriage Horoscope 2021

कन्या दांपत्य जीवन राशिफल 2021 अनुसार, दांपत्य जीवन की बात कर दो साल 2021 में दांपत्य जीवन अच्छा गुजरता हुआ दिखेगा. अनबन होती हुई नजर आ सकती हैं लेकिन बाकी सब कुछ अच्छा गुजरता हुआ दिखने वाला है. शुक्र आपकी कुंडली में आठवे भाग में बैठे हुए हैं यह आपकी बुद्धि भ्रष्ट नहीं होने देंगे और आप अच्छा व्यवहार करते हुए नजर आने वाले हैं. दांपत्य जीवन के लिहाज से यह साल बड़ा ही शुभ समय है. पति-पत्नी के बीच के विवाद रहे हो इस साल में विवाद खत्म होते हुए नजर आ सकते हैं.

कन्या लाभ राशिफल 2021

कन्या वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में लाभ की बात करें तो आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है. आपको धन भी प्राप्त होगा और साथ ही साथ आप जो भी व्यवसाय करते हैं या फिर नौकरी करते हैं दोनों ही क्षेत्रों में आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. आपका यह लाभ आपको सुकून प्रदान करेगा. आप पैसा जोड़ेंगे और इस जोड़े हुए पैसे से वाहन या फिर मकान खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. आपके लिए साल 2021 धन के लिहाज से अच्छा है.

कन्या व्यय राशिफल 2021

कन्या वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, खर्च की बात करें तो साल 2021 में आपका खर्च स्वास्थ्य और हॉस्पिटल जैसी चीजों पर बहुत अधिक रहने वाला है. इस खर्च को आप रोक नहीं पाएंगे. साथ ही साथ आप इंश्योरेंस ऐसी चीजों में भी पैसा लगाते हुए नजर आएँगे जो कि आपको आगे आने वाले समय में लाभ प्रदान करेंगे. इंश्योरेंस में आप जो पैसा लगाएंगे वह अपने नाम से ना लगाएँ बल्कि अपने बच्चे या फिर अपनी पत्नी के नाम से अधिक लगाएँ.

कन्या बिज़नेस राशिफल 2021

बिज़नेस राशिफल के अनुसार, बिजनेस व्यापार की बात करें तो हमने जैसा कि पहले बताया कि व्यापार के लिए साल 2021 अच्छा साल है. आप व्यापार के क्षेत्र में काफी अधिक पैसा मार्केट में लगाते हुए नजर आएँगे जो कि आपको लाभ प्रदान करेगा. जो लोग स्टार्टअप कर रहे हैं उन लोगों के लिए भी यह साल अच्छा गुजरता हुआ नजर आने वाला है. आपका स्टार्टअप साल के अंत तक आपको अच्छा लाभ प्रदान करता हुआ दिखेगा.

कन्या राशिफल 2021 का निष्कर्ष

साल 2021 के अंदर कन्या राशि वाले जातकों का यदि निष्कर्ष निकालें तो साल 2021 आपके लिए एक सुनहरा साल बोला जा सकता है. समाज में आप निश्चित रूप से बहुत अधिक नाम प्राप्त करते हुए नजर आएँगे. व्यापार के लिहाज से आपको कहीं-कहीं पर समस्या उत्पन्न होने वाली हैं लेकिन यह बड़ी समस्याएँ नहीं बोली जा सकती हैं. वह परिवार वालों के स्वास्थ्य से जुड़ी हुई समस्याएं हो सकती हैं. साथ ही साथ आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना है. साल 2021 में आप विदेश यात्रा करते हुए नजर आ सकते हैं. साथ ही साथ अपने साथी के साथ घूमने के लिए कहीं जाने का मन बनाते हुए दिख सकते हैं. साल 2021 आपके लिए काफी अच्छा साल गुजरने वाला है.

कन्या राशि क्या करें

  • भोलेनाथ की पूजा करें.
  • बजरंगबाण का पाठ करें आप अच्छा महशुस करेंगे.
  • खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.
  • प्रेम जीवन में अपने पार्टनर को पूरा सम्मान दें.

Kanya Rashifal January 2021

यह माह इस राशि वालों के लिए उन्नतिकारक रहेगा. परिवार में भी सुखद एवं खुशी का वातावरण बना रहेगा. सामाजिक आर्थिक पारिवारिक उलझनें समाप्त होगीं. गृहस्त, स्त्री पुत्र आदि का सुख प्राप्त होगा. अच्छे लोगों की संगत से लाभ मिलेगा. इस राशि में जिन लोगों की दशायें अनुकूल नहीं होगीं. उनके लिए यह माह सामान्य फलदायक होगा. सामाजिक आर्थिक राजनीतिक स्थितियाँ मिलीजुली रहेगी. व्यापारियों के लिए यह माह अनुकूल रहेगा. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा. विद्यार्थियों के लिए यह माह अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा. किसी प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है.

Kanya Rashifal February 2021

इस माह मित्रों का सहयोग मिलेगा. रुके हुए धन की प्राप्ति का योग बन सकता है. मनोरंजन एवं घूमने फिरने का अवसर मिल सकता है. कुछ विशिष्ट व्यक्तियों के आगमन से जातक का मन प्रसन्नचित रहेगा. आमदनी का मार्ग प्रशस्त होगा. सूझ-बूझ से कार्य करें तो जीवन सामान्य रुप से आगे बढ़ता रहेगा. घर परिवार एवं स्वयं के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. व्यापारियों के लिए यह समय सामान्य लाभ वाला होगा. आमदनी कम होगी. खर्च की अधिकता के कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है. लोगों के प्रति कर्तव्यनिष्ठा के कारण जातक की लोकप्रियता में वृद्धि हो सकती है.

Kanya Rashifal 2021 March

इस माह माता-पिता का सहयोग मिलेगा. माता-पिता के द्वारा किये गये कार्यों का एक बड़ा लाभ जातक को मिल सकता है. जातक मकान, वाहन या कोई कीमती वस्तु खरीद सकता है. यद्यपि शत्रुओं के द्वारा कार्यों में बाधा पहुँचाने से चिंता बढ़ेगी. मित्रो का सहयोग कम मिलेगा या मित्र जातक को तनाव दे सकते है. खाने-पीने में सावधानी रखें नहीं तो उदर पीड़ा या गुप्त अंग पीड़ा की परेशानी बढ़ सकती है. भाईयों के द्वारा तनाव या कष्ट मिलने का योग है. जातक के मन में ईश्वरीय चेतना के प्रति अनुराग बढ़ेगा. जिससे मन थोड़ा शांत होगा. शारीरिक सुख भी मिलेगा. परेशानियाँ दूर होगी. पत्नी एवं बच्चों से थोड़ा सुख मिलेगा. व्यापार में थोड़ा सुधार होगा. और लाभ की स्थितियाँ बन सकती है.

Kanya Rashifal April 2021

इस माह संतान की उन्नति का योग है. विद्यार्थियों के भी पठन पाठन में प्रगति होगी. किसी प्रतियोगिता में भी सफल होने का योग बन सकता है. यह माह सामान्य फलदायक हो सकता है. यद्यपि मानसिक चिंताओं में कमी आयेगी. स्वास्थ्य में सुधार का योग है. घरेलू परेशानी एवं तनाव के कारण जातक परेशान हो सकता है. उदर एवं नेत्र सम्बन्धित कोई परेशानी या रोग की स्थिति बन सकती है. संतान के कारण भी तनाव मिल सकता है. महीने के उत्तरार्ध में मान-सम्मान मे वृद्धि होगी. शत्रुओं पर जातक दबाव बनाने में सफल होगा.

Kanya Rashifal May 2021

इस माह जीवन-संगिनी से मतभेद मिल सकता है. आय में कमी का योग है. यद्यपि माता-पिता से सहयोग मिलने से परेशानियाँ कम होगी. दाम्पत्य जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा लेकिन माँ का अनुराग एवं सुख जातक को प्राप्त होगा. शिक्षा की दृष्टि से यह समय अनुकूल है. पढ़ाई-लिखाई से लाभ मिल सकता है. स्वास्थ्य लाभ भी जातक को मिलेगा. सावधान रहें नहीं तो परिवार से अनावश्यक वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. सतर्क रहें नहीं तो अनावश्यक भ्रमण एवं अनावश्यक परिश्रम की स्थिति बन सकती है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अनावश्यक विवादों से बचें यह माह सोच-समझकर आगे बढ़ने वाला एवं अपना पैर मजबूती से जमीन पर टिकाये रखने वाला समय है.

Kanya Rashifal June 2021

इस माह जातक के दाम्पत्य जीवन में थोड़ी बहुत कटुता का योग है. कोई मुकदमा चल रहा होगा तो उसमें विलम्ब होने का भी योग है. यद्यपि नौकरी में पद्दोन्नति का योग है. धार्मिक स्थानों की यात्रा का योग बन सकता है. अपने सगे-संबंधियों के सहयोग से जातक अपने व्यवसायिक एवं आर्थिक संसाधनों में वृद्धि की स्थिति बना सकता है. यदि जातक साझेदारी में व्यापार कर रहा होगा तो साझेदारों से अनावश्यक विवाद एवं किसी बात को लेकर तनाव मिल सकता है. जातक के मन में उत्साह बढ़ेगा. जिससे जातक की अत्मशक्ति में वृद्धि होगी और जातक अपने कार्यों को सक्रिय रुप से ऊँचाई पर ले जाने के लिए कटिबद्ध हो सकता है. इस माह के उत्तरार्ध में रोजगार एवं व्यवसाय में उन्नति एवं रुचि का योग है. सगे-संबंधियों से अनावश्यक विवाद की भी स्थिति बन सकती है. अनावश्यक भ्रमण एवं खर्च की अधिकता के कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है.

Kanya Rashifal July 2021

इस माह शुभ कार्यो में वृद्धि होगी और जातक का मन भी धर्म-कर्म में रमेगा. विरोधी एवं शत्रुओं का नाश होगा. धन एवं यश में वृद्धि का योग है. स्वादिष्ट एवं अच्छे भोजन का योग बन सकता है. पारिवारिक सुख एवं घरेलू सुविधाओं में विकास होगा लेकिन खर्च की अधिकता हो सकती है. अधिक कार्य व्यस्तता के कारण शारीरिक आलस्य या तनाव की स्थिति बन सकती है. वाहन से संबंधित परेशानी का योग है. पारिवारिक तनाव एवं अशांति का भी योग बन सकता है. व्यापार की दृष्टि से यह समय मध्यम लाभदायक होगा. सूझ-बूझ से किये गये व्यापार में विशेष उन्नति का योग बन सकता है.

Kanya Rashifal August 2021

इस माह मानसिक शांति एवं उत्साह की स्थितियाँ बनेगीं. जातक अपने सतकर्मों से कोई बड़ा लाभ प्राप्त करने में सफल हो सकता है. सुख-साधनों में वृद्धि होगी. शारीरिक रोगों में कमी आयेगी. निरोगता का भाव बनेगा. इस राशि के जातकों के लिए यह माह मिश्रित फलदायक होगा. जातक के साहस और पराकर्म में वृद्धि होगी. मन में शुभ विचारों का उदय हो सकता है. माता का सहयोग मिल सकता है. अनावश्यक धन व्यय की स्थिति बन सकती है. जिससे जातक थोड़ा परेशान हो सकता है. अनावश्यक क्रोधों से बचें. यदि जातक व्यापार कर रहा होगा तो क्रोध पर नियंत्रण बनाये रखें नहीं तो क्रोध के कारण व्यापार में हानि का योग बन सकता है.

Kanya Rashifal September 2021

इस माह आय की अपेक्षा ख्रर्च की अधिकता रहेगी. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी. इसलिए सोच-समझकर ही व्यापार में पैसा लगाये नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. घरेलू सुख की स्थितायाँ सामान्य रहेगी. शुभ कार्यों के लिए किया गया प्रयास सफल हो सकता है. मित्रों से सहयोग की प्राप्ति हो सकती है. वाणी पर नियन्त्रण रखें अनावश्यक क्रोधों से बचें नहीं तो बना कार्य बिगड़ सकता है. किसी बात को लेकर मन अशांत हो सकता है. इसलिए सोच-समझकर अपनी बातों को रखें. मित्रों एवं सहयोगियों का थोड़ा सहयोग मिल सकता है. जिससे कार्य पटरी पर आ सकते है.

Kanya Rashifal October 2021

इस माह वाहन सुख एवं धन के लाभ का योग है. जातक अपने कार्य-कलापों को सही दिशा दें तो स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. पारिवारिक कार्यो में सफलता मिल सकती है. इस माह रोजी-रोजगार में थोड़ी अड़चने आयेगीं. जातक यदि साहस एवं सूझ-बूझ एवं चतुराई से कार्य करेगा तो बड़ी सफलता का योग बन सकता है लेकिन दुष्टजनों की संगति से बचें नहीं तो परेशानी का योग बन सकता है. यात्रा से बचें नहीं तो थोड़ी परेशानी का योग है. उधार या ऋण के कारण अनावश्यक तर्क-वितर्क की स्थिति बन सकती है जिससे कार्य बाधित हो सकते है. माह के उत्तरार्ध में स्थितियों में कुछ सुधार होगा. अधिक परिश्रम या सूझ-बूझ से जातक उन्नति करने में सफल हो सकता है.

Kanya Rashifal November 2021

इस माह स्थाई संसाधनों से लाभ की स्थिति बन सकती है. आय एवं व्यय में समानता रहेगी. कठोर एवं कटु वाणी से हानि हो सकती है. जातक सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ के हिस्सा ले सकता है. व्यर्थ के वाद-विवाद व झगड़े फसाद से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. पत्नी से मतभेद की स्थितियाँ बन सकती है. जातक अपने साहस एवं पराकर्म से कार्यों को अनुकूल करने में सफल हो सकता है. रचनात्मक कार्यों में बड़ी सफलता मिल सकती है. मन में शुभ विचारों का उदय होगा. क्रोध से बचें. सुख सम्मान एवं स्वास्थ्य का लाभ जातक को मिल सकता है. उत्साह में वृद्धि का योग है. जिससे कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें.

Kanya Rashifal December 2021

इस माह घूमने-फिरने या मनोरंजन के साधनों में वृद्धि होगी. संतान से अनावश्यक मतभेद से तनाव की स्थिति बन सकती है. इस माह के प्रारम्भ में कार्यो में बाधायें आयेगीं लेकिन उत्तरार्ध में बधाओं में कमी आयेगी और परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें. नहीं तो शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. अपने अधीनस्त लोगों से मतभेद की स्थिति बन सकती है. नौकरी से जुड़े लोगों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. गलत संदेह का जातक शिकार हो सकता है. पारिवारिक उलझनों में भी वृद्धि का योग है घर के बढ़ते खर्च से जातक परेशान हो सकता है. कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. इससे भाग्य की स्थिति पटरी पर आ सकती है. किसी देवी की पूजा करें तो स्थितियाँ अनुकूल बनेगीं. बाधायें खत्म होगीं.

कन्या राशिफल 2021 , कन्या राशि 2021 , विर्गो होरोस्कोप 2021 , कन्या राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , कन्या 2021 का राशिफल , Kanya Rashifal 2021 in Hindi‌ , Kanya 2021 Love Rashifal , Virgo 2021 Horoscope in Hindi , Kanya Varshik Rashifal 2021, Kanya Rashi

 

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें