कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ , Kumbh 2021 Love Rashifal , Aquarius 2021 Horoscope in Hindi , Kumbh Varshik Rashifal 2021, Kumbh Rashifal 2021, Kumbh 2021 Rashifal Hindi , Kumbh 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

कुंभ राशिफल 2021

कुंभ राशि के जातक काफी गहरी सोच रखने वाले होते हैं और अपनी इसी सोच के कारण ये अपने निर्णय में काफी हद तक सफल साबित होते हैं लेकिन कभी-कभी इन्हें अपने निर्णय को बदलने की आवश्यकता भी पड़ जाती है. ऐसी स्थिति में इन्हें अपने विवेक का सहारा लेना पड़ता है. यही आत्मविवेक 2021 में कुंभ राशि के जातकों के बहुत काम आएगा. इस साल आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा और इसके साथ यह भी ध्यान रखना होगा कि आपके धन खर्च करने की प्रवृत्ति इतनी अधिक ना बढ़ जाए कि वह आपकी आमदनी से भी अधिक हो जाएं और बाद में आपको पछताना पड़ें. पारिवारिक माहौल बहुत अच्छा रहेगा, लेकिन काम में व्यस्तता के चलते आप परिवार से कुछ दूर ही रहेंगे या पारिवारिक सुख से कुछ समय के लिए दूर हो सकते हैं, जिससे आपको उनकी याद भी सताएगी, लेकिन फिर भी काम को महत्व देने के कारण आप उनसे दूर रह सकते हैं. कुंभ राशि के जातकों को साल 2021 में अपने विरोधियों से थोड़ा सतर्क रहना होगा, क्योंकि वे आपके कमजोर समय का लाभ उठाकर आपकी राह में कांटे बोना चाहेंगे और यदि वे अपनी रणनीति में सफल रहें, तो आपको प्रोफेशन से लेकर निजी जीवन तक कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. नौकरी और व्यापार के लिहाज से यह साल सामान्य तौर पर शुभ रहेगा और आपको कुछ नई सीख देकर जाएगा. आपके अंदर सब कुछ गंवा कर भी किसी दूसरे की मदद करने की प्रवृत्ति जागेगी, जो धीरे-धीरे आपकी लोकप्रियता का कारण बनेगी और आपको जीवन में ऊंचा स्थान दिलाने में मददगार बनेगी. आप अपने परिवार के प्रति भी समस्त जिम्मेदारियों का निर्वाह करेंगे और आवश्यकता होने पर उन्हें आर्थिक तौर पर मदद भी करेंगे. हर परिस्थिति का सामना करने के लिए आप उन्हें अकेला नहीं छोड़ेंगे, बल्कि खुद भी उसमें साझीदार बनेंगे. आप की यही स्थिति आपके परिवार में आपको महत्वपूर्ण स्थान दिलाएगी और परिवार के लोगों में आपकी स्थिति को मजबूत बनाएगी. यदि आपका कोई बड़ा भाई है, तो इस साल उनसे अच्छे संबंध रखें क्योंकि संबंध बिगड़ने से आपको ही नुकसान होता दिखाई दे रहा है. कार्यक्षेत्र में कभी-कभी ऐसी स्थिति आ सकती है कि आपको लगे कि आप जिस काम के योग्य हैं, आपको वही काम नहीं दिया गया है, लेकिन इस स्थिति को समझने का प्रयास करें. वास्तव में स्थिति ऐसी नहीं है, यह केवल आपका भ्रम मात्र है, इसलिए धैर्य का परिचय रखते हुए कोई भी गलत कदम ना उठाएं. कुंभ राशि के जातक साल 2021 में विदेश यात्रा पर जाने की इच्छा रखते हैं, तो यह साल बहुत अच्छी रहेगा और उन्हें उनके प्रयासों में जबरदस्त सफलता मिलने के योग बनेंगे.

कुंभ प्रेम संबंध राशिफल 2021 , Aquarius Love Horoscope 2021

कुंभ प्रेम राशिफल 2021 Aquarius Love Horoscope 2021 के अनुसार, प्रेम संबंधों की बात करें तो साल 2021 के अंदर प्रेम संबंधों के क्षेत्र में आपको दुख हाथ आता हुआ नजर आएगा. आपका साथी ही आपको धोखा देगा और आपकी उम्मीदों को तोड़ सकता है. आप आंख बंद करके इस साल किसी पर भी भरोसा ना करें, ऐसे जातक जो कि नए-नए किसी रिश्ते में पड़े हैं उनको तो अपने साथी पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं करना है. कोई भी आकर आपका फायदा उठाता हुआ नजर आ सकता है. साल 2021 में आप आखरी समय यानी कि अगस्त के बाद कुछ महीने अपने रिश्ते को एंजॉय करते हुए नजर आ सकते हैं. आपके प्रेम भाव के ऊपर लग्न स्वामी शनि की दृष्टि है अतः मन में प्रेम का संचार बना रहेगा. अपने प्रेम को पवित्र बनाये रखे अन्यथा न्याय कारक शनि दंड देने में कोई कसर नही छोड़ेंगे. संबंध व रिश्ते को धीमी गति से चलने दें.

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2021

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2021 Aquarius Health Horoscope 2021 में साल 2021 कुंभ राशि वालों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से कैसा रहेगा तो आपको बता दें की यह साल आपके के लिए सामान्य रहेगा. बहुत अधिक चिंता का विषय नहीं रहेगा. परंतु इस बात का विशेष ध्यान रखे की ज़्यादा से ज़्यादा व्यायाम की ओर अपना ध्यान रखें. यदि आपने ऐसा नहीं किया तो साल के मध्य तक आते-आते आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं. आपके स्वास्थ्य में शनि के चलते जून के बाद के महीनों में थोड़ी परेशानियां नजर आ सकती हैं. ऐसे में वह लोग विशेष ध्यान रखें जो कि सिगरेट और दारू पीने की आदतों से मजबूर हैं उनके लिए तो यह समय बहुत ही विपरीत परिस्थिति में लाकर खड़ा कर सकता है. राशिफल 2021 के अनुसार, लीवर, दमा और जोड़ों के दर्द से परेशान लोगों के लिए सितंबर से नवंबर तक का समय ठीक रहेगा. किंतु साल के अंत हालत फिर बिगड़ सकती हैं. लेकिन घर के बड़े बुजुर्गों और बच्चों के प्रति आप जरा भी लापरवाही ना बरतें. यहां तक कि किसी भी प्रकार का मानसिक दबाव बच्चों के मामले में ना दिखाएं. उनको जितना आप प्रेम और दुलार से रखेंगे वह उतना ही आपको खुश रखेंगे. आपकी माता जी को पुरानी चली आ रही किसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से निजात दिलाना है तो आपको उनकी सेवा करनी होगी. इस साल उनको पेट के अल्सर होने के आसार बन रहे हैं और इस वर्ष आपको अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य संबंधी परेशानी उठानी पड़ सकती हैं. जिसके लिए मई माह में विशेषकर ध्यान रखें. वात, पित व कफ संबंधी सामान्य रोगों से परेशान हो सकते हैं. नवम्बर से स्वास्थ्य को लेकर समस्या आ सकती है. यात्रा के योग भी इस समय बन रहे हैं यात्रा के दौरान वा यात्रा के कारण स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पर सकता है .

कुंभ करियर (नौकरी) राशिफल 2021

कुंभ करियर राशिफल 2021 Aquarius Business Horoscope 2021 के अनुसार, साल 2021 को देखें तो साल 2021 में नया मुकाम हासिल करते हुए नजर आएँगे. इस साल आपको नई नौकरी प्राप्त होगी और पुरानी नौकरी में आपके पैसे बढ़ते हुए नजर आएंगे जो आपको अच्छा लगेगा. साल 2021 के अंदर जिस तरीके से पंच ग्रह योग उत्पन्न हो रहे हैं तो करियर के लिहाज से यह योग काफी अच्छा बोला जा सकता है.

कुंभ शिक्षा राशिफल 2021

कुंभ वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों के लिए साल 2021 अच्छा जाता हुआ नजर आएगा. आपको इस साल काफी सफलताएँ मिलती हुई दिखने वाली हैं. समाज में मान-सम्मान प्राप्त होता हुआ दिखने वाला है जो छात्र बहुत अधिक मेहनत कर रहे हैं उनको उनकी मेहनत से भी अधिक अच्छे परिणाम प्राप्त होते हुए साल 2021 में दिखने वाले हैं. अच्छी नौकरी प्राप्त होती हुई आपको नजर आ सकती है. यहां तक कि सरकारी नौकरी भी आपको मिल सकती है. अगस्त के महीने में कुछ ऐसे योग उत्पन्न हो सकते हैं कि अगर आप देश के बाहर विदेश में पढ़ना चाहते हो तो आपको स्कॉलरशिप प्राप्त हो सकती है.

कुंभ पारिवारिक राशिफल 2021

कुंभ परिवार राशिफल 2021 Aquarius Family Horoscope 2021 के अनुसार, परिवार के लिहाज से साल 2021 को देखें तो आपकी राशि में इस साल परिवार की तरफ से प्यार मिलता हुआ नजर आएगा लेकिन हल्की पूरी अनबन भी रह सकती है. ऐसे समय में आपको धैर्य से काम लेना है यदि आप गुस्से से काम लेंगे तो परेशानी इतनी बढ़ जाएगी कि तब समस्या आपके हाथ से निकल जाए और स्थिति बहुत ही खराब होती हुई नजर आ सकती है. आपको अच्छे से और प्यार से सब के साथ पेश आना चाहिए. परिवार वाले आपके साथ खड़े रहेंगे और वह कई मौकों पर आपकी पूरी पूरी मदद करते हुए दिखेंगे, आपको बस धैर्य से काम करना है.

कुंभ धन राशिफल 2021

वैसे तो कुंभ राशि वालों के लिए बहुत कम ऐसे अवसर आते हैं कि उनके जीवन में धन को लेकर समस्या हो. परन्तु साल 2021 में कुंभ राशि वालो को धन से जुडी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जिसके लिए आप शायद तैयार ना हो. लेकिन घबराए नहीं कोई भी समस्या ज्यादा समय तक आपके जीवन में टिक नहीं सकती. कुंभ धन राशिफल 2021 (Aquarius Finance Horoscope 2021) के अनुसार, इस वर्ष आपकी राशि का स्वामी धन लाभ देने में आपकी मदद करेगा. किंतु उससे पहले वह आपकी परीक्षा लेने के लिए तैयार बैठा है. जिसके चलते साल के मध्य तक आपके कारोबार में धन सामान्य गति से आएगा. यह भी संभव है कि आपको धन प्राप्ति के नए स्रोत भी अर्जित हो. किंतु साल के मध्य के बाद आप की स्थिति अचानक ही बेहतर होती चली जाएगी. जिन लोगों को आपने धन दिया था वह आपको समय से पूर्व ही धन देने की स्थिति में होंगे. जिससे कि आप की आर्थिक स्थिति मजबूत होती चली जाएगी. सूर्य का मनोबल आप की तार्किक स्थिति मजबूत कर देगा और आप फैसले लेकर अपने धन दोगुना कर पाने में सफल रहेंगे.

कुंभ घर राशिफल 2021

मकान के योग की बात करें तो साल 2021 के अंदर कुंभ राशि वाले जातक मकान खरीदते हुए नजर आ सकते हैं. अपने परिवार के लिए आप नए मकान का यदि सपना पिछले काफी सालों से सजाते आ रहे हैं और किसी न किसी दिक्कत की वजह से आपका यह सपना पूरा नहीं हो पा रहा है तो साल 2021 में आप घर लेते हुए नजर आ सकते हैं. आपको परिवार वालों की तरफ से घर खरीदने के लिए पैसे मिल सकते हैं या ससुराल पक्ष की तरफ से भी धन के लाभ की स्थिति बनती हुई नजर आ सकती है. कुल मिलाकर बोले तो साल 2021 में आप घर लेते हुए दिख सकते हैं.

कुंभ वाहन राशिफल 2021

कुंभ वाहन राशिफल 2021 (Aquarius Vehicle Horoscope 2021) के अनुसार, वाहन की बात करें तो वाहन के योग इस साल आपके खुद के तो नहीं बन रहे हैं लेकिन कंपनी की तरफ से आपको वाहन मिलता हुआ नजर आ सकता है और यह गाड़ी अच्छी गाड़ी होगी, जिसको कि आपको स्वीकार करना चाहिए. बहुत अधिक लालच में ना बैठे. आपको जो भी मिल रहा है जैसा मिल रहा है, उसको स्वीकार करें और समय का आनंद लें. गाड़ी के ऊपर बेवजह फिजूल खर्च ना करें.

कुंभ संतान राशिफल 2021

कुंभ राशिफल 2021 के अनुसार, संतान की तरफ से साल 2021 देखें तो इस साल आपका दांपत्य जीवन व प्रेम संबंध अच्छे नहीं हैं तो इसी से उम्मीद लगाई जा सकती है कि संतान प्राप्ति के लिए यह समय सही नहीं होगा. यदि आप स्त्री हैं और आप प्रेग्नेंट है, गर्भवती हैं तो उस समय में आपके बिगड़ते हुए रिश्ते बच्चे के ऊपर बहुत बुरा असर डालते हुए नजर आ सकते हैं. साल 2021 का समय बच्चे के लिए सही समय नहीं है. एस्ट्रोस्वामीजी के ज्योतिषाचार्य की राय के अनुसार आपको इस साल माता-पिता बनने से बचना चाहिए.

कुंभ दांपत्य जीवन राशिफल 2021

कुंभ वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 के अंदर अगर आपके दांपत्य जीवन की बात करें तो दांपत्य जीवन में भी थोड़ी बहुत दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है. बड़ी दिक्कत शायद नहीं आएँगी पति पत्नी के बीच हल्की अनबन होगी और यदि आप अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते हैं तो यह झगड़े इतने बढ़ जाएंगे कि आप अलग होने के मुकाम पर आकर खड़े हो जाएंगे. इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखें दांपत्य जीवन में पति-पत्नी को एक-दूसरे की बातों को महत्व देना चाहिए और एक दूसरे के ऊपर पूरा पूरा विश्वास करना चाहिए.

कुंभ लाभ राशिफल 2021

कुंभ राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में लाभ की बात करें तो आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. व्यापार की दृष्टि से साल 2021 काफी अच्छा है आपको पैसे और धन की प्राप्ति होती हुई दिखने वाली है. व्यापार में आपको फायदा पहुँचेगा और नौकरी में आपकी सैलरी बढ़ती हुई नजर आएगी, जो आपको खुश कर देगी. साथ ही साथ धन से जुड़ी हुई ऐसी बातें जिनमें शामिल है किसी से लिया हुआ पैसा, यदि आप ने पिछले साल कोई उधार ले रखा है तो इस साल आप उसको उतार सकते हैं और यह आपके लिए सबसे अच्छी बात साबित होगी.

कुंभ व्यय राशिफल 2021

राशिफल 2021 के अनुसार, खर्च को लेकर बात करें तो साल 2021 में स्वास्थ्य के ऊपर आपका सबसे अधिक धन खर्च होता हुआ नजर आएगा. अपने स्वास्थ्य के ऊपर, अपने माता पिता के स्वास्थ्य के ऊपर और अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के ऊपर आप पैसा खर्च करते हुए दिखेंगे, इससे आप बच नहीं पाएंगे. बाकी जगहों पर आप बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करेंगे. इसके अतिरिक्त मकान खरीदने में भी पैसा लगाते हुए नजर आ सकते हैं.

कुंभ बिज़नेस राशिफल 2021

कुंभ बिजनेस राशिफल 2021 (Aquarius Business Horoscope 2021) के अनुसार, व्यापार के लिहाज से साल 2021 को देखें तो व्यापार के लिए यह साल अच्छा है. ऐसे जातक जो कि आईटी के क्षेत्र में काम करते हैं या जो लोग केमिकल से जुड़ा हुआ काम करते हैं एवं कॉल सेंटर चलाते हैं, उनके व्यापार के लिए यह साल अच्छा है. ऑनलाइन सामान बेचने वाले लोगों के लिए भी साल बेहतर जाता हुआ नजर आएगा. आपको अच्छा खासा प्रॉफिट अपने काम में होता हुआ दिखने वाला है. व्यापार के लिहाज से साल 2021 के शुरू के महीने बहुत अधिक अच्छे नहीं रहेंगे लेकिन मध्य साल आपके लिए अति उत्तम स्वर्णिम समय बोला जा सकता है. इस समय में आपको अत्यधिक लाभ होगा.

कुंभ राशिफल 2021 का निष्कर्ष

कुंभ राशिफल 2021 का निष्कर्ष साल 2021 का निष्कर्ष निकालें तो भगवान शिव की आराधना आपको स्वास्थ्य के क्षेत्र में अत्यधिक लाभ प्रदान करती हुई नजर आएगी. प्रेम संबंध और दांपत्य को छोड़ दें तो सभी क्षेत्रों में आपका भाग्य अच्छा नजर आ रहा है और इस साल आप अत्यधिक नाम रोशन करते हुए नजर आएँगे. ॐ नमः शिवाय, शिव सत्य है ईश्वर के बिना संसार की कल्पना नहीं की जा सकती है ऐसी भावना आप पूरे साल बनाए रखें. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. वहीं यदि आप राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं तो आप चुनाव जीतते हुए नजर आ सकते हैं.

कुंभ राशि वाले क्या करें , Remedies for Aquarius

  • शनिवार के दिन गरीबों में काला कंबल का दान करें.
  • सुन्दरकाण्ड का प्रतिदिन पाठ करें.
  • शमी के पौधा में प्रतिदिन जल दें
  • प्रत्येक शनिवार को तिल का दान करें.
  • शनि स्तोत्र का नियमित पाठ करें.

Kumbh Rashifal January 2021 , Aquarius Horoscope January 2021

इस माह हितैशी एवं प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात या संपर्क हो सकता है जिससे महत्वपूर्ण कार्य मिलने या आगे बढ़ने का योग बन सकता है. लम्बे समय से रुके धन की वापसी हो सकती है. यदि जातक सामाजिक कार्यों से जुड़ा होगा तो उसकी उन्नति प्रशंसा एवं ख्याति की स्थिति बनेगी. सामाजिक मान-सम्मान का भी योग है. जातक अपनी सूझ-बूझ से नवीन कार्य करने में सफल हो सकता है. आर्थिक स्थितियों के उतार-चढ़ाव से थोड़ी परेशानी हो सकती है. परिवार में भी थोड़ा कलह एवं तनाव का वातावरण का बन सकता है. मन से हेकड़ी निकाल दें नहीं तो कोई बड़ी हानि हो सकती है. व्यापारियों के लिए यह माह सोच-समझकर ही पैसा लगाने वाला होगा तभी कार्य पटरी पर आयेगें और व्यापार को नई दिशा देने में जातक सफल हो सकता है.

Kumbh Rashifal February 2021 , Aquarius Horoscope February 2021

इस माह शनि की साढ़े-साती से जातक को मानसिक तनाव मिल सकता है. छोटी-छोटी बातों को लेकर दबाव या तनाव का योग बनेगा. सोच-समझकर कार्यों को आगे बढ़ायें. वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो घटना-दुर्घटना का योग बन सकता है. शनि स्वर्णपाद से आगे बढ़ रहा है जिसके कारण अशुभ स्थितियाँ बन सकती है. दैनिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है. रोज-रोजगार की दिशा में थोड़ा दबाव अभी बना रहेगा. शारीरिक दुर्बलता के कारण जातक उतना परिश्रम नहीं कर पायेगा जिससे कोई बड़ी सफलता हाथ से निकल सकती है इसलिए सावधानी बनायें रखें. व्यापारियों के लिए स्थिति थोड़ी मध्यम रहेगी. रोजी-रोजगार से जुड़े लोगों के साथ भी उतार-चढ़ाव की स्थितियाँ रहेगीं. रणनीति से किये गये कार्यों से सफलता का योग बन सकता है.

Kumbh Rashifal March 2021 , Aquarius Horoscope March 2021

इस माह क्रय-विक्रय से जातक को बड़ा लाभ मिल सकता है. अचल संपत्ति के बेचने से बड़े धन लाभ की स्थिति बन सकती है. लेकिन परिजनों एवं भाई-बंधुओं से विवाद की स्थिति भी बन सकती है. सावधानी बनायें रखें. यह माह मध्यम फलदायी रहेगा. जातक यदि अपने मनोबल को बनायें रखेगा तो कुछ बड़ा कार्य करने में सफल हो सकेगा. ज्ञानियों एवं बुद्धि जीवियों के लिए यह समय कठिन परीक्षा वाला हो सकता है इसलिए सावधानी से कार्य करें. परिवार से संबंधित कष्ट मिलने का योग भी है. मगर कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है जिससे घर में आनन्दमय वातावरण हो सकता है. पुत्र प्राप्ति का भी योग है. व्यापार में लाभ की स्थिति है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है.

Kumbh Rashifal April 2021 , Aquarius Horoscope April 2021

यह माह विद्यार्थियों के लिए अनुकूल रहेगा. पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा. किसी प्रतियोगिता में सफलता का भी योग बन सकता है. इस माह परिवार एवं माता-पिता के साथ यात्रा का योग बन सकता है. रोजी-रोजगार की दृष्टि से यह माह सामान्य फलदायक होगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अन्न धन वस्त्र का भी लाभ जातक को प्राप्त हो सकता है. समाजिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को उन्नति या अच्छे स्थान पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है. संतान से तनाव या पीढ़ा मिल सकती है. व्यापारियों के लिए यह माह सामान्य लाभदायक रहेगा.

Kumbh Rashifal May 2021 , Aquarius Horoscope May 2021

इस माह इस राशि के जातकों का नौकरी आदि में प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. स्त्री से भी ताल-मेल बना रहेगा. प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी. यद्यपि नौवें भाव में स्थित राहु थोड़ा अशुभ फलदायक हो सकता है इसलिए स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. कर्ज लेने से बचें. नहीं तो अधिक ऋण भार से तनाव मिल सकता है. सुख-सुविधाओं में थोड़ी कमी आयेगी इसलिए धैर्य बनाये रखें. व्यापार की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल रहेगा. उन्नतिशील स्थितियाँ बनेगी. कुछ नयी योजनाओं पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है. कार्य विस्तार का योग है. गृहस्थ सुविधा का लाभ मिलेगा. मित्रों से सहयोग एवं सम्मान मिलेगा. संतान से परेशानी या दुःख मिल सकता है इसलिए सावधानी बनायें रखें.

Kumbh Rashifal June 2021 , Aquarius Horoscope June 2021

इस माह नौकरी करने वालों के लिए समय अनुकूल है. नौकरी में उन्नति या प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. स्त्री या संतान से सहयोग मिलेगा जिससे जातक को राहत मिलेगी. रोज-रोजगार के क्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है. बाहरी लोगों से सहयोग एवं सहायता मिल सकती है. भूमि विवाद की स्थिति बन सकती है. अकारण किसी से झगड़े की स्थिति बन सकती है. महिलाओं से सावधान रहें. नहीं तो कोई आरोप प्रत्यारोप झेलना पड़ सकता है. माह के उत्तरार्ध में धनागमन होगा.जिससे आर्थिक स्थितियों में सुधार होगा. शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. भूमि एवं वाहन का सुख मिलेगा. शत्रुओं का नाश होगा. जातक अपने साहस एवं पराकर्म से स्थितियों को अपने अनुकूल करने में सफल हो सकता है.

Kumbh Rashifal July 2021 , Aquarius Horoscope July 2021

इस माह थोड़ी सावधानी रखें क्योंकि अकस्मिक दुर्घटना का योग बन सकता है. यद्यपि मन में उत्साह एवं उमंग बनी रहेगी जिससे जातक निरन्तर क्रियाशील बना रहेगा. नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को उतार-चढ़ाव वाली स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. अपने सहयोगी एवं अधिकारियों से ताल-मेल बना कर रखें. क्रोध एवं वाणी पर नियन्त्रण बनाये रखें और सावधानी से काम लें. अनियमितता के कारण उत्तम भोजन या शयन में व्यतिक्रम की स्थिति बन सकती है जिससे स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. इस माह किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. धार्मिक प्रवृत्ति जागृत होगी. जिससे पूजा-पाठ में मन लगेगा. अचानक कोई बना काम रुक सकता है या बिगड़ने की स्थिति आ सकती है इसलिए सावधानी बनायें रखें.

Kumbh Rashifal August 2021 , Aquarius Horoscope August 2021

इस माह भाई-बहन से अनावश्यक विवाद या तनाव मिल सकता है. बाहरी या महत्वपूर्ण व्यक्तियों से संपर्क की स्थिति के कारण कोई लाभकारी योजना को अपने पक्ष में या आगे बढ़ाने में जातक सफल हो सकता है. खूब सोच-समझकर ही कार्य करें तो बड़ी सफलता मिल सकती है. इस माह मन में शांति की स्थिति रहेगी. देश-प्रदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है. परिवार एवं संतान के कारण तनाव एवं चिंता की स्थिति रहेगी. स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. पेट संबंधित परेशानी सिर दर्द एवं आंख में परेशानी का योग बन सकता है. सावधानी से वाहन चलायें नहीं तो चोट-चपेट आदि की स्थिति बन सकती है. मित्रों से सहयोग एवं लाभ मिल सकता है.

Kumbh Rashifal September 2021 , Aquarius Horoscope September 2021

इस माह जातक का मन उत्साहित रहेगा. मन में प्रसन्नता का भाव बना रहेगा. शनि की साढ़े-साती का इस समय जातक पर शुभ प्रभाव रहेगा जिससे कोई बड़ा कार्य बन सकता है. मन में शांति आयेगी और अच्छे विचारों का उदय होगा. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति की स्थिति बन सकती है. शारीरिक सुख, एवं सगे-संबंधियों का स्नेह मिल सकता है. व्यय पर नियन्त्रण रखें नहीं तो क्लेश मिल सकता है. स्वास्थ्य खराब रहने से मन अशांत रहेगा. स्वास्थ्य पर निगाह बनाये रखें. व्यापारियों के लिए यह माह कठिन परिश्रम से ही लाभ या धन की स्थिति अनुकूल बनाने वाला हो सकता है. पूँजी वहीं निवेश करें जहाँ से बड़े लाभ की स्थिति बनें.

Kumbh Rashifal October 2021 , Aquarius Horoscope October 2021

इस माह परिवार एवं माता-पिता के साथ घूमने या धर्म-यात्रा करने का योग बन सकता है. सावधानी रखें नहीं तो भाई-बहनों से विवाद की स्थिति का भी योग है. इस माह अच्छे लाभ के कारण जातक की आर्थिक स्थिति पटरी पर आ सकती है. पारिवारिक एवं व्यवसायिक स्थिति में ताल-मेल बनायें रखें. तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं. असावधानी से धन हानि की स्थिति बन सकती है. जातक के महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावट या उलझनें आ सकती है. महिलाओं से बड़ी सहायता मिल सकती है जिससे जातक की आर्थिक स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है. छोटी-मोटी यात्रा का भी योग है.

Kumbh Rashifal November 2021 , Aquarius Horoscope November 2021

इस माह जातक को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा. पेट में दर्द गैस आदि के कारण तनाव एवं उलझनों की स्थिति बन सकती है. किसी बड़ी बीमारी की आशंका या स्थिति का भी योग है. इस माह पत्नी का सुख जातक को प्राप्त होगा. विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यापारियों के लिए भी समय अनुकूल है. व्यापार आदि में बड़ी सफलता मिल सकती है लेकिन साझेदारी वाले व्यापार में सावधानी रखें नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ईष्ट मित्रों का भी सहयोग मिलेगा. जिससे जातक को आर्थिक लाभ मिल सकता है. इस माह पारिवारिक सुख सामान्य रहेगा. सोच-समझकर ही कार्य करें तभी पारिवारिक स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं.

Kumbh Rashifal December 2021 , Aquarius Horoscope December 2021

इस माह परिवार एवं स्त्री का सुख जातक को मिलेगा. पारिवारिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. सगे-संबंधियों से संपर्क बढ़ेगा. जिससे लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा. जातक नई योजना बनाने में अत्यधिक क्रियाशील हो सकता है लेकिन शनि व्यय भाव में मार्गी होगा. सामाजिक एवं राजकीय कार्यों में तनाव या उलझन पैदा कर सकता है लेकिन कुछ महत्वपूर्ण बड़े कार्यों के करने से जातक का मन प्रसन्न हो सकता है. परिवार का सुख-दुःख बराबर रहेगा. सामान्य लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. व्यापारिक स्थिति में कुछ सुधार होगा इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा. जातक के आत्मबल में वृद्धि होगी जिससे जातक कोई बड़ा कार्य करने के लिए प्रेरित हो सकता है. इस माह अच्छे भोजन वस्त्र एवं आभूषण का सुख मिल सकता है. शत्रओं का दमन होगा. हनुमान चालीसा का पाठ करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं.

कुंभ राशिफल 2021 , कुंभ राशि 2021 , कुंभ राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , एक्वेरियस राशिफल 2021 , कुंभ 2021 का राशिफल , Kumbh Rashifal 2021 in Hindi‌ , Kumbh 2021 Love Rashifal , Aquarius 2021 Horoscope in Hindi , Kumbh Varshik Rashifal 2021, Kumbh Rashi

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें