मेष राशिफल 2021, मेष राशि 2021, एरीज, मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा, मेष 2021 का राशिफल, Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌, Mesh 2021 Love Rashifal, Aries 2021 Horoscope in Hindi, Mesh Varshik Rashifal 2021, Mesh Rashifal 2021, Mesh 2021 Rashifal Hindi, Mesh 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

2021 मेष राशिफल अवलोकन

इस साल लंबे समय तक चलने वाले बिंदुओं और आकांक्षाओं का एक हिस्सा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा. सामान्य तौर पर मेष वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार आपकी मनोवैज्ञानिक, शारीरिक और उत्साही क्षमता उच्च कोटी की रहेगी. स्नेह और रिश्ते के मुद्दों में आपको सकारात्मक खगोलीय ऊर्जा से सम्मानित किया जाएगा.

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मेष राशिफल 2021 के भविष्यवाणियों से जीवन के कई पहलुओं का पता चलता है. मेष राशि वालों के लिए आने वाला नया साल 2021 उत्साह, अवसरों और कई बदलावों से भरा होगा. इस साल न केवल आप अपने पुराने और अधूरे कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे, बल्कि आपके किस्मत के सितारे भी बुलंद रहेंगे. इस साल अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे, आपका भाग्य आपके अपने करियर में गति प्राप्त करने में मदद करेगा. जैसा कि 2021 मेष राशिफल द्वारा भविष्यवाणी की गई है, आपको इस साल कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, यही कारण है कि आपको कोई भी निर्णय लेने से पहले तनाव-मुक्त रहने की आवश्यकता है, व्यापारी वर्ग इस वर्ष थोड़ा निराश रह सकते हैं.

मेष लव राशिफल 2021 , मेष प्रेम संबंध राशिफल 2021

वर्ष 2021 में आपका प्रेम संबंध ठीक रहेगा. वर्ष के प्रारम्भ के चार महीने प्रेम मामलों के लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है अतः इस समय अपने प्यार को लेकर गंभीर और सावधान रहें. अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए प्रेम में पारदर्शिता बनाये रखे. अपने अंदर अहंकार का टकराव न आने दें. यदि अहंकार का टकराव होता है तो न केवल आपके रिश्ते में कड़वाहट आएगी, बल्कि दूरियाँ भी बढ़ सकती हैं इसलिए प्रेम में अहंकार को स्थान न देना ही बुद्धिमानी होगी, जैसा प्रेम-प्रसंग चल रहा था चलता रहेगा. अपने पार्टनर (प्रेमी व प्रेमिका) के प्रति आने वाले नकारात्मक विचार को त्याग दे. विश्वास तथा सामजिक और पारिवारिक सौहार्द बनाये रखने से रिश्तों में आ रही खुशियों में चार-चाँद लग जाएगा.

इस साल किसी के साथ नए प्रेम की शुरुआत भी हो सकती है, यह स्थान ऑफ़िस या कॉलेज कोई भी हो सकता है. अपने पार्टनर के साथ किसी भी प्रकार की बहसबाज़ी से बचे. विचारों को एक दूसरे पर थोपने की कोशिश न करें. अपने धैर्य का परिचय दें और एक दूसरे की भावनाओं को समझें. बार बार पार्क में रोमांस करने का मौका मिल सकता है. रूठने पर अपने साथी को मनाने के लिए भी तैयार रहे. सितम्बर अक्टूबर में रिश्तो में कटुता आ सकती है. प्रेम-प्रसंग को मजबूत करने के लिए प्रेमी प्रेमिका व पति पत्नी दोनों मिलकर मछली को आटा खिलाये इससे दोनों के मध्य रोमांस बढ़ जाएगा.

मेष करियर (नौकरी) राशिफल 2021

Mesh Career Rashifal 2021 के अनुसार, मेष राशि वालों के करियर को साल 2021 में एक नई दिशा प्राप्त होगी. जिन बच्चों को पिछले काफी समय से यह पता नहीं चल पा रहा था कि उनको आगे किस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए तो यह साल उनके लिए नए रास्ते खोलेगा और उनको भी इस साल नए मौके प्राप्त होते हुए नजर आएँगे. नौकरी की तलाश कर रहे युवकों को नई नौकरी प्राप्त होगी. Rashifal 2021 के अनुसार, यदि आप विदेश यात्रा के लिए या फिर विदेश में नौकरी के लिए मौके तलाश रहे हैं तो आपको अप्रैल और मई के इन 2 महीनों में लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आ सकता है और जो लोग पिछले काफी समय से सरकारी नौकरी का प्रयास कर रहे हैं तो अक्टूबर से नवंबर महीने में आपको भगवान सूर्य की तरफ से लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा और आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है.

मेष शिक्षा राशिफल 2021

मेष राशिफल 2021 के अनुसार, इस साल मेष राशि वालों के लिए शिक्षा से जुड़े हुए कई सारे मौके खुद से प्राप्त होंगे. इस साल की शुरुआत में मंगल अपनी ही राशि में विराजमान है और यह मंगल, शिक्षा के विषय के लिए काफी अधिक लाभदायक साबित होने वाला है. इस साल आपको बाहर पढ़ने के लिए स्कॉलरशिप भी प्राप्त हो सकती है.

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2021

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2021 (Aries Health Horoscope 2021) में मेष राशि वालों के लिए यह साल स्वास्थ्य के लिहाज से मिला-जुला रहेगा. साल के शुरुआती समय में वैसे तो मंगल आपकी ही राशि में विराजमान है, इस वजह से मंगल आपके बहुत सारे रोगों को छोटी बीमारी में तब्दील करके आपको राहत प्रदान कर सकता है लेकिन शनि और शुक्र की वजह से आपको साल की शुरुआत में और खासकर मार्च के महीने तक कोरोनावायरस जैसी बीमारी से खुद का बचाव करना है. यदि आप इस समय में लोगों से बिना किसी सावधानी के मिलते रहेंगे तो यह आपके लिए गंभीर चिंता का विषय बन सकता है. राशिफल 2021 में साल के मध्य महीनों की बात करें तो मध्य महीनों में स्वास्थ्य को लेकर कोई बहुत अधिक बड़ी बीमारी आपको परेशान करती हुई नजर नहीं आएगी. लगातार बाहर भोजन करने से बचें. नवंबर से दिसंबर महीने की बात करें तो इन 2 महीनों में आपको पैरों से संबंधित और जोड़ों में दर्द संबंधित बीमारियाँ परेशान कर सकती हैं.

मेष पारिवारिक राशिफल 2021

मेष परिवार राशिफल 2021 (Aries Family Horoscope 2021) के अनुसार, मेष राशि वालों के लिए साल 2021 पारिवारिक संबंधो की दृष्टी से बड़ा अच्छा रहने वाला है. मेष राशि के जातकों को परिवार के लोगों का पूरा-पूरा साथ मिलने वाला है. साल 2021 में मेष राशि वालों को माता-पिता का भी पूरा पूरा साथ प्राप्त होगा और यह साथ आपको जीवन में आगे लेकर जाएगा. साथ ही साथ परिवार में पुराने समय से चले आ रहे जो भी कलेश और विवाद हैं वह खत्म होते हुए नजर आएँगे. Mesh Rashifal 2021 के अनुसार, साल 2021 आपके लिए एक उम्मीदों का साल है यदि आपके रिश्ते पिछले काफी समय से किसी व्यक्ति से खराब चल रहे हैं और आप चाहते हैं कि वह सही हो जायें तो यह साल आपको इस रिश्ते को सही करने के लिए कई सारे मौके देगा.

मेष धन राशिफल 2021

मेष धन राशिफल 2021 (Aries Finance Horoscope 2021) के अनुसार, धन से जुड़ी हुई जो भी समस्याएं पहले से मेष राशि वालों के जीवन में बनी हुई हैं वह साल 2021 में खत्म होती नजर आएँगी. धन का यह अर्थ बिल्कुल भी नहीं है कि आपको इस साल बिना किसी मेहनत के कहीं पर गढ़ा हुआ धन या पैसा मिल जाएगा? ऐसा बिल्कुल नहीं होने वाला है क्योंकि आपको धन प्राप्त करने के लिए मेहनत व परिश्रम करना होगा. जनवरी, फरवरी और मार्च महीने में यह धन के आने की गति बेशक धीमी होगी लेकिन कहीं पर रूका हुआ धन या फिर किसी को दिया हुआ धन, जो कि काफी समय से आपको नहीं प्राप्त हो पा रहा है वह साल की शुरुआत में आपको प्राप्त होता हुआ नजर आ सकता है. धन के लिहाज से मध्य महीने काफी अच्छे होंगे. इस समय में आपको आपके व्यापार के लिए भी धन प्राप्त होगा और साथ ही साथ नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में भी आपका प्रभाव और धन बढ़ता हुआ नजर आने वाला है. साल का अंतिम समय आपके लिए मध्यम गति से धन लेकर आने वाला होगा.

मेष घर राशिफल 2021

मेष मकान राशिफल 2021 (Aries House Horoscope 2021) के अनुसार, साल 2021 आपको मकान के विषय में थोड़ी राहत मिल सकती है. यदि आप मकान या घर खरीदने की सोच रहे हैं या फिर मकान बनाने की सोच रहे हैं तो साल के शुरुआती महीनों में आपको यह काम नहीं करना चाहिए. यह समय किसी भी लिहाज से बाहर निकलकर घर देखने के लिए या फिर घर बनाने के लिए बिल्कुल भी अनुकुल नहीं है. 2021 Mesh Rashifal में हमने आपको पहले ही बताया कि शुरुआती महीनों में स्वास्थ्य के लिहाज से आपको करोना जैसी बीमारी से बचना है इसलिए मकान बनाने या फिर नया मकान खरीदने के लिए आप साल के अंतिम समय का इंतजार कीजिए और उसी समय में आपको यह काम करना चाहिए.

मेष वाहन राशिफल 2021

मेष वाहन राशिफल 2021 (Aries Vehicle Horoscope 2021) के अनुसार, वाहन के लिहाज से मेष राशिवालों के लिए साल 2021अच्छा रहेगा. आप इस साल चार पहिया गाड़ी खरीद सकते हैं. यानी कि जो गाड़ी पिछले काफी समय से आपका सपना बनी हुई थी, वह गाड़ी आप इस साल खरीदते हुए दिख सकते हैं. वाहन का सुख आपको प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. आप होली या फिर रक्षाबंधन तक नई गाड़ी लेते हुए दिख सकते हैं.

मेष संतान राशिफल 2021

मेष राशिफल 2021 के अनुसार, मेष राशि वालों को संतान से जुड़े हुए विषय को लेकर साल 2021 में अच्छी ख़बर प्राप्त होने की पूरी संभावना है. जिन लोगों को पिछले काफी समय से संतान प्राप्त नहीं हो पा रहा था, साल 2021 में भगवान सूर्य के आशीर्वाद से आपको आपके जीवन में संतान से संबंधित ख़ुशियाँ प्राप्त होती हुई नजर आएँगी. सूर्य साल 2021 में भाग्य स्थान पर विराजित हैं जबकि मेष राशि वालों के लिए मंगल भी काफी अच्छी स्थिति में मौजूद रहेंगे, तो इसके चलते आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती हैं. संतान की चाहत रखने वालों के लिए इस साल ख़ुशियों से भरा होगा.

मेष दांपत्य जीवन राशिफल 2021

मेष वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, दांपत्य जीवन की बात करें तो साल 2021 में मेष राशि वालों के लिए यह साल थोड़ा संकटमय हो सकता है, इस साल आपका दांपत्य जीवन आपको परेशान करता हुआ नजर आएगा और आपके जो झगड़े हैं वह इस साल लगातार बढ़ते हुए नजर आ सकते हैं. साल के शुरूआती 3 महीनों में तो सब कुछ सही जाता हुआ दिखेगा, यहां पर आपको कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी परंतु बुध ग्रह जैसे ही अपनी दशा और दिशा बदलेगा आपके लिए समस्याएं खड़ी होनी भी शुरू हो जाएगी. हमारी आपको सलाह है कि आप अपने शुक्र को अधिक शक्ति प्रदान करना शुरू करें और एस्ट्रो स्वामी जी के ज्योतिषाचार्य से बात करके शुक्र को शक्ति प्रदान करने के लिए कोई उपाय करें.

मेष लाभ राशिफल 2021

मेष लाभ राशिफल 2021 के अनुसार, मेष राशि वालों के लिए साल 2021 में लाभ से जुड़े हुए कई मुद्दे हल होते हुए नजर आ सकते हैं. मेष राशि वालों के लिए लाभ की दृष्टी से यह साल काफी बेहतरीन जाने वाला है. खासकर अगस्त और नवंबर का महीना आपके लिए बेद अच्छा रहेगा. यानी यह महीना आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा कि इसमें आपको व्यापार से जुड़ी हुई कोई विशेष सफलता प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है. लाभ के लिए जनवरी से मार्च का महीना तो धीमा जाता हुआ नजर आएगा लेकिन इसके बाद होली के बाद का समय आपके लिए अति उत्तम समय रहने वाला है. इस समय में आप जो भी काम करेंगे उसके अंदर आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. साल के अंत तक एक सही और निरंतर गति से आपको लाभ प्राप्त होता हुआ दिखने वाला है.

मेष व्यय राशिफल 2021

राशिफल 2021 के अनुसार, मेष राशि वालों को साल 2021 में अपने खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल करके चलना होगा. इस साल आपको अपने खर्चों पर लगाम लगाने की आवश्यकता है. यदि आप इस साल ऐला नहीं करते हैं और खुले हाथों से खर्च करते रहते है, यह नहीं ध्यान रखते कि किस तरीके से किस चीज पर पैसा लगाना है, तब आपके हाथों से यह पैसा इस तरीके से निकलता हुआ नजर आएगा, जैसे की मुट्ठी बंद करने पर रेत हाथों से निकल जाती है. शनि की नजर से आपको अपने आप को बचाकर रखना है. क्योंकि यही नजर आपके ख़र्चों को बढ़ाने वाली है और आपके खर्च इतने बढ़ सकते हैं कि आप इनको ना संभाल पाएँ. साल के मध्य भाग में और खासकर नवंबर-दिसंबर महीने में आपके खर्चे बहुत अधिक बढ़ने वाले हैं, इसलिए शुरू से ही फ़िज़ूलखर्ची पर ध्यान रखें.

मेष बिज़नेस राशिफल 2021

बिज़नेस के लिहाज से बात करें तो मेश राशि वालों के लिए व्यापार को लेकर यह साल काफी अच्छा जाता हुआ नजर आने वाला है. व्यापार के क्षेत्र में आपको अपने किसी दोस्त की तरफ से पैसा निवेश करने का एक बेहतरीन मौका प्राप्त हो सकता है और आप पार्टनर-शिप में काम करना शुरू कर सकते हैं व लाभ कमा सकते हैं. हमारी आपको सलाह है कि आप किसी अपने बहुत खास व्यक्ति के साथ बिज़नेस में पार्टनर-शिप ना करें. आगे चलकर यह साझेदारी आपको बहुत महंगी पड़ सकती है और आपको बहुत ज्यादा परेशान भी कर सकती है. व्यापार के लिहाज से मेष राशि वालों के लिए यह साल काफी अच्छा है, मेष के जातक खुश हो जाएं क्योंकि इस साल स्टार्टअप करने वाले और सोने से जुड़े हुए काम करने वाले लोगों को बहुत अधिक लाभ प्राप्त होने वाला है. दीवाली के बाद का समय तो आपके लिए एकदम उत्तम उत्तम नजर आ रहा है. जो लोग कपड़ों से जुड़े हुए काम करते हैं या फिर जो लोग मकान या फिर बिल्डिंग बनाने का काम करते हैं उनके लिए साल के मध्य समय में अच्छी ख़बरे आना शुरू हो जाएंगी.

मेष राशिफल 2021 का निष्कर्ष

अगर मेष राशि वालों के लिए साल 2021 का निष्कर्ष निकाला जाए तो कुल मिला-जुला कर मेष राशि के जातकों के लिए यह साल बहुत ही उत्तम और बेहतरीन होने वाला है. व्यापार में आपको लाभ प्राप्त होता दिखाई दे रहा है. नौकरी में आपको नए मौके प्राप्त होते नजर आ रहे हैं. आपको विदेश जाने का मौका भी प्राप्त हो सकता है तो वहीं विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप भी मिल सकती है. कुल मिला-जुला कर देखें तो साल 2021 मेष राशि वालों के लिए काफी ज्यादा अच्छा जाएगा. इसके अलावा अगर इस साल मेष राशि के जातकों को कहीं पर ध्यान रखने की आवश्यकता है तो वह साल 2021 की शुरुआत है. साल के शुरुआत में आपको कोरोनावायरस जैसी बीमारी से अपना ध्यान रखना है. साथ ही साथ परिवार, दांपत्य जीवन में आप को दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है. ज्योतिषाचार्य कि सलाह है कि आप दांपत्य जीवन में धैर्य के साथ काम करें और कोई भी बात सामने वाले साथी से बोलने से पहले उसके ऊपर विचार ज़रूर कर लें. गुस्से के द्वारा आप अपने इस रिश्ते को खत्म करते हुए नजर आ सकते हैं और बाद में यहीं खत्म हुआ रिश्ता आपको काफी दर्द देता हुआ नजर आएगा. साल 2021 में विदेश यात्रा हैं, तो आपको इस साल वाहन से जुड़ा हुआ लाभ भी प्राप्त हो सकता है. 2021 आपके लिए अच्छा है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप इस अच्छे साल के लिए ईश्वर को धन्यवाद ना करें इसलिए समय-समय पर धार्मिक भावनाओं के साथ भगवान हनुमान और भगवान सूर्य की आराधना करते रहें.

JANUARY- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जनवरी का महीना? Mesh Rashifal 2021 January

मेष राशि के जातकों के लिए नए साल का पहला महीना यानी जनवरी अनुकूल रहेगा यद्यपि कुछ कार्यों में बाधायें व परेशानियां भी आयेंगी. जिससे जातक खुद पर थोड़ा दबाव महसूस कर सकते हैं लेकिन मंगल की स्थिति मजबूत होने की वजह से स्थितियाँ सप्ताह का मध्य आते-आते अनुकूल होती दिखाई देने लगेंगी. जिससे जातक के उचित उत्तरदायित्यों की पूर्ति होगी. इस महीने में आपके पद प्रतिष्ठा की वृद्धि हो सकती है. इस माह में आर्थिक स्थितियाँ संघर्ष के साथ पटरी पर आयेंगी. व्यापारियों के लिए यह माह सूझ-बूझ एवं रणनीति के साथ कार्य करने पर ही लाभप्रद होगी. अर्थात सावधानी से किये गये कार्यों से विशेष लाभ होगा. विद्यार्थियों के लिए भी समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा लेकिन महीने के मध्य आते आते पढ़ाई-लिखाई में विशेष रुचि बढ़ेगी. किसी प्रतियोगिता में सफलता का योग बन सकता है. जिससे जातक उन्नति करने में सफल हो सकता है. इस राशि वाले यदि हनुमान जी की पूजा या सुन्दरकाण्ड का पाठ करेगें. तो कार्यों को पटरी पर लाने में सफल होगें. व्यापारी अपनी आर्थिक स्थिति को उन्नतिशील बनाने में सफल हो सकते है.व्यापार को नई दिशा दे सकते है. सब मिलाकर मेष राशि वालों के लिए यह माह लगभग अनुकूल रहेगा.प्रगतिशील स्थितियाँ बनी रहेगीं.

FEBRUARY- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा फरवरी का महीना? Mesh Rashifal 2021 February मे

मेष राशि वालों के लिए फरवरी माह अनुकूल रहेगा. संतान प्राप्ति का योग बन सकता है या संतानों की उन्नति हो सकती है. कुटुंब पर पड़ने वाला दबाव कम होगा या समाप्त हो जायेगा. व्यापार में लाभ की स्थित रहेगीं किंतु साझेदारी वाले व्यापार से बचे. क्योंकि साझेदारी वाले व्यापार हानि की स्थिति बन सकती है. आपसी संदेह के कारण तनाव मिल सकता है. जिससे व्यापार में हानि या व्यापार को लेकर तनाव के कारण कष्ट मिल सकता है. स्वास्थ्य में सुधार होगा. कार्य व्यापार का विस्तार होगा. किसी नये कार्य के प्रारम्भ का अवसर मिल सकता है. कोई बड़ा कार्य पटरी पर आ सकता है. जातक का महत्व बढ़ेगा. अपने परिश्रम और सूझ-बूझ से जातक बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने में सफल हो सकता है. नौकरी वालों के लिए समय अनुकूल है प्रमोशन आदि मिल सकता है. मंगल का मंत्र या सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं. कार्यों में आने वाली बाधायें कम होगीं.

MARCH – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना? Mesh Rashifal 2021 March

मार्च के माहीनों में मेष राशि के जातकों के जीवन में आपसी संबंधों को लेकर कुछ परेशानी या तनाव की स्थिति बन सकती है. इस महीने में आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ती दिखाई देगी लेकिन व्यापारी गतिविधियाँ सुचारु रुप से चलेंगी. व्यापार में अच्छे मौकों के साथ कभी-कभी बड़े लाभ की स्थिति भी बन सकती है. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना इस राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा. समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी. लेकिन कुछ लोगों के कारण प्रतिष्ठा को लेकर जातक दबाव महसूस कर सकता है. अपनी सूझबूझ एवं कार्यशैली से जातक चिंताओं को दूर करने में सफल होगा और हर परिस्थिति को पटरी पर लाने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहेगा. इस माह अपाहिजों को राहु का दान करें और सुन्दरकाण्ड का पाठ करें. तो स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं. बाधायें दूर होगीं.

APRIL- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का महीना? Mesh Rashifal 2021 April

मेष राशि के जातकों के लिए अप्रैल माह बेहद शुभ रहने वाला है. इस महीने में आपके कई सारे महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आ जायेगें. आपकी बड़े व्यापारियों से मेल-जोल बढ़ेगी. कोई बड़ा कार्य या बड़े व्यापार की स्थिति बनेगी. व्यापार में होने वाले लाभ की स्थिति भी अनुकूल रहेगी. जातक अपने व्यापार को बड़ा आकार देने और धन संचय करने में सफल हो सकता है. संतान सुख या संतानों का सहयोग प्राप्त होगा. ईष्ट मित्र जातक के कार्यों में सहयोग करेगें. जिससे कार्य में आने वाली बाधायें या परेशानियाँ कम होगीं. जातक के कार्य पटरी पर आयेगें. महीने के अन्तिम सप्ताह में कुछ मानसिक परेशानियाँ आयेगीं. स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है. कुशल रणनीति एवं सूझ-बूझ से कार्य करने पर इस माह इस राशि के जातकों के लिए उत्तम रहेगा. और बड़े लाभ की स्थिति बनेगी.

MAY – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा मई का महीना? Mesh Rashifal 2021 May

मेष राशि वालों के लिए मई महीने के पहले सप्ताह में स्थितियाँ थोड़ी कष्टदायक रहेंगी. कार्य व व्यापार में उतार-चढ़ाव के साथ स्थितियाँ आगे बढ़ेंगी लेकिन महीने के उत्तरार्ध में भाग्य में वृद्धि होती नजर आएगी. व्यापार आदि में उन्नतिशील स्थितियाँ बन सकती है. आर्थिक स्थितियों में गुणात्मक सुधार होने की संभावना है. मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नौकरी करने वालों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल है. उन्नति का या प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. घर परिवार में सुखद वातावरण रहेगा. मंगल कार्य होने की स्थिति बन सकती है. घरेलू वातावरण सुखद एवं उत्साह वर्धक रहेगा. व्यापारियों के लिए भी यह माह हर दृष्टि से अनुकूल एवं आर्थिक स्थितियों में सुधार लाने वाला होगा. जातक शेयर मार्केट या बाजार में पैसा लगायेगा तो लाभ की स्थिति बन सकती है.

JUNE- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जून का महीना? Mesh Rashifal 2021 June

इस राशि के विद्यार्थियों को जून के महीने में अधिक मेहनत करना पड़ेगा. मेहनक व परिश्रम के बल पर ही आपके कार्य पटरी पर आयेगें, नहीं तो आपको दबाव का सामना करना पड़ सकता है. किसी प्रतियोगिता या प्रतिस्पर्धा में अधिक परिश्रम एवं सूझ-बूझ से काम लेने पर ही आपको सफलती मिल सकती है. व्यापारियों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहने वाला है. खासकर सट्टा बाजार से जुड़े लोगों के लिए बहुत अनुकूल समय है बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है. परिवारिक सुख उत्तम रहेगा. लेकिन कार्यव्यापार की चिंता बनी रहेगी यदि आलस करेगें, तो लाभ में कमी आयेगी. मित्रों से मिलाजुला सम्बन्ध रहेगा. अनावश्यक विवादों एवं कार्यों से बचें. यदि जातक सूझ-बूझ से काम लेगा तो मानसिक सुख एवं मित्रों का निरन्तर सहयोग बना रहेगा. कार्य को अधिक गतिशील बनाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ या सुन्दरकाण्ड का पाठ करें तो स्थितियाँ निरन्तर अनुकूल बनी रहेगीं.

JULY – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? Mesh Rashifal July 2021

मेष राशि वाले जुलाई माह में किसी भी मांगिलक कार्य को करने से बचें, क्योंकि इस समय मांगलिक कार्यों में बाधा आने की पूरी संभावना है, जिससे आप तनाव महसूस कर सकते हैं. आपको इस समय में पारिवारिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. धर्म-कर्म के पालन में भी अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार की दृष्टि से यह माह मिलाजुला रहेगा. सूझ-बूझ से व्यापार में पैसा लगायें नहीं तो धन हानि की स्थिति बन सकती है. ऋण भार बढ़ सकता है. धन संग्रह में भी कमी आ सकती है. बाजार एवं शेयर मार्केट की नब्ज समझकर ही निर्णय लें तभी धन लगायें. हनुमान जी का स्मरण करें और उनसे बल बुद्धि का आशीर्वाद मांगे ताकि जातक परिस्थितियों को अनुकूल करने में सफल हो सकें.

AUGUST – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना? Mesh Rashifal 2021 August

नौकरी पेशा वालों के लिए साल 2021 का अगस्त माह काफी अनुकूल रहेगा. नौकरी और करियर में पद्दोन्नति या अच्छे स्थान में हस्तानान्तरण होने पर स्थितियाँ अनुकूल होंगी. जातक को धन संग्रह करने का उचित अवसर मिल सकता है. घर परिवार के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता बढ़ने की संभावना है. माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें. व्यापारियों के लिए गुरु लौहपाद से आगे बढ़ेगा. जिससे व्यापारियों के लिए व्यापार में उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा. बड़े लाभ की स्थिति बनेगी. रोजी-रोजगार में उन्नति के अवसर मिलेगें. इस राशि वालों के दामपत्य जीवन में सुधार होगा. मधुरता बढ़ेगीं. संतान से संबंधित चिंता का योग धीरे-धीरे समाप्त होगा. यात्रा का योग बन सकता है. हनुमान जी का निरन्तर स्मरण करते रहें. स्थितियाँ उन्नतिशील बनेगीं या पटरी पर आयेगीं.

SEPTEMBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना? Mesh Rashifal 2021 September

सितंबर के महीने में मेष राशि के जातकों के लिए घरेलू सुख में वृद्धि करने का शुभ योग है. भूमि खरीदने व भवन निर्माण के कार्यों को करने में गतिशीलता आयेगी. देनदारी भी सुखद रहेगी. लेन-देने की स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेंगी. क्रय-विक्रय में लाभ का योग बन रहा है. व्यापार आदि में आपके लिए बड़े लाभ की स्थिति बनती नजर आ रही है. इस माह नये-नये संसाधनों एवं तकनीकी संसाधनों से जातक आगे बढ़ने में सफल होगा. दृढ़ इच्छा बलवती होगी. कठोर निर्णय लेने में जातक सफल होगा. कार्यों को नई दिशा देने में सफलता मिलेगी. कोई निर्माण कार्य चल रहा होगा तो उसके पूर्ण होने का समय इस माह में अनकूल रहेगा. सब मिलाकर यह माह शुभाशुभ साबित रहेगा. विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा. किसी प्रतियोगिता या प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने का योग बनेगा. पढ़ाई-लिखाई में निरन्तर मन लगेगा. जातक नये शोध कार्यों से ख्याति प्राप्त कर सकता है.

OCTOBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का महीना? Mesh Rashifal 2021 October

इस माह मेष राशि के जातकों के परिवार में प्रगति करने का योग बन रहा है. संतान सुख की स्थिति बन सकती है. संतान या आपके स्वयं के आगे बढ़ने का प्रबल योग बन रहा है. इस माह में आपको होने वाली अनावश्यक तनाव व परेशानियों का अन्त होगा. कई सारे कार्य पटरी पर आयेगें. कुटुंब सुख में वृद्धि होगी. स्त्री एवं बच्चों के प्रति निरन्तर सहयोग एवं अनुराग बना रहेगा. अध्यात्मिक चिंतन में वृद्धि होगी. पूजा-पाठ में मन लगा रहेगा. सूझ-बूझ से कार्य करने पर या अधिक परिश्रम करने पर किसी बड़े कार्य की सिद्धि हो सकती है. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. व्यापार में कुछ बाधायें बनी रह सकती है. जिसके कारण मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. यदि जातक सूझ-बूझ से कार्य करेगा. और मंगल मंत्र करता रहेगा. तो बाधायें खत्म होगीं. और कई महत्वपूर्ण कार्यों को जातक पटरी पर लाने पर सफल होगा. यह माह सूझ-बूझ एवं तनाव के बीच परिश्रम से आगे बढ़ने वाला माह है.

NOVEMBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा नवंबर का महीना? Mesh Rashifal 2021 November

इस माह में मेष राशि के जातकों के कार्यों में थोड़ी अड़चने आने की संभावना बनती दिखाई दे रही है. भाईयों से तर्क-वितर्क या तनाव मिलने से आपको दुख हो सकता है. सूझ-बूझ से कार्य करें तभी आपको इनमें सफतता मिल सकती है. इस माह मेष राशि के लोगों के लिए सुखों में थोड़ी कमी सी रहेगीं लेकिन परिश्रम एवं सूझ-बूझ से जातक उस कमी को पूरा कर सकते हैं. माह के मध्य तक थोड़ा सावधान रहें. अनावश्यक किसी बात पर न उलझें नहीं तो आपको कोई बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. शनि आपकों अनावश्यक भागदौड़ या यात्रा करा सकता है. इसलिए सोच समझकर कार्य करें. व्यापारियों के लिए यह माह समान्य रहेगा. व्यापार में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा. भले लाभ कम हो लेकिन व्यापार में गतिशीलता बनी रहेगीं. पैतृक संपत्ति मिलने का योग बन सकता है. घर परिवार में सूझ-बूझ से कार्य करें नहीं तो पारिवारिक टकराव की स्थिति बन सकती है. रणनीति बनाकर कार्य करने पर धन लाभ हो सकता है.

DECEMBER – मेष राशि के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना? Mesh Rashifal 2021 December

इस माह इस राशि के जातकों के परिवारिक सुखों में वृद्धि होगी. परिवार के साथ अच्छा ताल-मेल बनता नजर आएगा. इस महाह में परिवार के सभी सदस्यों की उन्नति का योग बनता दिखाई दे रहा है. माह के प्रथम सप्ताह में स्थितियाँ अधिक अनुकूल रहेंगी. बिगड़े हुए काम बनेगें. रोजी-रोजगार की स्थितियाँ पटरी पर आयेगी. जिससे जातक के आर्थिक सुधारों में वृद्धि होती नजर आएगी. समाजिक कार्यों में जातक का मन लगेगा. बढ़ चढ़कर समाजिक कार्यों में जातक सम्मिलित होगा जिससे जातक का महत्व बढ़ेगा. लेकिन कुछ कार्यों को लेकर शारीरिक मानसिक एवं पारिवारिक अशांति रहेगी. जिसके कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है. रोग आदि की दृष्टि से यह माह थोड़ा न्यून है. इसलिए स्वास्थ्य पर ध्यान बनायें रखें. नहीं तो स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का योग बन सकता है. जिसके कारण सुख-शांति में कमी आ सकती है. पुत्र पत्नि का सहयोग बनेगा जिससे जातक राहत महसूस करेगा और तनाव में कमी आयेगी. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा. व्यापार एवं रोजी-रोजगार की स्थिति सुदृढ़ होगी. व्यापारी अपने कार्यों को मजबूती देने में सफल होगें. जिससे व्यापार पटरी पर आयेगा और लाभ की अनुकूल स्थितियाँ बनी रहेगीं. हनुमान जी एवं विष्णु जी की पूजा से बाधायें कम आयेगीं. कार्यों में गतिशीलता बढ़ेगी.

ये उपाय करें तो मिलेंगे अच्छे लाभ

  • रोजाना ‘ऊं अंग अंगारकाय नम:’ मंत्र की एक माला जाप करें.
  • ‘ऊं केम केतवे नम:’ का रोज एक माला जाप करें.
  • स्वास्थ्य को लेकर परेशान हैं तो बजरंगबाण (Bajgrang Baan) का पाठ अवश्य करें.
  • परिवार के सदस्यों के मध्य आपसी मनमुटाव न आने देने की पूरी कोशिश करें .
  • अपनी ऊर्जा का उपयोग अपने तथा लोगों के कल्याण के लिए करें व नकारात्मक विचार से प्रेरित कार्य का त्याग करें.
  • क्रोध को त्याग दें अन्यथा बनता काम पूरी तरह से बिगड़ सकता है.
  • अपने शत्रुओं को बल से नहीं बल्कि बुद्धि से परास्त करने का प्रयास करें.
  • यदि आप प्रतिदिन सुन्दर काण्ड या हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे तो आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी.
  • स्वास्थ्य को लेकर परेशान है तो बजरंगबाण का पाठ करना न भूलें.
  • प्रेम सम्बन्ध को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे को धार्मिक पुस्तक उपहार में दे.

मेष राशिफल 2021 , मेष राशि 2021 , एरीज , मेष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मेष 2021 का राशिफल , Mesh Rashifal 2021 in Hindi‌ , Mesh 2021 Love Rashifal, Aries 2021 Horoscope in Hindi , Mesh Varshik Rashifal 2021, Mesh Rashifal 2021, Mesh 2021 Rashifal

 

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें