मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल , Mithun Rashifal 2021 in Hindi‌ , Mithun 2021 Love Rashifal , Gemini 2021 Horoscope in Hindi , Mithun Varshik Rashifal 2021, Mithun Rashifal 2021, Mithun 2021 Rashifal Hindi , Mithun 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

मिथुन राशिफल 2021 एक नजर

मिथुन राशिफल 2021 के लिए भविष्यवाणियां मिथुन राशि के जातकों के लिए आगामी अवसरों और चुनौतियों को दर्शाती हैं. जहां एक ओर वर्ष 2021 में मिथुन राशि वालों के करियर को गति मिलेगी, वहीं दूसरी तरफ आपके स्वास्थ्य की गिरावट उस गति को धीमा कर सकती है. इसलिए अपने सेहत पर विशेष ध्यान दें. मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, मिथुन राशि के लिए यह साल कुछ चीजों में बहुत अच्छा गुजरता हुआ दिखाई देगा, तो वहीं एक दो जगह पर इन्हें मुश्किलों से भी दो-चार होना पड़ सकता है. लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आपके लिए यह साल पिछले साल की तरह ही आम तरीके से बीतता हुआ नजर आएगा. 2021 राशिफल के अनुसार इस साल आपके जीवन के अधिकांश क्षेत्रों में, सामाजिक जीवन में और आपके वित्त में मामूली परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. इस वर्ष बृहस्पति, नेप्च्यून और प्लूटो के प्रभाव के कारण आप अपने जीवन में अधिक करिश्माई और रचनात्मक महसूस करेंगे.

इस साल मिथुन राशि के जातकों को अपने करियर में भी थोड़ा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है हालांकि इसके बावजूद आप अपने कार्यस्थल पर सफलता को प्राप्त करेंगे और अपने करियर में प्रगति करेंगे क्योंकि भाग्य अप्रैल में बृहस्पति ग्रह के गोचर के कारण आपके नौवें घर में आपका पक्ष रखेगा. इस साल साझेदारी में व्यापार करने वाले लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. बृहस्पति और शनि का अष्टम भाव में गोचर होना आपके वित्तीय जीवन को प्रभावित कर सकता है और और आपको मौद्रिक नुकसान पहुंचा सकता है. हालांकि मिथुन 2021 राशिफल द्वारा पूर्वानुमान के अनुसार, आपके राशि में मौद्रिक लाभ की न्यूनतम संभावना भी बनती दिखाई दे रही है, जो आपके मानसिक तनाव को दूर करेगा. लेकिन ध्यान रखें कि इस वर्ष आपके लगातार वित्तीय चुनौतियां का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि मिथुन राशि वालों का एक मुख्य गुण है कि इस जातक के लोग बहुत अच्छे से रिश्ते बनाते हैं और उन्हें निभाते हैं. मिथुन राशि के लोग हर काम को पूरी लगन और मेहनत से करते हैं और इसी लगन के कारण यह लोग मुश्किल से मुश्किल काम को भी पूरा करने में सफल हो जाते हैं. मिथुन राशि वालों के लिए साल 2021 में अनजाने लोगों से मिलना जुलना लिखा हुआ है. अनजाने लोगों से मिलकर आप अच्छी दोस्ती बना सकते हैं और इस साल यही दोस्ती आपको कई मौक़ों पर लाभ प्रदान करेगी. खुश हो जाइए क्योंकि इस साल आप दीपक की भांति चमकते हुए नजर आने वाले हैं आपकी यह चमक लोगों को आपकी तरफ आकर्षित करेगी. आपके आसपास जो भी व्यक्ति हैं वह भी इस चमक से लाभान्वित होंगे. इस साल आपकी कुंडली में चंद्रमा और बुध का एक गजब मेल बनता हुआ दिख रहा है. मिथुन लग्न में अगर चंद्रमा और बुध मिलते हुए नजर आते हैं तो इसका एक ही अर्थ ज्योतिष विद्या में बताया गया है और वह यह है कि व्यक्ति जिसकी कुंडली में चंद्रमा और बुध मिलते हुए नजर आए और दोनों ही एक साथ एक दूसरे की तरफ दोस्ती के भाव से देखें, तब उस स्थिति में वह व्यक्ति और खासकर मिथुन राशि वाले व्यक्ति उस वर्ष चमकते हुए नजर आते हैं.

मिथुन प्रेम संबंध राशिफल 2021

मिथुन प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार, इस साल आप प्रेम संबंध की वजह से परेशान हो सकते हैं. इसलिए साल 2021 के शुरुआती समय में आप किसी भी नए रिश्ते में बंधने से बचें इसी में आपकी भलाई है. आपकी राशि में ऐसी संभावना बन रही है कि किसी नए रिश्ते में आकर आप अपना ही समय खराब करेंगे और जो व्यक्ति आपसे मिलेगा वह भी बहुत जल्द आपसे दूर हो जाएगा. किसी भी व्यक्ति से रिश्ता जोड़ते समय और प्रेम संबंधों में पड़ते समय उस व्यक्ति पर बहुत जल्दी विश्वास करने से बचें. वहीं शादी के बंधन में बंध चुके पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास आएगी, इस साल उनके संबंध अच्छे रहने वाले हैं.

यदि यह कहा जाए की यह वर्ष प्यार का है परन्तु प्यार में ब्रेक भी जरूरी है तो गलत नही होगा. क्योंकि जल्दबाजी वाला प्रेम परिणयसूत्र में परिवर्तित हो सकता है. मिथुन राशि के जातक ध्यान दें कि वर्ष 2021 के प्रथम चार-पांच महीनें में आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. साथ ही जो प्यार के लिए तरस रहें हैं उन्हें भी प्यार मिलेगा. हाँ जब प्यार ज्यादा बढ़ जाएगा तो तकरार तो अवश्य ही होगी अतः इसके लिए पहले से ही तैयार रहिये और इससे बचने के लिए अपने पार्टनर को शुक्रवार के दिन उपहार दें.

मिथुन करियर (नौकरी) राशिफल 2021

मिथुन करियर राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मिथुन राशि वालों को अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है. साल के शुरुआती समय में जातक नौकरी बदलने को लेकर ज्यादा परेशान ना रहें. साल के मध्य भाग तक आते-आते भगवान सूर्य की कृपा आप पर बरसेगी और आपको किसी ऐसी कंपनी में नौकरी मिल जाएगी, जहां पर आप लंबे समय तक खुशी से काम कर सकेंगे. अर्थात इस साल में मिली नौकरी में आप 5 या 10 सालों तक भी काम कर सकते हैं, यह कंपनी आपके लिए सही होगी. साथ ही साथ इस साल विदेश में भी नौकरी के संयोग बन रहे हैं. मिथुन राशि के जो जातक विदेश में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए इस साल का शुरुआती समय काफी अच्छा है. पर ध्यान रहे कि साल के अंतिम भाग में विदेश जाने का प्लान ना बनाए ये आपको हानि पहुंचा सकता है.

मिथुन शिक्षा राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, शिक्षा के लिहाज से साल 2021 मिथुन राशि के जातकों के लिए अति उत्तम है. जैसा कि हमने पहले आपको बताया है कि बुध, मिथुन राशि के लिए बुधादित्य योग उत्पन्न करता हुआ नजर आ रहा है, इसका मतलब यह है कि बुध जी कुछ इस तरीके से आपकी मदद करेंगे कि आप बड़ी ही आसानी से और थोड़े ही प्रयास से विदेश में शिक्षा प्राप्त करने जा सकेंगे या फिर आपको साल 2021 में देश में किसी बड़े संस्थान में दाखिला मिल जाएगा. इस शिक्षा के दौरान आपको बहुत ही अच्छे नंबर भी प्राप्त होंगे और आपको आपकी पढ़ाई क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2021

मिथुन स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में की शुरुआत में आपको हल्की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. इस वर्ष शुक्र आपकी कुंडली में आठवें स्थान पर बैठा हुआ है और यह आपको परेशान कर सकता है. यहां से जिस दृष्टि से शुक्र आपको देख रहा है उसे देखकर लगता है कि आप मामूली बीमारियों से परेशान होते हुए नजर आ सकते हैं. मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार जनवरी, फरवरी और मार्च के महीने में आपको बुखार जैसी चीजें परेशान कर सकती हैं. पीलिया और टाइफाइड जैसी बीमारी से आपको बचकर रहना होगा. बाहर का भोजन जितना कम खाएंगे आपके लिए उतना ही अच्छा होगा. बाहर का पानी पीने से पहले आपको कई बार सोचना है. पानी आपके लिए इस साल के शुरुआती समय में एक बड़ी समस्या पैदा कर सकती है. जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा और मध्य भाग में पहुँचेगा आपको स्वास्थ्य की बड़ी समस्याएं तो नहीं घेरेगी पर किसी तरह की परेशानी को लेकर आप खुद के लिए स्ट्रेस जैसी बीमारी क्रिएट कर सकते हैं. इसलिए इस साल जरा संभलकर रहें और आप ध्यान और मेडिटेशन जैसी चीजों को अपने जीवन में जोड़ते रहें. भगवान के आशीर्वाद से वर्ष के अंत तक आपके लिए ऐसी कोई बड़ी बीमारी नहीं आएगी जिसकी वजह से आप ज्यादा परेशान होंगे. मिथुन राशि वालों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टी से साल अच्छा गुजरेगा बस आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है.

मिथुन पारिवारिक राशिफल 2021

मिथुन परिवार राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मिथुन राशि वालों के सामने परिवार से जुड़ी कई सारी समस्याएं उभर कर आ सकती हैं. अभी तक परिवार में जिन सदस्यों से आपके रिश्ते अच्छे रहते थे और आप उनकी बातें सुनते थे, अब वही लोग आपके लिए किसी तरह की समस्या खड़ी करते सकते हैं. जनवरी, फरवरी और मार्च महीने से ही अनबन शुरू हो सकती है और आप इनकी वजह से काफी परेशान हो सकते हैं, इसलिए अपनी सूझबूझ से ही किसी भी तरह के निर्णय पर पहुंचे. धीमे-धीमे ही सही पर चीजें सही होने लगेंगी लेकिन अगस्त से लेकर साल के अंतिम समय तक आपको परिवार की तरफ से काफी सारी परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. परिवार में बच्चों का स्वास्थ्य भी इस साल आपके लिए एक बड़ी समस्या बन सकता है. परिवार में यदि बड़े बुजुर्ग हैं तो उनका आशीर्वाद लेते रहे और उनकी बातों को मानें इससे आपके जीवन में सब कुछ अच्छा हो जाएगा. बड़े बुजुर्गों की सेहत का पूरा ध्यान रखें

मिथुन धन राशिफल 2021

मिथुन धन राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मिथुन राशि वालों को धनलाभ के कई मौके मिलेंगे. साल की शुरुआत से ही चंद्रमा और सूर्य की युति आपके लिए पराक्रम का काम करेगी और अपने पराक्रम के दम पर आपको धन प्राप्ति का विशेष अवसर देगी. आपको अपने पैसे के लिए किसी के भी आगे नहीं झुकना पड़ेगा और ना ही आपको किसी के सामने गिड़गिड़ाना पड़ेगा बल्कि आप इस साल अपना पैसा खुद से और आसानी से पूरे सम्मान पूर्वक प्राप्त कर पाएँगे. परिवार और व्यवसाय में आपको लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा. जनवरी, फरवरी और मार्च का समय आपके लिए बेहद अच्छा गुजरने वाला है. इस साल आपको धन प्राप्त होने के अच्छे संकेत मिल रहे हैं. चंद्रमा और सूर्य की युति आपकी कुंडली में इस साल एक बहुत अच्छा योग बना रही है. यदि आप भगवान सूर्य की आराधना करें और सुबह नहाकर भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं तो निश्चित रूप से इस साल आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई किसी भी तरीके की कोई समस्या नहीं आएगी.

मिथुन घर-मकान राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 के अंदर मिथुन राशि के जातक घर अथवा मकान के लिए अत्यधिक मेहनत करने वाले हैं. बुध ग्रह को बुद्धिदाता बोला गया है. साल 2021 में मिथुन राशि वालों के लिए बुध ग्रह अच्छे योग प्रदान करेंगे और जो लोग समुद्र किनारे घर खरीदना चाहते थे उनकी इच्छा साल के मध्य भाग तक अगस्त महीने तक पूरी हो सकती है. समुद्र किनारे या नदी किनारे घर खरीदने वालों के लिए यह साल अच्छा रहेगा और आपकी इच्छा पूरी होगी. बुध ग्रह को खुश करने के लिए निश्चित रूप से उपाय कीजिए.

मिथुन वाहन राशिफल 2021

मिथुन वाहन राशिफल 2021 के अनुसार, साल 2021 में मिथुन राशि के जातक किसी वाहन को खरीदने में रूचि ले रहे हैं तो उनको थोड़ा और समय लग सकता है वाहन खरीदारी में, क्योंकि वाहन सुख के लिए यह वर्ष आपके लिए कुछ खास अनुकूल नहीं है. किसी पुराने वाहन को बदलकर लाना चाहते हैं उसके लिए साल के मध्य तक इंतजार करना आपके लिए बेहतर होगा. लेकिन यदि आप वाहन को लेकर खरीदारी की तैयारी कर रहे हैं उसके लिए जल्दबाजी ना करें और सोच विचार करने के बाद ही बड़े वाहन के लिए पैसा खर्च करें. साल 2021 के अंत में आपके लिए वाहन खरीदने के योग बनते हुए नजर आ रहे हैं. साल 2021 में अगर आप अंतिम समय यानी कि सितंबर से लेकर दिसंबर तक के बीच में वाहन खरीदेंगे तो आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा वाहन में अगर आप फ़िजूल का पैसा खर्च करेंगे तो ऐसा करना भी आपके लिए गलत साबित हो सकता है. आपको जितने बड़े वाहन की आवश्यकता है उतना ही बड़ा वाहन खरीदे ज्यादा दिखावे में पैसा खर्च करना इस साल आपके लिए बिल्कुल भी फलदाई नहीं होगा, यदि आप कोई चीज बेवजह ख़रीद लेंगे तो उसके आगे जाकर आपको बुरे फल ही प्राप्त होंगे.

वाहन के योग की बात करें तो मिथुन राशि वालों के जातकों लिए इस साल वाहन का योग बनता हुआ नजर नहीं आ रहा है. इसके बावजूद भी अदि आप वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको अपनी कुंडली में बृहस्पति ग्रह को शक्ति प्रदान करनी चाहिए तथा साथ ही साथ इस साल के अधिकतम समय आपको पीले वस्त्र पहनने चाहिए. पीले रंग की गाड़ी लेना भी आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है. वाहन खरीदने को लेकर अभी फिलहाल कोई भी बड़े और शुभ योग तो इस साल आपकी राशि में उत्पन्न होते नहीं दिखाई दे रहे हैं लेकिन हां अगर आप परिवार के किसी सदस्य के लिए और खासकर पत्नी के लिए या पत्नी एवं माता के नाम से दो पहिया वाहन या फिर चार पहिया वाहन खरीदना आपके लिए लाभदायक साबित होगा और यदि आप पत्नी -माता के नाम से वाहन खरीदेंगे तभी आपके राशि में वाहन के शुभ योग उत्पन्न हो सकते हैं.

मिथुन संतान राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, मिथुन राशि वालों के लिए संतान के लिहाज से साल 2021 देखें तो इस साल बच्चों का स्वास्थ्य आपके लिए एक बड़ी समस्या की वजह बन सकता है. साल की शुरुआत में आपको अपने बच्चों की सेहत का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है और कोरोनावायरस जैसी बीमारी से बच्चों को बचाए रखने की जरुरत है. साल की शुरुआत में बच्चो का स्कूल जाना सही नही है बेहतर होगा कि आप उनके लिए घर पर ही शिक्षा की व्यवस्था करें. अगस्त के बाद बच्चों का स्वास्थ्य सही रहने लगेगा और आपके लिए यहां पर अच्छी खबरें प्राप्त होने लगेंगी.

मिथुन दांपत्य जीवन राशिफल 2021

मिथुन वैवाहिक जीवन राशिफल 2021 के अनुसार, मिथुन राशि के जातकों को उनके दांपत्य जीवन के लिहाज से देखें तो चंद्रमा और बुध दोनों ही ग्रह सही स्थिति में विराजमान हैं इसलिए कहा जा सकता है कि साल 2021 में मिथुन राशि वाले संतान उत्पन्न करते हुए नजर आ सकते हैं. परिवार बढ़ाने के लिए यह साल अच्छा है. साल के अंतिम समय तक मां और पिता दोनों संतान प्राप्ति के सुख का आनंद ले सकते हैं.

मिथुन लाभ राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल लाभ पाने की दृश्टी से आपके लिए बेहद उत्तम होने वाला है. भविष्यवाणी के अनुसार मिथुन राशि वालों को साल 2021 में अधिक लाभ प्राप्त होने की संभावना है और उनके ख़र्चों में भी कमी आने की संभावना है. इस साल हो रहे लाभ से आपके जीवन में खुशहाली आएगी और आप पहले से भी अधिक मेहनत से काम करेंगे. लाभ के लिहाज से आपको चारों तरफ से ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ प्राप्त होंगी. आपको पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है या फिर आपका कोई धन जो कि पिछले काफी समय से आपको नहीं मिल पाया है वह भी इस साल के अंत तक आपको प्राप्त हो सकता है. अदालत में यदि कोई केस चल रहा है तो वह भी हल होता हुआ नजर आएगा और उसके लिए आपको ईश्वर का धन्यवाद निश्चित रूप से करना चाहिए.

मिथुन व्यय राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, व्यय या खर्च के लिहाज से साल 2021 सही होगा मगर कहीं कहीं पर कुछ हालातों में पैसा आपके हाथ से निकलता हुआ नजर आएगा. इस साल के कुछ महीनों में बच्चों के स्वास्थ्य के ऊपर और अस्पताल के ख़र्चों के ऊपर बहुत अधिक खर्चा हो सकता है. आप इस साल यात्राओं के ऊपर या फिर होटल में खाना खाने के ऊपर बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करेंगे. आपको यदि कहीं पर अपने खर्च पर ध्यान देना है तो बेवजह दोस्तों को घर पर लाकर उनके ऊपर पैसा खर्च ना करें.

मिथुन बिज़नेस राशिफल 2021

Mithun Business Rashifal 2021 के अनुसार, बिजनेस और व्यापार के लिहाज से देखें तो साल 2021 आपके लिए सबसे अच्छा साल गुजरने वाला है. साल 2021 में आपको सरकार की तरफ से भी पूरा पूरा सहयोग व लाभ मिलता हुआ दिखाई देगा, साथ ही साथ दोस्तों में कई दोस्त ऐसे होंगे जो आपके काम में आपके साथ जुड़-कर आपको और खुद को लाभ पहुँचाते हुए नजर आएँगे. व्यापार के लिहाज से यह साल आप के लिए काफी बेहतरीन रहेगा. स्टार्टअप करने वाले लोगों के लिए भी यह साल बेहद अच्छा होने वाला है. आपको अपने पिता या फिर दोस्तों की तरफ से फंडिंग व काफी सहयोग मिलने की संभावना है.

मिथुन राशिफल 2021 का निष्कर्ष

मिथुन राशि वालों के लिए साल 2021 का निष्कर्ष निकालें तो साल 2021 में आपको भगवान का भरपूर आशीर्वाद मिलने वाला है. इस साल चंद्र सूर्य की युति आपको बेहद लाभ पहुँचाने वाली है. भगवान बुद्ध भी आपको मदद करेंगे. साल 2021 में आपको अगर कहीं पर ध्यान देना है तो वह बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना है और अपने परिवार वालों से बे-वजह झगड़ा करने से आपको बचना है. यदि आपके परिवार के साथ आपके कलेश होंगे तो इसके चलते दूसरे लोग कम परेशान होंगे आप खुद को काफी अधिक दुख पहुँचाते हुए नजर आएँगे. साल 2021 में व्यापार आपका उन्नति करता हुआ नजर आएगा. लाभ के पूरे-पूरे संयोग उत्पन्न हो रहे हैं. कुल मिला-जुला कर बोले तो मिथुन राशि वालों के लिए साल 2021 में यदि अच्छा साल जाने वाला है.

मिथुन राशि वाले क्या करें क्या न करें

मिथुन राशि के लिए कैसा है जनवरी का महीना? Gemini Horoscope 2021 January

इस राशि वालों पर शनि की ढैया का आंशिक प्रभाव देखने को मिलेगा. इस महीने भागदौड़ की अधिकता रहेगी. यह माह शुभाशुभ मिश्रित फलदायक रहने वाला है. माह के प्रारम्भ में कुछ दबावपूर्ण स्थितियाँ बनेंगी लेकिन उत्तरार्ध में कुछ लाभकारी स्थितियाँ भी बनने की पूरी पूरी संभावना है. इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है. जिससे कुछ बड़े कार्य सम्पन्न हो सकते है. कर्मचारियों के कार्यों में कुछ परेशानियाँ आ सकती है. यद्यपि धन भाव अनुकूल रहेगा. अनावश्यक यात्रा दौड़ भाग की अधिकता रहेगीं. अनावश्यक प्रपंचों से बचें. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें नहीं तो परेशानी का योग है. व्यापारियों के लिए यह माह लगभग अनुकूल है. भागदौड़ एवं परिश्रम से आय के साधन बढ़ेगें.

मिथुन राशि के लिए कैसा है फरवरी का महीना? Mithun Rashifal 2021 February

फरवरी माह में राजसत्ता से तनाव की स्थिति रहेगी. सरकारी कार्यों से जुड़े लोगों पर दबाव की स्थिति बन सकती है इसलिए सावधान रहें. इस माह में विरोधियों से विवाद एवं तनाव का योग है. अनावश्यक धन हानि या खर्च की अधिकता हो सकती है लेकिन गुरु की स्थिति अनुकूल हो रही है जिससे स्थितियाँ थोड़ी पटरी पर आ जायेंगी. गुरु का स्वर्णपाद से स्पर्श हो रहा है. जिससे स्थितियाँ अनुकूल होगीं. स्वास्थ्य में भी सुधार होगा. मन कुछ विचलित हो सकता है. बड़े लोगों एवं बुजुर्गों का सहयोग एवं आशीर्वाद बना रहेगा. कृषि एवं नौकरी में लाभ की स्थितियाँ बनेगीं. मन कुछ खिन्न एवं अवसाद रह सकता है. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है. बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा.

मिथुन राशि के लिए कैसा है मार्च का महीना? Mithun Rashifal 2021 March

मार्च के महीने में कर्मचारी एवं अधिकारियों के चलते तनाव या मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आपको अपने माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. माँ को कोई रोग या शारीरिक कष्ट परेशान कर सकता है इसके अतिरिक्त शारीरिक रोग,उलझन असमय पर भोजन आदि के कारण कष्ट मिल सकता है लेकिन स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होता दिखाई देगा. नौकरीपेशा वालों के लिए स्थितियाँ अनुकूल होगीं. कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें. कष्टों में कमी आयेगी. मानसिकरुप से जातक प्रसन्न होगा. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. व्यापारियों के लिए भी समय लगभग अनुकूल रहेगा. सूझ-बूझ से किये गये कार्य से व्यापार में बड़े लाभ की स्थितियाँ बन सकती है. सूर्य को जल दें इससे स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं.

मिथुन राशि के लिए कैसा है अप्रैल का महीना? Mithun Rashifal 2021 April

इस माह में स्त्री के साथ मदभेद या स्त्री को स्वास्थ्य संबंधित किसी तरह की परेशानी से जूझना पड़ सकता है या फिर स्त्री के कारण अन्य कोई पीड़ा मिल सकती है. यह माह शुभ-अशुभ मिश्रित फलदायक देने वाला होगा. अत्यधिक खर्चों के कारण परेशानियाँ को सामना करना पड़ सकता है. बाहरी संबंधों में भी थोड़ा दबाव बनेगा. ईष्ट मित्रों से अनावश्यक मतभेद की स्थितियाँ बनेगीं. भाई बहनों एवं सगे संबंधियों के सुख में कमी का अनुभव होगा. व्यवसाय में व्यय की अधिकता होगी उसके अपेक्षा लाभ कम होगा लेकिन व्यापार की आधारशिला मजबूत होगी और भविष्य की दृष्टि से व्यापार की पैठ मजबूत बनेगी. आने वाले महीनों में इसकी लाभप्रद स्थितियाँ दिखाई देने लगेगीं. स्वास्थ्य के प्रति ध्यान बनाये रखें.

मिथुन राशि के लिए कैसा है मई का महीना? Mithun Rashifal 2021 May

साल 2021 मई माह इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है. नौकरी आदि में उन्नति का योग बन रहा है. माता पिता का सम्मान होगा. जातक के प्रति माता पिता का अनुराग बढ़ेगा. संतान सुख में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार की दृष्टि से यह माह सामान्य लाभकारी स्थितियाँ बनायेगा. परिवार के लोगों का भी सहयोग जातक को मिलेगा. दिनचर्या सुव्यवस्थित ढंग से चलेगी. किसी बिन्दु पर निर्णय लेने की क्षमता का विकास होगा. धर्म कर्म एवं अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. व्यापार की दृष्टि से यह सप्ताह उन्नतिशील एवं लाभदायक होगा. बड़े लाभ की स्थितियाँ भी बनेगीं. जातक के मन में परोपकार की भावना भी विकसित होगी. लोगों के कल्याण में रुचि बढ़ेगी.

मिथुन राशि के लिए कैसा है जून का महीना? Mithun Rashifal 2021 June

मिथुन राशि के विद्यार्थियों के लिए जून का महीना काफी अनुकूल है. पढ़ाई-लिखाई में उनका मन लगेगा. किसी प्रतियोगी परीक्षा में उन्नति करने का शुभ योग बन रहा है. नौकरी वालों के लिए भी यह समय काफी अनुकूल है. पदोन्नति का अवसर मिल सकता है. किसी अच्छे स्थान पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है. आपसी संबंध मधुर बनाये रखें. इससे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा. यदि कोई केस की स्थिति बनें तो जातक अदालत का सहारा लेकर बदला ले सकता है. सगे-संबंधियों से तनाव एवं दबाव की स्थिति बनेगी. भाईयों की कलह से जातक परेशान हो सकता है. पारिवारिक उलझनें बढ़ेगीं. महीनें के उत्तरार्ध में जातक यदि कोई धार्मिक कार्य करेगा तो परेशानियाँ दूर होगीं. पारिवारिक सुख में भी वृद्धि होगी. व्यापार की दृष्टि से समय थोड़ा दबावपूर्ण है. इसलिए उद्योग धन्धें में सोच-समझकर पैसा लगायें.अपने कार्य व्यापार में पैनी दृष्टि बनायें रखें.

मिथुन राशि के लिए कैसा है जुलाई का महीना? Mithun Rashifal 2021 July

मिथुन राशि के जातक यदि सोच-समझकर घर परिवार के कार्यों में रुचि लें तो इस पूरे महीने पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी. यह माह सामान्य सफलतादायक होने वाला है. कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आते हुए दिखाई देंगे. आपके साहस एवं पराकर्म में वृद्धि होगी. भाई-बहनों का सुख एवं सहयोग में जातक थोड़ा कमी महसूस कर सकता है. चोरी का भय, आकस्मिक हानि जैसी परेशानी से जातक परेशान हो सकता है. अधिक परिश्रम से जातक स्थितियों को अनुकूल बना सकता है. इससे धन की वृद्धि का योग भी बनेगा. कठिन परिश्रम से ही हर कार्य पटरी पर आने की स्थिति बन सकती है. दुष्टजनों की संगत से बचें. व्यापार आदि की दृष्टि से यह समय प्रयत्न एवं परिश्रम से कारोबार में सफलता एवं वृद्दिदायक होगा. धनार्जन की स्थिति बनेगी.

मिथुन राशि के लिए कैसा है अगस्त का महीना? Mithun Rashifal 2021 August

इस महीने मिथुन राशि के जातक अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सतर्क रहें, आपकी राशि में स्वास्थ्य जैसी परेशानी के आने का योग बनता दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य संबंधी समस्या से व्यय की अधिकता हो सकती है. सोच-समझकर ही यात्रा करें नहीं तो घटना दुर्घटना की स्थिति बन सकती है. कठोर परिश्रम से जीवन का निर्वाह करने में जातक पूरी तरह से सफल होंगे. नौकरी करने वालें अपने चातुर्य एवं कौशल से आर्थिक स्थितियों को अनुकूल बनाने में सफल होगें. मान-सम्मान की रक्षा करने में नई रणनीति से काम लेना होगा. नये सम्बन्ध बनाने में जातक सफल होगा और मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. समाज में भी जातक की मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. पत्नि एवं संतान को भी उत्तम सुख मिलने का योग है. व्यापारियों को सूझ-बूझ से काम लेना होगा. कठिन परिश्रम एवं चातुर्य़ता से बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है.

मिथुन राशि के लिए कैसा है सितंबर का महीना? Mithun Rashifal 2021 September

इस माह में संतान एवं पत्नि से मिथुन राशि के जातकों को सहयोग मिलेगा और बड़े धनार्जन की स्थिति बन सकती है. आर्थिक क्षेत्र में गुणात्मक सुधार होने की संभावना है. साहस एवं पराक्रम से जमीन-जायजात एवं भवन का लाभ जातक को मिल सकता है. आर्थिक स्थितियों को पटरी पर लाने में जातक सफल होंगे. स्वास्थ्य लाभ भी जातक को मिलेगा. निर्णायक क्षमता का भी विकास होगा. अनावश्यक झंझटों एवं विवादों से बचें. धार्मिक कार्यों के प्रति जातक की आस्था बढ़ेगी. व्यापारियों के लिए यह माह आर्थिक दृष्टि से अनुकूल रहेगा. बाजार एवं शेयर मार्केट से लाभ की स्थिति बन सकती है.

मिथुन राशि के लिए कैसा है अक्टूबर का महीना? Mithun Rashifal 2021 October

अक्टूबर माह में मिथुन राशि के जातक को अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है लेकिन धन लाभ की स्थिति बनेगी. पत्नि पक्ष से अनावश्यक तनाव मिल सकता है, सावधान रहें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें नहीं तो शारीरिक परेशानी का भी योग बन रहा है. यह माह शुभाशुभ फलकारक होगा. शुभ विचारों का उदय होगा. क्रोध एवं जल्दबाजी में कोई फैसला न लें समाजिक कार्यों में उत्साह बढ़ेगा. जातक के महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. शत्रुओं से तनाव मिल सकता है. व्यापार की दृष्टि से माह अनुकूल है. व्यापार आदि में वृद्धि का योग है.

मिथुन राशि के लिए कैसा है नवंबर का महीना? Mithun Rashifal 2021 November

इस माह में आपके परिश्रम के द्वारा सफलता को प्राप्त करने का शुभ योग बनेगा. नौकरी में उन्नति या पदोन्नति का भी शुभ योग है परिवार में मांगलिक कार्यों का योग बन सकता है. आपकी दिनचर्या सामान्य रहेगी. कार्यों की अधिकता रहेगी. जिसके कारण परिवार को जातक समय कम दे पायेगा. पत्नि से मदभेद की स्थितियाँ बनेगीं. अत्यधिक परिश्रम से भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी. गुप्त शत्रु एवं विरोधी सक्रिय हो सकते है. क्रोध में कोई शीघ्र फैसला न लें नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है. धन की स्थिति सामान्य रहेगीं. धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. अध्यात्मिक चेतना का विकास होगा. व्यापारिक दृष्टि से समय परिश्रम के साथ अनुकूल बनाने वाला माह है. सोच-समझकर व्यापार में पैसा लगाये तभी बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है.

मिथुन राशि के लिए कैसा है दिसंबर का महीना? Gemini Horoscope 2021 December

इस माह में शिक्षा के क्षेत्र में जातक को कम लाभ मिलेगा. पढ़ाई लिखाई में भी जातक का मन कम लगेगा इसलिए पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है. सट्टा व्यापार लॉटरी एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले थोड़ा सावधान रहें या सावधानी से पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है. धनलाभ की स्थिति सामान्य रहेगी. जातक अनावश्यक मिथ्या बातों पर ध्यान न दें. अपवाद, रोग, मानसिक कष्ट आदि स्थितियाँ बन सकती है. शत्रु आपको परेशान कर सकते है लेकिन जातक यदि सूझ-बूझ से कार्य करें तो अपनी बुद्धि एवं कौशल से शत्रुओं की मंशाओ को नष्ट करने में सफल हो सकते हैं. जातक अपनी सूझ-बूझ से कुछ महत्वपूर्ण सफलतायें भी हासिल कर सकता है.इसबीच जातक पारिवारिक सुख एवं शांति का भी अनुभव कर सकता है. व्यापारियों के लिए यह माह कठिन परिश्रम से ही लाभ देने वाला होगा. इसलिए सोच-समझकर सही दिशा में परिश्रम करें तभी लाभ की स्थितियाँ बनी रहेगीं.

मिथुन राशिफल 2021 , मिथुन राशि 2021 , जैमिनी होरोस्कोप 2021 , मिथुन राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , मिथुन 2021 का राशिफल , Mithun Rashifal 2021 in Hindi‌ , Mithun 2021 Love Rashifal , Gemini 2021 Horoscope in Hindi , Mithun Varshik Rashifal 2021, Mithun

 

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

 

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें