वृष राशिफल 2021 , वृष राशि 2021 , टोरस होरोस्कोप 2021 , वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृष 2021 का राशिफल , Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌ , Vrishabh 2021 Love Rashifal , Taurus 2021 Horoscope in Hindi , Vrishabh Varshik Rashifal 2021, Vrishabh Rashifal 2021, Vrishabh 2021 Rashifal Hindi , Vrishabh 2021 Family Children Career Education Health Married Life Business Profits Students

वृषभ वर्ष 2021 पर एक नज़र

वृषभ 2021 का राशिफल वृष राशि के सभी जातकों के जीवन में होने वाले परिवर्तन को अपनाने और नए अवसरों को स्वीकार करने की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है. वैसे तो इस साल वृषभ राशि वालों को कई उनके कई सारे कार्य अड़ियल, स्थिर व मुश्किल लग सकते हैं, लेकिन दूसरों की मदद,सहायता व खुद की सूझ बूझ से आप पूरे वर्ष भर मुश्किल कार्यों पर अपनी जीत दर्ज कर सकेंगे. हो सकता है कि इस साल आप काफी जोखिम उठाएं और उसका भुगतान भी करें. आने वाले नए साल 2021 में वृषभ राशि के जातकों के लिए ग्रहों और नक्षत्रों को देखते हुए कई सारे बदलाव किए गए हैं. पूरे साल भर आपकी राशि के नौवें घर में शनि विराजमान रहेगा, जो आपको पेशेवर सफलता दिलाएगा और आपको आपकी कड़ी मेहनत व लगन का फल देगा. आपकी मनचाही नौकरी का स्थानांतरण होगा. इस वर्ष वृष वार्षिक भविष्यवाणी 2021 के अनुसार आपको कई सारे तनाव से छुटकारा मिलेगा और आप अपनी नई नौकरी या नई जगह का पूरा पूरा आनंद लेंगे. यदि आप अभी तक बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अप्रैल और सितंबर के बीच में आपको कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

वृषभ राशि 2021 वार्षिक राशिफल के अनुसार, वृष राशि के जातकों के लिए साल के शुरुआती 3 महीने जनवरी, फरवरी और मार्च अति उत्तम रहने वाले हैं. इन तीन महीनों में आप अपने काम के अंदर पैसा लगाने के साथ ही साथ विदेश से फंडिंग भी प्राप्त कर सकेंगे. घर परिवार की बात करें तो साल 2021 के शुरुआती समय में सब कुछ सही सही रहेगा. जिन लोगों के रिश्ते नहीं बन पा रहे थे साल 2021 की शुरुआत में उन्हें कई अच्छे मौके प्राप्त होंगे. वृषभ राशि वालों की कुंडली में इस साल 12वे स्थान पर मंगल विराजमान रहेगा जो कि आपके दांपत्य जीवन को लाभ प्रदान करेगा. यदि आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली नहीं रहती थी और लगातार कलेश उत्पन्न होते रहते थे तो इस साल आपको ऐसे कई मौके प्राप्त होंगे जिनकी मदद से आप अपने दांपत्य जीवन को पहले से बहुत अधिक बेहतर और खुशहाल कर सकने में सक्षम होंगे. साल 2021 में वृषभ राशि वालों के लिए वाहन खरीदारी के भी शुभ योग बनते दिखाई दे रहे हैं.

साल 2021 के अंतिम समय में या फिर दिवाली तक आप अपने लिए चार पहिए का कोई नया वाहन खरीद सकते हैं. इसके अलावा अगर घर और मकान की बात करें तो यह साल आपके लिए इससे जुड़ी हुई भी कोई अच्छी खबर लेकर आ सकता है. आप इस साल पैसे इकट्ठा करके नए घर या मकान को खरीद सकते हैं. आपके लिए विशेष सलाह है कि यदि आप साल 2021 में प्लॉट खरीद कर, घर बनाएँगे तो यह कदम आपके और आपके परिवार के लिए अति उत्तम रहेगा. फ्लैट खरीदने से अधिक आपको प्लॉट खरीदने के ऊपर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि आने वाले समय में यही प्लॉट आपको लाभ प्रदान करेगा और हो सके तो आप घर और ऑफिस को एक साथ जोड़ने का प्रयास करें घर के निचले हिस्से में ऑफिस बनवाएं और ऊपरी हिस्से में रहें. इससे भी आप को व्यापार में बहुत अधिक लाभ प्राप्त होगा और साथ ही साथ घर के नजदीक रहने से आप अपने दांपत्य जीवन और अपने घर परिवार वालों को भी ज्यादा समय दे पाएंगे.

Vrishabha Rashifal 2021 में वृष राशि के जातकों के बच्चों की शिक्षा की बात करें तो इस साल 2021 में बच्चे आपका नाम रोशन करते हुए नजर आएँगे और यदि आप खुद वृषभ राशि के हैं और अभी विद्यार्थी हैं तो आपके लिए यह साल 2021 काफी अच्छा होने वाला है. आपको इस साल सरकारी नौकरी प्राप्त मिल सकती है या फिर आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. हो सकता है कि आपके इच्छानुसार देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में आपका एडमिशन हो जाए. आपने अभी तक जो भी मेहनत की है उसके बल पर आप इस साल कुछ ऐसा करेंगे जिससे कि समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा और आपमें आत्म विश्वास भी बढ़ेगा.

आपके प्रेम, वैवाहिक, करियर, नौकरी, स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन के लिए कैसा रहेगा साल 2021? आइए जानते हैं…

वृषभ प्रेम संबंध राशिफल 2021 (Taurus Love Horoscope 2021)

वृषभ प्रेम राशिफल 2021 (Taurus Love Horoscope 2021) के अनुसार, वृषभ राशि के जातकों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर यह साल मिला जुला हो सकता है. जो लोग पिछले काफी समय से अकेले हैं साल 2021 में उनको एक अच्छा साथी मिलने की पूरी संभावना है. वहीं जिन लोगों की शादी पिछले काफी समय से रुकी हुई है उनको थोड़ी और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि इस साल भी शायद आपको कोई अच्छा रिश्ता न मिल पाए. लेकिन इन बातों को लेकर आपको ज्यादा परेशान नहीं होना है और खुद पर थोड़ा संयम रखना है क्योंकि आने वाले समय में आपके लिए निश्चित रूप से ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ रहने वाली हैं. वृषभ राशि वालों का सबसे बड़ा गुण धैर्य है इसलिए आपको इस साल खुद पर धैर्य बनाकर रखना है. इस साल यदि जल्दबाजी में आप किसी से रिश्ता जोड़ेंगे तो हो सकता है कि आगे चलकर यह रिश्ता आपको नुकसान पहुँचाएं इसलिए प्रेम संबंध और शादी को लेकर इस साल कोई भी जल्दबाजी करने से बचें.

हमारी सलाह है कि वृषभ राशि के जातक प्रेम-प्रसंग में अपने अहंकार को कोई जगह न दें और न ही अपने पार्टनर पर किसी तरह का दबाव बनाने का प्रयास करें. इस मामले में किसी अन्य की बातों अर्थात सुनी सुनाई बातों पर जरा भी विश्वास न करें और एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करें. अगर आपकी शादी नहीं हुई है और आप प्यार के बंधन में बंधना चाहते हैं तो इस साल आपके राशि में आपको प्यार होने का योग बन रहा है बस आखें चार करने और अपने प्यार को समझने की आवश्यकता है परन्तु अपने प्यार पर किसी भी तरह की जोर जबरदस्ती न करें. हो सकता है कि इस साल आप अपने ऑफिस के सहकर्मी या कॉलेज के सहपाठी या मोहल्ले के दोस्त या फिर इंटरनेट के द्वारा बनाये गए दोस्त को अपना दिल दे बैंठे पर इस पर अंधे होकर भरोसा न करें और अपनी पूरी सूझ बूझ से काम लें.

वृषभ करियर (नौकरी) राशिफल 2021

वृषभ करियर (नौकरी) राशिफल 2021 (Taurus Career Horoscope 2021) के अनुसार, वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2021 करियर के लिहाज से ना तो बहुत अधिक अच्छा गुजरेगा और ना ही बहुत बुरा गुजरेगा. इस साल आपको आपके मेहनक का फल मिलेगा और आपको नौकरी प्राप्त होगी, हो सकता है कि इस साल आप विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए भा जाएं. आपका करियर आपके लिए सबसे ज्यादा जरूरी और महत्वपूर्ण होना चाहिए. आपका करियर इस साल दीवाली के समय चमकता हुआ नजर आ सकता है. मगर धायान रखें कि यदि आप इस साल अपने करियर को हल्के में लेंगे तो हो सकता है कि आपका 1 साल खराब हो जाए. इस साल आपको अपने भाग्य का साथ तो मिलेगा लेकिन यदि आप मेहनत करते रहेंगे तो.

वृषभ शिक्षा राशिफल 2021

वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार, वृषभ राशि वालों के लिए यह साल शिक्षा के लिहाज से काफी अच्छा जाएगा. आप अपने मेहनत और परिश्रम के बल पर उच्च कोटि की सफलता प्राप्त करेंगे, काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे जो विद्यार्थियों को इस साल अच्छी नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आ सकती है. शिक्षा के लिहाज से आपके लिए मार्च का समय काफी अच्छा है. होली तक आपको कोई एक अच्छी खबर मिलती सकती है. इसके अलावा जो बच्चे विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक हैं उनके लिए भी यह साल काफी अच्छा रहेगा और को शुभ संदेश अवश्य देगा. आपको इस साल स्कॉलरशिप मिल सकती है और नवंबर 2021 तक आपको विदेश यात्रा करने का मौका भी मिल सकता सकता है.

वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2021

वृषभ राशिफल 2021(Vrishabha Rashifal 2021) के अनुसार, वृषभ राशि वालों के लिए साल 2021 का शुरुआती समय स्वास्थ्य की दृष्टी से सही नजर आ रहा है. साल के शुरुआती समय में आपको हल्की मौसमी बीमारियाँ तो हो सकती हैं मगर कोई बड़ी गंभीर बीमारी शायद ही आपको परेशान करे. लोकिन साल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा तो मध्य भाग में अप्रैल से लेकर अगस्त तक आपको कोई बड़ी बीमारियाँ घेर सकती है. साल के मध्य भाग का समयआपके स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल भी सही समय नहीं कहा जा सकता है. इस समय शनि की दृष्टि और साथ ही साथ बुध का मिलान आपसे नाराज होकर आपकी कुंडली में ही बैठे रहेंगे और ऐसा होना आपके लिए कोई शुभ संकेत नहीं है. साल 2021 में आपको स्वास्थ्य की कोई बड़ी बीमारी हो सकती हैं लेकिन यह साल का मध्य समय होगा. लेकिन इन सब के बीच आपको परेशान नहीं होना है और अपने लिए समय निकालना है, यदि आप व्यर्थ की चिंता करेंगे और लगातार पैसा पैसा करेंगे तो इससे आप अपने शरीर को ही बहुत अधिक हानि पहुँचाएँगे. ज्योतिषि की सलाहनुसार आप साल के मध्य भाग में बहुत अधिक मेहनत ना करें और चिंता को पूरी तरह से त्याग दें. आप के लिए इस समय व्यर्थ की चिंता की काफी घातक साबित हो सकती हैं. इस समय पेट से जुड़े हुए रोग आपको परेशान कर सकते हैं और आप ब्लड प्रेशर जैसी समस्या से ग्रसित हो सकते हैं.

वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2021 के अंतिम भाग की बात करें तो यहां पर एक बार फिर से चीजें सही होना शुरू हो जाएंगी और इस समय में आप एक बार फिर से अपने काम और व्यवसाय पर ध्यान देते हुए नजर आएँगे. साल 2021 के मध्य भाग में कोविड-19 करोना वायरस से जुड़ी हुई बीमारी आपको परेशान कर सकती है, इसलिए सतर्क रहें. आपके लिए भविष्यवाणी है कि आप इस समय में आप अपना ध्यान रखें. इस समय में आप को ये गंभीर बीमारी घेरती हुई नजर आ सकती है. आपके घर के बड़े बुजुर्गों को भी इस बीमारी से इस समय में बचना होगा. यह महामारी आपको इस साल कहीं ना कहीं किसी तरीके से नुकसान पहुंचाती हुई नजर आ सकती है. भगवान हनुमान की पूजा करना आपके लिए बेहद लाभदायक होगा और मंगलवार को मछलियों को दाना खिलाने से भी आपको इस तरीके की विपत्तियों से अवश्य लाभ प्राप्त होगा.

वृषभ पारिवारिक राशिफल 2021

वृषभ राशि वालों के लिए साल 2021 परिवार के लिहाज से शुरुआत से ही अच्छा जाता हुआ नजर आने वाला है. जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया हे कि साल 2021 के शुरुआती समय में आपको अपने भाग्य का पूरा पूरा साथ मिलेगा और शनि अच्छी स्थिति में होने की वजह से परिवार में चारों तरफ से आपको ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ प्राप्त होती हुई नजर आने वाली हैं. होली का समय आपके लिए काफी अच्छा होने वाला है, इस समय में आप उन लोगों से भी मिलेंगे जिन लोगों से आप किसी कारणवश काफी लंबे समय से मिल नहीं पाए हैं या फिर इन लोगों के साथ आपके विवाद चल रहे थे. साल की शुरुआत में आप इन लोगों से मिलकर खुश होंगे और यह लोग भी आपके साथ अच्छे तरीके से व्यवहार करते हुए नजर आने वाले हैं. इस साल परिवार की यही एकता आपको आगे बढ़ने में आपकी काफी मदद करेगी. साल 2021 में आपकी राशि में बुध की स्थिति आपके लिए काफी अच्छी दिख रही है और वह आपके लिए जैसे कि एक अच्छा योग बनाता हुआ नजर आ रही है जैसे कुंडली में व्यक्ति के लिए राजयोग होता है उसी तरीके से आप यह समझिए कि परिवार के लिहाज से आपके लिए भी इस साल एक अच्छा योग बनता हुआ नजर आ रहा है. साल के मध्य भाग में परिवार वालों के साथ हल्की अनबन हो सकती है लेकिन यह अनबन उससे आगे बढ़ नहीं पाएगी और आपको या आपके परिवार को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगी.

वृषभ धन राशिफल 2021

वृषभ राशिफल 2021 (Vrishabha Rashifal 2021) के अनुसार, धन के विषय पर इस साल 2021 में वृषभ राशि वालों को बहुत बड़ी परेशानियां नहीं आने वाली हैं. साल 2021 को देखें तो धन के लिहाज से वृषभ राशि वालों के लिए यह साल काफी अच्छा जाता हुआ नजर आएगा. इस साल आपको धन प्राप्त होता हुआ दिखने वाला है. आपको या तो ससुराल पक्ष की ओर से या फिर अपने माता-पिता की तरफ से भी पैतृक संपत्ति में आपको अच्छा धन प्राप्त होता हुआ नजर आ रहा है. व्यवसाय और नौकरी की बात करें तो यहां पर भी आपको धन लाभ मिलता हुआ नजर आ रहा है. पिछले काफी समय से कहीं रुका हुआ पुराना धन या फिर आप की संपत्ति पर कोई अदालती रुकावट साल 2021 में खत्म होती हुई नजर आने वाली है. राशिफल 2021 के अनुसार,साल के अंतिम भाग में मंगल और बृहस्पति का मेल वृषभ राशि वालों को बहुत अधिक लाभ पहुँचाता हुआ नजर आ रहा है. इस साल स्टार्टअप करने वालों के लिए भी सलाह है कि धन से जुड़ी हुई समस्याओं पर इस बार ध्यान न दें, आपको इस साल अच्छी फंडिंग प्राप्त होती हुई नजर आएगी.

वृषभ घर राशिफल 2021

Vrishabha Rashifal 2021 के अनुसार, मकान के लिहाज से वृषभ राशि वालों के लिए यह साल अच्छा है. वृषभ राशि वालों को इस साल 2021 में मकान से जुड़े हुए विषय के ऊपर भाग्य का पूरी पूरा साथ मिलेगा. साल 2021 में वृषभ राशि के जातक अपने लिए मकान खरीद सकते हैं. यानी कि अगर आपने पिछले काफी समय से कोई मकान या कोई प्लॉट देखकर रखा हुआ है तो इस साल आप धन के आगमन पर उस मकान या प्लॉट को खरीद सकते हैं. फ्लैट की बजाय यदि आप प्लॉट खरीदें तो यह आपके भविष्य के लिए अधिक बेहतर साबित होगा. इस साल आप निश्चित रूप से दिवाली तक अपने लिए, अपने द्वारा जुड़े हुए धन की मदद से मकान खरीद सकते हैं. इस साल एक अच्छी बात यह भी रहने वाली है कि आपको पैतृक संपत्ति की तरफ से भी धन प्राप्त होगा या फिर आपको मकान से जुड़ा हुआ लाभ प्राप्त होता हुआ नजर आएगा.

वृषभ वाहन राशिफल 2021

Vrishabha Rashifal 2021 के अनुसार, साल 2021 में वृषभ राशि वाले वाहन खरीद सकते हैं, लेकिन यदि आप साल की शुरुआत में वाहन के ऊपर फ़िज़ूल खर्ची करने से बचेंगे तो यह साल आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा. आपको बता दें कि यदि आप साल की शुरुआत में ही वाहन के ऊपर पैसा लगाएंगे तो इससे आगे चलकर आपको काफी चिंता हो सकती है. यदि आप पूरी तरीके से अपने पैसों से वाहन खरीद रहे हैं तब तो सही है मगर यदि आप वाहन बैंक से फाइनेंस करा रहे हैं तो ऐसा न करें आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. हो सके तो आप दिवाली के आसपास वाहन खरीदने पर पैसा लगाएं, यह आपके लिए अधिक फलदाई होगा. साल के मध्य भाग में वाहन को बहुत तेज गति से चलाने से आपको पूरी सरह से बचना है क्योंकि यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं रहेगा. नशे की स्थिति में या फिर किसी भी स्थिति में असावधानीपूर्वक वाहन को चलाने से आपको हानि उठानी पड़ सकती है.

वृषभ संतान राशिफल 2021

Rashifal 2021 की बात करे तो वृषभ राशि वालों को संतान पक्ष की तरफ से आपको थोड़ा परेशान रहना पड़ सकता है. इस साल बच्चे शुरू से ही आपसे शिकायत करेंगे कि आप उनको अपना समय नहीं दे पा रहे हैं. इसलिए बच्चों का ख्याल रखें और उन्हें समय देते रहें. संतान का स्वास्थ्य साल के शुरुआती समय में खराब रह सकता है. यदि आपके बच्चे की राशि वृषभ राशि है तो इस साल की शुरुआत में आपको अपने बच्चे को कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचा कर रखना बेहद आवश्यक है. साल का अंतिम भाग आपके लिए अच्छा जाएगा और संतान इस समय में आपका नाम रोशन करते हुए नजर आएंगे.

वृषभ दांपत्य जीवन राशिफल 2021

वृषभ दांपत्य जीवन राशिफल 2021 (Taurus Marriage Horoscope 2021) के अनुसार, वृषभ राशि वालों का दांपत्य जीवन इस साल अच्छा गुजरता हुआ दिखने वाला है. आपको अपने भाग्य का साथ मिलने वाला है और इस साल आप अपने परिवार को आगे बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं. यदि आप साल के मध्य भाग मेंपरिवार को बढ़ाने का प्लान कर रहे हैं तो इस समय में आपको ऐसा करने से बचना चाहिए, क्योंकि यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है. इस समय में यदि आप संतान उत्पत्ति का सोचते हैं तो ऐसी संतान आपको आगे चलकर दुख देती हुई नजर आएगी. साल 2021 का अंतिम भाग आपके लिए अच्छा जाएगा और दांपत्य जीवन का मजा लेते हुए आप नजर आने वाले हैं. पुराने समय से जो कलेश पति और पत्नी में चलते हुए आ रहे हैं वह भी खत्म होते हुए नजर आएँगे. साल की शुरुआत में आप अपने जीवन का एक बेहतरीन समय बिताने वाले हैं. शुक्र की स्थिति को देखकर बोला जा सकता है कि आपके लिए यह साल दांपत्य जीवन के लिहाज से काफी अच्छा गुजरने वाला है.

वृषभ लाभ राशिफल 2021

Vrishabha Rashifal 2021 में लाभ की बात करें तो साल 2021 में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आप शुरुआती समय से ही लाभ प्राप्त करते हुए नजर आएँगे. नौकरी के विषय में बात करें तो आपको नौकरी में पदोन्नति प्राप्त हो सकती है और साथ ही साथ आपकी सैलरी डबल होती हुई नजर आ सकती है. यदि आप व्यापार करते हैं तो यह साल आपके लिए अच्छा जाने वाला है. आपके किस्मत के सितारें कहते हैं कि साल के अंतिम समय में आपको विशेष रूप से लाभ प्राप्त होगा. जो लोग कपड़े , मिट्टी, रेत, सीमेंट से जुड़ा हुआ व्यापार या फिर खाने से जुड़ा हुआ होटल रेस्टोरेंट का काम करते हैं उनके लिए साल का अंतिम समय काफी अच्छा जाने वाला है. यदि पिछला साल आपके लिए अच्छा नहीं गया है तो आप आप चिंचा छोड़ दीजिए क्योंकि यह साल आपके लिए मुनाफ़े वाला साल साबित होने वाला है.

वृषभ व्यय राशिफल 2021

Vrishabha Rashifal 2021 में वृषभ राशि के जातकों को लेकर खर्च की बात करें तो साल 2021 के शुरुआती समय जनवरी से मार्च के बीच में आपके सामने खर्च से जुड़ी हुई समस्या नहीं आएगी लेकिन साल के मध्य भाग में आपको अपने स्वास्थ्य के ऊपर काफी अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है. हो सकता है कि आपको अपने मकान के ऊपर भी पैसा खर्च करना पड़े. साल के मध्य तक आपको अपने फ़िज़ूलखर्चों पर रोक लगाना होगा. यदि आप साल के शुरुआत में ही फ़िज़ूलखर्ची करते रहेंगे तो इसके चलते आप पूरे साल परेशान होते रहेंगे. साल का अंतिम समय खर्च के दृष्टी से सही है और इस समय में आपको धन लाभ होने के अधिक योग्य प्राप्त होने वाले हैं और खर्च के योग कम बनेंगे.

वृषभ बिज़नेस राशिफल 2021

वृषभ बिजनेस राशिफल 2021 (Taurus Business Horoscope 2021) के अनुसार, साल 2021 बिज़नेस के लिहाज से वृषभ राशि वालों के लिए काफी अच्छा जाएगा. अगर यह साल आपके लिए कहीं पर सबसे अधिक अच्छा जाएगा तो वह है बिज़नेस और व्यापार. यदि आप कोई भी काम पहले से ही करते आ रहे हैं यानि पुस्तैनी है तो इस काम के लिए आपको इस साल और भी अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है और उस काम में मेहनत करने की जरुरत है, इस साल इस मामले में भाग्य का साथ भी आपको मिलने वाला है. इस काम में विशेष लाभ छुपा है. बिजनेस के लिए यह साल काफी अच्छा है और आपको ज्यादा मुनाफ़ा होता हुआ नजर आएगा. स्टार्टअप वालों के लिए भी इस साल 2021 में फंडिंग प्राप्त होती हुई दिखने वाली है.

वृषभ राशिफल 2021 का निष्कर्ष

वृषभ राशि वालों के लिए साल 2021 का निष्कर्ष निकालें तो सब कुछ मिला-जुला कर यह साल आपके लिए हर क्षेत्र में काफी अच्छा जाता हुआ नजर आएगा. आपको बिज़नेस और व्यापार में काफी लाभ प्राप्त होगा. आपको परिवार वालों का साथ मिलेगा. आपको अपने पति या पत्नी की तरफ से सुख प्राप्त होने वाला है. साथ ही साथ आपके जीवन में चले आ रहे हैं पुराने विवादों की साल छुट्टी हो जाएगी और इस साल आपके दुश्मनों की संख्या कम होती हुई दिखेगी. बता दें कि साल 2021 के मध्य भाग में आपको यदि किसी चीज का ध्यान रखना है तो वह केवल और केवल अपना स्वास्थ्य है. आपको साल के मध्य भाग में बड़ी बीमारियाँ घेरती हुई दिख सकती हैं और यह आपके लिए एक बुरी खबर लेकर आ सकती है इसलिए आपको अपनमे और अपने परिवार के स्वास्थ्य को लेकर पहले से भी ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है. इसलिए हमारी सलाह है कि यदि आप पहले से ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें तो आप इस तरीके की बड़ी समस्याओं से बच सकते हैं. इस साल 2021 के अंदर यात्रा करने का सुख आपको प्राप्त होगा और आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. कुल मिला जुला कर देखे तो साल 2021 वृषभ राशि वालों के लिए एक अति उत्तम साल होने वाला है.

वृष राशि भविष्यफल 2021 : क्या करें क्या न करें.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जनवरी? Vrish Rashifal 2021 January

वृषभ राशि वालों के जातकों के लिए जनवरी का महीना मिलाजुला अर्थात शुभ-अशुभ फल देने वाला माह होगा. इस महीने में पत्नि एवं अन्य सगे संबंधियों से थोड़ा मतभेद की स्थिति बन सकती है. अप्रिय घटना या छोटी बड़ी परेशानी का आपको सामना करना पड़ सकता है. इस समय हो सकता है कि विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई में भी रुचि न बन पाए. इस समय प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़े विद्यार्थियों के लिए सफलता का योग जरी कम है. व्यापारियों के लिए इस माह का पहला और दूसरा सप्ताह परेशानी या अल्प लाभ वाला होगा इसलिए सोच-समझकर व्यापार की नब्ज को समझते हुए, बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाये. नहीं तो आपको बेहद बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. इस माह में वृषभ राशि वालों के लिए स्वास्थ्य से संबंधित स्थिति भी संतोषजनक नहीं है. साल के शुरुआत में स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति आपको काफी सतरेक रहने की आवश्यकता है.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा फरवरी? Vrish Rashifal 2021 February

वृषभ राशि के जातकों के लिए फरवरी माह भी मानसिक एवं शारिरिक कष्ट का योग बना सकता है. भौतिक सुख-सुविधाओं की कमी होने के कारण जातक तनाव महसूस कर सकते हैं और लेन-देन में अनावश्यक दबाव को भी महसूस कर सकते हैं. इस माह आपको ऋण या कर्ज के जाल से बचकर रहना है. प्रतिस्पर्धी एवं मित्रों से भी पूरी सावधानी बरतें नहीं तो औपको धोखा मिल सकता है. आपको इस बीच मित्रों एवं शुभ जनों को पहचानने का एक सुनहरा अवसर मिलेगा. व्यापारियों के लिए यह सप्ताह थोड़ा मिलाजुला रहने वाला है. सोच-समझकर ही व्यापारिक गतिविधि को आगे बढ़ाये नहीं तो तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है. इस माह में व्यापार में होने वाले लाभ की स्थिति काफी कम रहेगी. जातक यदि बहुत अधिक परिश्रम करेंगे. तभी लाभ की प्राप्ति होगी और स्थितियाँ सकारात्मक रूप से पटरी पर आयेंगी.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मार्च? Vrish Rashifal 2021 March

मार्च के माहीनों मे यदि वृषभ राशि का जातक बात-चीत सही ढंग से करेगा तो ही उनकी राशि में बड़े लाभ की स्थिति बनेगी या फिर कोई बड़ा प्रोजेक्ट उनके हाथ लगेगा. व्यापार के नजरिए से यह माह थोड़ा मन्दा जरुर रहेगा. लेकिन भविष्य की दृष्टि से इस माह में जो नींव पड़ेगी वहीं आगे के महीनों में कई बड़े लाभ की स्थिति बनाने वाली होंगी. पारिवारिक चिंता एव तनाव की स्थिति बने रहने की संभावना है. स्वास्थ्य सुख में भी थोड़ी कमी का योग है. इस समय आपके यश-प्रतिष्ठा में थोड़ी कमी आ सकती है. गृहस्थ वातावरण सुखमय एवं अनुकूल बना रहेगा. मांगलिक कार्य हो सकते हैं. जातक अपने कार्य व्यापार में अपनी कार्यशैली में बदलाव कर बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं. इस राशि वालों को माता-पिता का सुख मिलेगा.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अप्रैल? Vrish Rashifal 2021 April

वृषभ राशि के जातकों के परिवार में भाई-बहनों की उन्नति होने का योग बन रहा है. आपकी पारिवारिक गतिविधियाँ अनुकूल एवं सुखमय रहेंगी. भूमि-भवन वाहन एवं मकान की खरीददारी में सोच-समझकर ही फैसला लें नहीं तो परेशानी या हानि झेलना पड़ सकता है. यह माह आपके लिए सामान्य सफलतादायी सिद्ध होने वाला है लेकिन शुक्र ग्रह परिश्रम से ही आपको धन संग्रह करा सकता है. अष्टमेश शनि स्वास्थ्य संबंधित परेशानी दे सकता है इसलिए सावधानी बनाये रखें. अनावश्यक होने वाली भागदौड़ आपके खर्चे का योग बना सकता है इसलिए सावधानी रखें और सोच-समझकर कार्य करें. निरन्तर क्रियाशील बने रहें. जिससे स्थितियाँ पटरी पर आ जाए और जातक को राहत मिले.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई? Vrish Rashifal 2021 May

वृषभ राशि के जातकों को इस माह संतान का सहयोग मिलेगा. नौकरी में थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. पारिवारिक चिंता के कारण व्यापार आदि में नुकसान व थोड़ी गिरावट आ सकती है. इस माह में अनावश्यक भ्रमण एवं खर्चे का भी योग बन रहा है. भाई एवं सगे संबंधियों का सहयोग जरा कम ही मिलेगा. आपके विरोधी सक्रिय रहेगें. लोग आपको अनावश्यक हानि पहुंचा सकते हैं या तनाव दे सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा मिलाजुला रहने वाला है यद्यपि पढ़ाई-लिखाई में उनकी रुचि बढ़ेगी. आपकी जीवनशैली में सुधार होगा. आपको होने वाले मानसिक तनाव के कारण कलाह की स्थिति बन सकती है. व्यापारियों के लिए यह समय काफी सोच-समझकर कार्य करने वाला है. साझेदारी में नुकसान को झेलना पड़ सकता है. मित्रों एवं सगे-संबंधियों से द्रव्य लाभ की स्थिति बनने के योग हैं. आपके द्वारा सोच-समझकर किये गये कार्यों से ही स्थितियाँ वापस से पटरी पर आयेगी.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जून? Vrish Rashifal 2021 June

वृषभ राशि वालों के लिए इस माह दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव के साथ अस्थिरता बनी रहेगी. थोड़ी सावधानी बरतें नहीं तो कोई अप्रिय घटना घट सकती है और आपको परेशान कर सकती है. गुरु इस राशि के जातकों के लिए स्वर्णपाद से तृतीयेश पहुँचकर मिश्रित फलकारक होने वाला है. व्यय की अधिकता एवं समाजिक पदप्रतिष्ठा में दबाव की स्थिति बन रही है लेकिन जातक यदि सूझबूझ और उत्साह से कोई नवीन कार्य करेगा तो बड़ा पद या कोई बड़ा कार्य करने का सुनहरा अवसर भी प्राप्त कर सकता है. इस माह में विद्यार्थियों के लिए अत्यधिक श्रम के साथ सफलता का योग है. आपका स्वास्थ्य भी मिलाजुला रहेगा इसलिए आपको इसके प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है. वृषभ राशि के व्यापारियों के लिए यह माह मध्यम रहेगा लेकिन लोगों का सहयोग मिलता रहेगा, जिससे व्यापार में उन्नति का योग बनेगा और आपको लाभ होगा.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जुलाई? Vrish Rashifal 2021 July

इस माह वृषभ राशि के जातक उत्साहित एवं हर्षोल्लासित रहेंगे. आपको स्त्री, संतान एवं सगे-संबंधियों से सुख की प्राप्ति होगी यद्यपि दाम्पत्य जीवन में कुछ मतभेद की स्थितियाँ बन सकती है. लेकिन सगे-संबंधियों से सहयोग मिलने के कारण आपको सुख की प्राप्ति होगी. इस माह आपका शारीरिक स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. रोजी-रोजगार की दृष्टि से भी यह माह सामान्य एवं लाभकारी दोनों स्थितियों में रह सकता है. इस माह आप अनावश्यक ऋण लेने से बचें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ा सकता है. विद्यार्थियों के लिए यह समय बेहद ही सामान्य रहेगा. रोजी-रोजगार के क्षेत्र में किये गये प्रयास में आपके सफल होने की संभावना है. सब मिला जुलाकर यह माह लगभग आपके अनुकूल रहेगा. रणनीति बनाकर किये गये कार्यों में सफलता मिलेगी व आपको इसका अनुकूल फल प्राप्त होगा.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अगस्त? Vrish Rashifal 2021 August

इस माह वृषभ राशि वालों को आर्थिक लाभ में थोड़ा दबाव झेलना पड़ सकता है इसलिए कठिन परिश्रम से ही जातक इन दबाव को कम करने में सफल हो पाएंगे और लाभ की स्थिति भी बना पाएंगे.यह माह काफी सुख-शांति से व्यतीत होगा. आपके जीवन में कार्यों की गतिशीलता बनी रहेगी लेकिन कभी-कभी मन अशांत होने की संंभावाना है. भोजन आदि में अरुचि पैदा हो सकती है. अनावश्यक विवादों से बचकर रहें नहीं तो तनाव मिल सकता है. संतान पत्नि एवं सगे संबंधियों से लाभ का योग बन रहा है. इस महीने के उत्तरार्ध में कुछ बिगड़े कार्य भूमि-भवन वाहन का सुख जातक को मिलने की भी संभावना है. व्यापारियों के लिए यह समय मिलाजुला होने वाला है. परिश्रम से व्यापार को आगे बढ़ाने में जातक सफल हो सकते हैं. अपने अराध्य देव की पूजा करें.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा सितंबर? Vrish Rashifal 2021 September

इस माह वृषभ राशि वालों के जीवन में संसारिक सुखों एवं साधनों की वृद्धि होगी. सामान्य धन लाभ की भी स्थिति बनने के योग हैं. इस माह आपके बिगड़े काम बन सकते हैं. बौद्धिक श्रम की अधिकता हो सकती है. अपनी कार्य शक्ति व सूझ-बूझ से ही जातक कार्यों को पटरी पर लाने में सफल हो सकते हैं. राहु के कारण थोड़ा भ्रम एवं कार्यों में व्यवधान की स्थिति बनी रहेगी लेकिन निरन्तर परिश्रम एवं समझदारी से जातक अपने कार्यों को अनुकूल बना सकते हैं, जिससे आपके बिगड़े कार्य बनेगें और व्यापार में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों के लिए यह माह परिश्रम और मेहनत के बल पर ही आगे बढ़ने वाला होगा. विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई में रुचि बनी रहेगी. भविष्य को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थी निरन्तर क्रियाशील बने रहेंगे.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर? Vrish Rashifal 2021 October

अक्टूबर माह वृषभ राशि वालों को पर्यटन एवं तीर्थ यात्रा का अवसर मिल सकता है. ईष्ट मित्रों एवं सगे-संबंधियों से आपको अच्छी सलाह या आगे बढ़ने की योजना पर काम करने का विशेष अवसर मिल सकता है. इस माह जातक अपने व्यक्तित्व का विकास करने में सफल होगा जिससे उसकी लोकप्रियता बढ़ेगी. सामाजिक मान-सम्मान के साथ ही वस्त्र, अन्न एवं धन की प्राप्ति का योग बन रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना थोड़ा शारीरिक कष्ट देने वाला हो सकता है. सगे-संबंधियों से भी मतभेद की स्थिति भी पैदा हो सकती है. व्यापार आदि की दृष्टि से यह माह सामान्य लाभ देने वाला हो सकता है. सोच-समझकर व्यापार में पैसा लगायें नहीं तो हानि की स्थिति बनने में ज्यादा समय नही लगेगा.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नवंबर? Vrish Rashifal 2021 November

इस माह वृषभ राशि के लोग अनावश्यक उलझनों में पड़ सकते है. गलत कार्य करने के लिए लोग आपको प्रेरित कर सकते है इसलिए सावधानी बरतें और सतर्क रहें. यह माह आपका धन संचय कम एवं व्यय अधिक करायेगा इसलिए सोच-समझकर ही किसी भी निर्णय पर पहुंचे. शनि की ढैया भी जातकों पर प्रभाव डाल सकती है. अधिक परिश्रम एवं समझदारी से हर कार्य को करना होगा. तभी आपकी जीविका सुचारु रुप से चल पाएगी. विद्यार्थियों के लिए यह माह कठिन परिश्रम से ही सफलता देने वाला हो सकता है इसलिए सोच-समझकर ही अपनी रणनीति की तैयारी करें तभी सफलता मिल सकती है. इस माह आपके राशि में अनावश्यक भ्रम एवं धन व्यय का योग है परिजनों से भी वाद-विवाद हो सकता है. व्यापार की दृष्टि से यह माह आपके लिए मिलाजुला रहेगा. व्यापार में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकत है. अधिक परिश्रम एवं सूझ-बूझ से व्यापार करने से द्रव्य लाभ की स्थिति बनेंगी.

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर? Vrish Rashifal 2021 December

साल के आखिरी माह में अनावश्यक लोगों के आगमन से थोड़ा आर्थिक दबाव बन सकता है, जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है. शारीरिक दृष्टि से यह माह थोड़ा कष्टदायक होने वाला है. इस माह आपकी स्वजनों एवं ईष्ट मित्रों से अनबन हो सकती है, इससे जातक थोड़ा तनाव महसूस कर सकता है मान-सम्मान में भी कमी का योग है. आपकी वाणी की कठोरता के कारण पद हानि की स्थिति पैदा सकती है. धार्मिक विचारों की वृद्धि से ही स्थितियाँ पटरी पर आयेगी. दुष्ट संगत से हुई हानि की थोड़ी भरपाई हो सकती है. पिता के साथ आपका विरोध होने का योग बन सकता है लेकिन आपको पुत्र एवं पत्नि का सहयोग मिलेगा. परिजनों के साथ प्रेम एवं सौहार्द बढ़ेगा. जिससे सुख-शांति में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी सुधार का योग है. रोगों का समन होगा. इस माह में जातक राहत महसूस करेगा. व्यापारियों के लिए यह समय मिला जुला रहने वाला है. कठोर वाणी से व्यापार में हानि हो सकती है वहीं सूझ-बूझ से किये गये कार्य व मेहनत आपको व्यापार में लाभ पहुंचा सकते हैं.

 

वृष राशिफल 2021 , वृष राशि 2021 , टोरस होरोस्कोप 2021 , वृष राशि वालों का 2021 कैसा रहेगा , वृष 2021 का राशिफल , Vrishabh Rashifal 2021 in Hindi‌ , Vrishabh 2021 Love Rashifal , Taurus 2021 Horoscope in Hindi , Vrishabh Varshik Rashifal 2021, Vrishabh

सभी राशियों का 2021 राशिफल पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें ….

 

News Keyword: ,

 

Table of Contents

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें