इन मंदिरों में प्रवेश करने से डरते है लोग

sharda-devi-mandir

एक कहावत है कि इंसान है तो भगवान का अस्तित्व भी है, यदि भगवान है तो शैतान भी है, भारत में ऐसे बहुत मंदिर हैं, जो इस कहावत को सत्यार्थ करते है | इन मंदिरों में जहां जाने पर भय से इंसान की चीख तक निकल जाती है। इन मंदिरों में कोई सामान्य व्यक्ति प्रवेश करता है, तो मंदिर के अंदर का वातावरण देख कर उसके होश फाख्ता हो जाते हैं ।

मेहंदीपुर बालाजी


राजस्थान के मेहंदीपुर नामक स्थान पर बाला जी का मंदिर स्थित है। ये भगवान हनुमान जी का मंदिर है परन्तु इस स्थान पर हनुमान जी को बाला जी के नाम से पुकारते हैं। इस मंदिर में भूत-प्रेत की बाधा से ग्रस्त लोग देश विदेश कोनो कोनो से आते हैं। इस मंदिर में प्रवेश करने के बाद यहां सभी कार्य बाला जी महाराज खुद ही संभालते हैं। यहां पर ग्रसित लोगों को जंजीरो तथा पत्थरों से बंधा देखा जा सकता है  ।

People are scared to enter these temples

 

शारदा देवी मंदिर

मध्य प्रदेश के मालाजपुर नामक स्थान में स्थित शारदा देवी मंदिर भी भूत-प्रेतो से ग्रस्त इंसान के उपचार के लिए प्रसिद्ध है। ऐसी मान्यता है कि आज भी इस मंदिर में पहली आरती आल्हा-उदल करते हैं।

sharda-devi-mandir

देवीमहाराज मंदिर

इसे भी मानव शरीर से शैतानी शक्ति को बाहर निकालने के लिए जाना जाता है। इस मंदिर में भूतों का मेला भी लगता है तथा प्रेत बाधा से ग्रस्त लोग यहां आकर अपनी परेशानी को हल पा जाते हैं ।

People are scared to enter these temples


Read all Latest Post on धर्म कर्म dharm karam in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: people are scared to enter these temples in Hindi  | In Category: धर्म कर्म dharm karam

Next Post

छुट्टियां बिताने के लिए खूबसूरत देश जो भारत से भी सस्ते हैं

Sat Aug 12 , 2017
विदेश में छुट्टियां बिताने के लिए हमारे देश से भी ज्यादा सस्ते देश हैं, जो भारत से भी ज्यादा खूबसूरत और सस्ते हैं। असल में इन देशों की मुद्रा भारत से कम है, इसलिए यहां घूमना आपको बेहद सस्ता सौदा होगा | वियतनाम एशिया के सबसे खूबसूरत देशों में से […]
cheap-and-beautiful-country-to-spend-the-holidays

All Post


Leave a Reply