• महामारी झेल रहे आम जनता को महंगाई का लगातार झटका लग रहा
  • तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया
  • सरकार  ने बजट में पेट्रोल और डीजल पर कृष‍ि इन्फ्रा सेस लगाया

नई दिल्ली, 04 फरवरी (एजेंसी)। कोरोना महामारी झेल रहे आम जनता को महंगाई का लगातार झटका लग रहा है। बजट पेश होने के बाद आज तेल कंपनियों ने एक बार फिर पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें : अपाहिज व्यथा को सहन कर रहा हूं : दुष्यंत कुमार

इसके अलावा सिलेंडर की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। एलपीजी सिलेंडर के दाम 25 रुपए बढ़ाए गए हैं। इंडियन ऑयल के मुताबिक उपभोक्ताओं को 14 किलोग्राम वाले नॉन सब्सिडी घरेलू गैस सिलेंडर के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। एलपीजी सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़ गए हैं। इसके लिए दिल्ली में 719 रुपये प्रति सिलेंडर कोलकाता में 745.50 रुपये प्रति सिलेंडर, मुंबई में 710 और चेन्नई में 735 रुपये प्रति सिलेंडर  देना होगा।

यह भी पढ़ें : Patni se pati munshi premchand ki hindi kahani

बात करे तेल की कीमतों की तो दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल जहां 86.65 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया, तो डीजल 76.83 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 93.20 रुपये और डीजल  83.67 रुपये लीटर, चेन्नई में 89.13 पेट्रोल रुपये और डीजल  82.04 रुपये प्रति लीटर तथा कोलकाता में पेट्रोल 88.01 रुपये और डीजल 80.41 रुपये लीटर हो गया है. नोएडा में पेट्रोल 85.91 रुपये और डीजल 77.24 रुपये लीटर हो गया है। गौरतलब है कि सरकार  ने बजट में पेट्रोल और डीजल पर कृष‍ि इन्फ्रा सेस लगा दिया गया है, लेकिन सरकार का कहना है कि इसका आम उपभोक्ता पर असर नहीं होगा।

यह भी पढ़ें :  Adam Gondvi Hindi Gazal: Chand hai jere kadam suraj khilaona ho gaya

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें