Mumbai, 20 अक्टूबर (एजेंसी)। फेस्टिव सीजन में हिट होने के लिए जो चीज सबसे जरूरी है वो है आपका आउटफिट। इसीलिए आप वो आउटफिट चुनें जो ट्रेंड में हो। ट्रेंड को फॉलो करने के लिए जरूरी नहीं है कि आप बहुत ज्यादा पैसे अपनी ड्रेस पर ही खर्च कर दें। अगर आपका बजट ज्यादा नहीं है तो भी निराश होने की जरूरत नहीं है। आप अपने कैजुअल आउटफिट को भी फेस्टिव लुक दे सकती हैं। आप चाहें तो अपनी पुरानी सिल्क की साडियों का प्रयोग केवल कुर्ती बनवाने में ही नहीं, बल्कि क्रॉप टॉप से लेकर जैकेट्स बनाने में भी कर सकती हैं और लोग आपकी तारीफें करते नहीं थकेंगे। यह आपके लुक में ग्रेस और चार्म एड कर सकता है।

फेस्टिव सीजन में आम तौर पर लड़कियां ट्रेडिशनल आउटफिट पहनना पसंद करती हैं। लेकिन अगर फैशन की बात करें तो आजकल ट्रेडिशनल इंडियन आउटफिट में फ्यूजन का एक्पेरिमेंट्स किया जा रहा है। आप भी इसे बिंदास ट्राई कर सकती हैं। इससे आपके पास कैरी करने वाली ड्रेसेज के कई नए ऑप्शंस भी खुल जाएंगे। इस फेस्टिव सीजन में आप अपने लुक के साथ कुछ नए प्रयोग कर सकती हैं हालांकि आपको इसमें थोडा केयरफुल रहना पड़ेगा, ताकि फैशन कुछ और होने की बजाय वाकई फैशन ही रहे। बेशक कॉन्फिडेंस और स्मार्ट चॉइस आपको स्टाइल आइकन बना ही देगी।

स्टाइलिश साड़ी

साड़ी के साथ आप एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। यह ऐसा ट्रेडिशनल ट्रेंड है जो कभी ऑफ्ट-वॉर्न नहीं होता। ट्रेडिशनल और वर्सटाइल साड़ी को आप बेहद स्टाइलिश अंदाज में पहन सकती हैं। फ्यूजन स्टाइल में इन्हें पेपलम टॉप, फुल स्लीव जैकेट्स और कोट से लेयर भी कर सकती हैं। चाहें तो ब्लाउज की जगह पर लंबी कुर्ती या छोटी कुर्ती पहन लीजिए। पलाजो पैंट से लेकर धोती पैंट और यहां तक कि चूड़ीदार व स्कर्ट के साथ साड़ी को पहनिए। पेटीकोट की जगह लेगिंग्स के साथ शियर साड़ी और क्रॉप टॉप पहनकर आई-कैचिंग लुक पा सकती हैं। एलिगेंट लुक के लिए पल्लू को गले के आसपास लपेट सकती हैं। इसे स्कार्फ या नेक एक्ससरी की तरह नजर आना चाहिए। पल्लू के आसपास एक नॉट बांध इसे लूज छोड़ दें, यह आपके लुक को चिक स्पिन देगा।

लहंगा

लहंगा वैसे तो ट्रेडिशनल इंडियन आउटफिट है, पर फ्यूजन के एक्पेरिमेंट्स ने इसे नया ही लुक दे दिया है। आप भी अपनी पसंद से लहंगा में ट्रेडिशनल लुक और वैस्टर्न कट्स को कम्बाइन कर सकती हैं। यह आउटफिट को ट्रेडिशनल लुक के साथ लेटेस्ट फैशन से कनेक्ट करते हैं। फ्यूजन लहंगे करवाचैथ में इस सीजन में हॉट ट्रेंड रहेंगे। साड़ी और लहंगे का फ्यूजन आपको एक बिंदास और ग्लैमरस लुक देगा। इसके साथ आप बैकलेस या हॉल्टर नेक या डीप नेक का ब्लाउज कैरी कर सकती हैं। लहंगा स्टाइल साड़ी पहनने में बेहद आसान है और गर्ल्स भी इसे आसानी से कैरी कर लेती हैं।

शरारा

इस फेस्टिव सीजन में शरारा जरूर ट्राई करें। ध्याऔन रखें कि शरारा बहुत सिंपल और सोबर न हो, इसमें थोड़ा ग्लिटरी जरूर एड करें।यह आपके लुक में ग्रेस और चार्म एड करता है। यूं तो इसमें बहुत से कलर्स और डिजाइन मिल जाएंगे, लेकिन फिर भी जो सबसे ज्यादा पहना और पसंद किया जाता है वो है रेड, ऑरेन्ज, इंडिगो और पिंक। फ्यूजन क्रिएट करने के लिए शरारा के सलवार को थोड़ा वेस्टर्न ट्विस्ट दे सकती हैं और उसके साथ पहने जाने वाले लॉन्ग कुर्ते में थोड़ा स्टाइल एलिमेंट एड कर सकती हैं। कूल लुक देने के लिए स्टॉल को स्टाइलिश तरीके से वियर कर सकती हैं।

ये भी पढ़े  : सिनेमा जोकरों से भरा एक सर्कस है : आरजीवी

अनारकली सूट

अनारकली सूट्स का फैशन कभी पुराना नहीं होता है। फेस्टिव सीजन में रॉयल लुक और हैवी एम्ब्रॉयडरी वाली अनारकली कैरी की जा सकती है। अनारकली सूट्स अलग-अलग तरह के डिजाइंस में भी आते है यानी गले के कट्स से लेकर टेक्सचर तक अपनी पसंद के हिसाब से कस्टमाइज करवा सकती हैं। अनारकली सूट्स एक तरफ जहां आपकी पर्सनैलिटी को एलिगेंट और रॉयल बनाते है वही दूसरी तरफ अगर लेटेस्ट डिजाइन की कैरी की गई हो तो आप ट्रेंडी भी दिखती हैं।

इन्हें भी करें ट्राई

सलवार-कमीज को एक लंबी एम्बेलिश्ड जैकेट के साथ पेयर करें। आप धोती पैंट्स या स्कर्ट को पेपलम टॉप के साथ कम्बाइन करें। थाई-हाई स्लिट की लेयर्ड सिंगल-टोन स्कर्ट के साथ एम्बेलिश्ड क्रॉप टॉप के साथ मैचिंग स्कर्ट पर दुपट्टे को साड़ी की पल्लू की तरह बांध लें। यकीन मानिए, यह आप पर बहुत अच्छी लगेगी। मैक्सी गाउन के साथ दुपट्टा अटैच करके उसे वेस्टर्न और फैशनेबल लुक भी दे सकती हैं।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें