• रेलवे क्षेत्र के अंतर्गत आंध्र प्रदेश के लिए 5812 करोड़ रुपये आवंटित किए गए
  • रेलवे ने शीघ्र ही एमएमटीएस सेवा शुरू करने का संकेत दिया
  • वर्षिक रेल बजट में दक्षिण मध्य रेलवे के लिए 7222 करोड़ रुपये आवंटित किए

हैदराबाद, 05 फरवरी (एजेंसी)। रेलवे के वार्षिक बजट में अगले वित्त वर्ष के लिए दक्षिणा मध्य रेलवे के अंतर्गत तेलंगाना को 2420 करोड़ रुपये तथा अन्य रेलवे क्षेत्र के अंतर्गत आंध्र प्रदेश के लिए 5812 करोड़ रुपये आवंटित किए गए। राज्य में कई नई लाइन को बिछाने का काम भी शुरू करने की स्वीकृति दे दी है।

यह भी पढ़ें : Sonam kapoor sexy bold photos ek ladki ko dekha asa lga film actress

रेलवे ने शीघ्र ही एमएमटीएस सेवा शुरू करने का संकेत दिया है। दमरे को डबलिंग, तीसरी लाइन एवं बाइपास लाइन के निर्माण के लिए भी धन आवंटित किया गया है। दक्षिण मध्य रेलवे के महाप्रबंधक गजानन माल्या ने बताया कि कि वर्ष 2021-22 के वर्षिक रेल बजट में दक्षिण मध्य रेलवे के लिए 7222 करोड़ रुपये आवंटित किए है। सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण परियोजनाओं को बजट में प्राथमिकता दी गई।

यह भी पढ़ें  : खेती संग Poplar tree लगाएं डबल मुनाफा कमाएं | Poplar tree ki kheti kaise kare

उन्होंने बताया कि नादिकुदी से श्री कालाहस्ती तक नई लाइन के लिए 1115 करोड़ रुपये, मनोहराबाद -कोत्तपल्ली लाइन के लिए 325 करोड़ रुपये, भद्राचलम- सत्तेंपल्ले लाइन के लिए 265 करोड़ रुपये, नरसापुर लाइन के लिए 187 करोड़ रुपये और मुनीराबाद -महबूबनगर लाइन के लिए 149 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शहर में अब कोविड-19 के नियम लागू है।

यह भी पढ़ें : सभ्यता का रहस्य – मुंशी प्रेमचंद की कहानी | Sabhyata ka Rahasya premchand ki hindi kahaniya

इसलिए एमएमटीएस सेवा शुरू नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि दक्षिण मध्य रेलवे राज्य सरकार की अनुमति के बाद आंशिक रूप से एमएमटीएस सेवाएं शुरू करने पर विचार कर रहा है। दक्षिण मध्य रेलवे महाप्रबंधक ने बताया कि इस वर्ष लगभग 155 किलोमीटर रेलवे लाइन का विद्युतीकरण कार्य पूरा कर लिया गया है। इसके लिए नए बजट में धोन-मनमाड के लिए 175 करोड़ रुपये, धर्मावरम-पकला के लिए 85 करोड़ रुपये, नंदीयाल-येरागुंतला के लिए 30 करोड़ रुपये और लिंगमपेट – निजामाबाद के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Harivansh Rai Bachchan biography in hindi 10 Beautiful Poetry by Harivansh Rai Bachchan

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें